Monday, April 29, 2024
Advertisement

बिहार-बंगाल के बाद अब झारखंड में बवाल, हनुमान मंदिर में तोड़फोड़ और तनाव, पुलिस ने दी चेतावनी

बिहार और बंगाल में उपद्रव और हिंसा के बाद अब झारखंड में भी सांप्रदायिक तनाव जारी है। साहिबगंज जिले में उपद्रवियों ने हनुमान मंदिर में तोड़फोड़ की है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: April 04, 2023 7:51 IST
tension in jharkhand- India TV Hindi
Image Source : ANI बिहार बंगाल के बाद झारखंड में बवाल

Jharkhand: झारखंड के साहिबगंज शहर में सोमवार को पटेल चौक इलाके के पास एक हनुमान मंदिर में अज्ञात बदमाशों द्वारा कथित तौर पर तोड़फोड़ किए जाने के बाद तनाव व्याप्त हो गया है जिसके बाद पुलिस ने उपद्रवियों को सख्त चेतावनी देते हुए कहा है कि किसी भी तरह से माहौल बिगाड़ने वालों को बख्शा नहीं जाएगा, पहचान किए जाने के बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी। जैसे ही एक मंदिर में तोड़फोड़ की बात फैली, दक्षिणपंथी संगठनों के सदस्य और स्थानीय लोग मंदिर के पास इकट्ठा हो गए और विरोध करना शुरू कर दिया।

एएनआई से बात करते हुए, साहिबगंज के उपायुक्त रामनिवास यादव ने कहा, "पटेल चौक के पास एक हनुमान मंदिर है, और असामाजिक तत्वों ने वहां शरारत की है। हमने सीसीटीवी फुटेज बरामद किए हैं और हम इसकी पुष्टि कर रहे हैं।"यादव ने कहा, "कुछ लोगों की पहचान की गई है और उनसे पूछताछ की जाएगी। इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।"

पुलिस ने कहा कि घटना के बाद कुछ लोगों ने वहां धरना दिया और जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की और इस कृत्य में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।स्थिति को नियंत्रित करने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात करना पड़ा और क्षेत्र में ड्रोन निगरानी शुरू की गई है। अधिकारियों ने कहा, "आगे की जांच जारी है।"

यह घटना बिहार और बंगाल में हिंसा की घटनाओं के बीच आई है जो रामनवमी समारोह के साथ शुरू हुई थी। बता दें कि बिहार और पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में, रामनवमी के जुलूसों के दौरान विभिन्न समूहों के बीच हुई झड़प में वाहनों में आग लगा दी गई। इसके बाद सोमवार की शाम को, पश्चिम बंगाल के हुगली जिले में पथराव की एक ताजा घटना की सूचना मिली, जिसके कारण रेलवे को रिशरा रेलवे स्टेशन से आने-जाने वाली सभी स्थानीय और मेल एक्सप्रेस ट्रेन सेवाओं को निलंबित करना पड़ा। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement