Monday, April 22, 2024
Advertisement

बिल गेट्स ने बनाई रोटी, वायरल वीडियो देख पीएम मोदी ने दी सलाह-कभी बाजरा भी ट्राई करें

बिल गेट्स ने गेहूं के आटे की रोटी बनाई और उसका वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया। उनका वीडियो देखकर पीएम मोदी ने कहा कभी बाजरा भी ट्राई करें।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: February 04, 2023 15:07 IST
Bill Gates- India TV Hindi
Image Source : TWITTER बिल गेट्स ने बनाई रोटी

Bill Gates: दुनिया के सबसे अमीर आदमी बिल गेट्स ने रोटी बनाई और उसका वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया। वीडियो में बिल गेट्स के साथ एक और शख्स मौजूद है और दोनों मिलकर रोटी बनाते नजर आ रहे हैं। वीडियो में बिल गेट्स शेफ ईटर बर्नथ हैं और इंस्टा पर वीडियो शेयर करते हुए शेफ ईटर बर्नथ ने लिखा है-भारतीय रोटी बनाकर खूब मस्ती की। मैं अभी बिहार, भारत से वापस आया, जहां मैं गेहूं के किसानों से मिला, जिनकी पैदावार नई शुरुआती बुवाई तकनीकों और "दीदी की रसोई" कैंटीन की महिलाओं की बदौलत बढ़ी है, जिन्होंने रोटी बनाने में अपनी विशेषज्ञता साझा की।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रोटी बनाने का वीडियो साझा करने वाले माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स की शनिवार को तारीफ की। उन्होंने गेट्स को बाजरे के पकवान बनाने में हाथ आजमाने के लिए प्रोत्साहित भी किया। गेट्स ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा किया था, जिसमें वह रोटी बनाते नजर आ रहे हैं।

 

.@BillGates and I had a blast making Indian Roti together. I just got back from Bihar, India where I met wheat farmers whose yields have been increased thanks to new early sowing technologies and women from "Didi Ki Rasoi" canteens who shared their expertise in making Roti. pic.twitter.com/CAb86CgjR3

— Eitan Bernath (@EitanBernath) February 2, 2023

मोदी ने वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि शानदार, भारत में अभी बाजरा काफी पसंद किया जा रहा है, जिसे सेहत के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है। उन्होंने लिखा, “बाजरे के भी कई पकवान हैं, जिन्हें बनाने में आप हाथ आजमा सकते हैं।”

बर्नथ वीडियो  में बिल गेट्स का परिचय देते हुए कहते हैं कि आज मैं बिल गेट्स के साथ घर की रोटी बना रहा हूं। वे बिल गेट्स से बात करते हुए बताते हैं कि वह उनका परिचय रोटी यानी भारतीय रोटी से करवाते हैं। इस दौरान वह बताते हैं कि उन्होंने हाल ही में भारत की यात्रा की, जहां उन्हें भारतीय रोटी को बनाने की जानकारी मिली।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement