Friday, May 17, 2024
Advertisement

Breaking News in Hindi Highlights: पढ़िए देश-दुनिया की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

Breaking News in Hindi Live: देश-दुनिया की सभी बड़ी खबरें अगर आप एक ही प्लेटफॉर्म पर पाना चाहते हैं तो इस लाइव ब्लॉग को पढ़ें। यहां आपको देश में घटने वाली प्रमुख घटनाओं, राजनीतिक हलचल और विदेशों के बड़े अपडेट्स मिलेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 22, 2022 23:29 IST
ब्रेकिंग न्यूज- India TV Hindi
Image Source : इंडिया टीवी ब्रेकिंग न्यूज

Breaking News in Hindi Live : हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

 

Latest India News

Breaking News in Hindi LIVE 22 Dec 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 11:29 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    दिल्ली पुलिस ने किया जेबकतरों की एक 'मेसी गैंग' का भंडाफोड़

    दिल्ली पुलिस ने जेबकतरों के एक 'मेसी गैंग' का भंडाफोड़ किया है और 4 लोगों को गिरफ़्तार किया है। पुलिस ने चोरी के 56 मोबाइल फोन और अन्य सामान भी बरामद किए हैं। गैंग लीडर मेसी एक फुटबॉलर है और हत्या सहित कई अन्य मामलों में शामिल है। 

  • 11:20 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    व्यवसायी दंपति की उनके घर में चाकू घोंपकर हत्या

    बिहार के खगड़िया जिले में एक व्यवसायी दंपति की उनके घर में चाकू से हमला कर हत्या कर दी गई। वारदात की जानकारी मिलने पर खगडिया सदर अनुमंडल पुलिस अधिकारी सुमित कुमार और नगर थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह ने बृहस्पतिवार दोपहर घटनास्थल का निरीक्षण किया और मामले की जांच के लिए पड़ोसी जिले भागलपुर से एफएसएल (फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला विभाग) टीम को भी बुलाया गया है। मृतक की पहचान खगड़िया शहर के मालगोदाम रोड निवासी मनोज साह (50) और उसकी पत्नी सुनीता देवी के रूप में हुई है। सुमित ने बताया कि हत्या के कारणों के बारे में तत्काल पता नहीं चल पाया है और मृतकों के घर में लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला जा रहा है।

  • 10:46 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    यूपी में सभी पुलिसकर्मियों को मास्क पहनने के आदेश

    कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर यूपी पुलिस की तरफ से निर्देश जारी किए गए हैं। इसके अलावा सैनिटाइजर का उपयोग भी अनिवार्य रूप से करने के निर्देश दिए गए हैं। यूपी पुलिस कर्मियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को भी कहा गया है।

     

  • 10:30 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    तमिलनाडु की लिग्नाइट यूनिट में दुर्घटना में एक की मौत, 4 झुलसे

    नेवेली लिग्नाइट कॉरपोरेशन (एनएलसी) में बृहस्पतिवार को एक लिग्नाइट बंकर से निकलने वाली उष्मा से एक श्रमिक की मौत हो गई और चार अन्य झुलस गए। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। बंकर एक 'लिग्नाइट हैंडलिंग सिस्टम' है, जहां कोयले को संग्रहित रखा जाता है। एनएलसी की थर्मल यूनिट के मुख्य प्रबंधक, आर वेणुकृष्णन ने कहा कि अधिक गर्मी के कारण श्रमिक झुलस गये, जिनमें एक स्थायी कर्मचारी भी शामिल है। उन्होंने बताया कि घायलों को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया।

    एक संविदा कर्मचारी तिरुनावुक्करासु (47) ने चेन्नई के एक अस्पताल में ले जाते वक्त दम तोड़ दिया। वह 50 फीसदी से ज्यादा झुलस गया था। घायलों का इलाज चेन्नई में चल रहा है। घटना की वजह तकनीकी खराबी बताई जा रही है। उन्होंने कहा कि बिजली उत्पादन प्रभावित नहीं हुआ है। पूछताछ चल रही है। एनएलसी तमिलनाडु के कुड्डालोर जिले में स्थित है। इस बीच, पट्टाली मक्कल काची (पीएमके) के संस्थापक डॉ एस रामदास ने तिरुनावुक्करासु की मौत पर शोक व्यक्त किया और मृतक के परिवार के लिए एनएलसी से एक करोड़ रुपये के मुआवजे की मांग की। 

  • 10:17 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    झारखंड: चाईबासा में दो ट्रकों की टक्कर में दोनों चालकों की जलने से मौत

    झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले में बृहस्पतिवार को दो ट्रक के बीच आमने-सामने की टक्कर होने के बाद उनमें आग लग गई और दोनों वाहनों के चालकों की जलकर मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि राज्य की राजधानी रांची से लगभग 200 किलोमीटर दूर जैंतगढ़- हाटगम्हरिया राष्ट्रीय राज्य मार्ग-75 पर कुईरा गांव स्थित नर्सरी के पास गुरुवार सुबह करीब 11.30 बजे दो ट्रकों के बीच आमने-सामने टक्कर में दोनों वाहन जल गए और दोनों ट्रकों के चालकों की जलकर मौत हो गयी।

  • 9:11 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    महाराष्ट्र के साथ सीमा विवाद पर कर्नाटक विधानसभा में प्रस्ताव पारित

    महाराष्ट्र के साथ सीमा विवाद पर कर्नाटक विधानसभा में बृहस्पतिवार को सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया गया। इस प्रस्ताव में राज्य के हितों की रक्षा का संकल्प व्यक्त किया गया है। सर्वसम्मति से पारित प्रस्ताव में महाराष्ट्र द्वारा “खड़े किए गए” सीमा विवाद की आलोचना की गई। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई द्वारा पेश किए गए प्रस्ताव को ध्वनि-मत से पारित किया गया। बोम्मई द्वारा पेश किए गए प्रस्ताव में कहा गया है, “कर्नाटक की भूमि, जल, भाषा और कन्नडिगा के हितों से संबंधित मामलों पर कोई समझौता नहीं। कर्नाटक के लोगों और सदस्यों (विधानसभा के) की भावनाएं इस विषय पर एक हैं, और अगर यह प्रभावित होता है, तो हम सभी एकजुट होकर राज्य के हितों की रक्षा के लिए संवैधानिक और कानूनी उपाय करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

  • 8:21 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    गुलाम नबी आजाद ने तीन वरिष्ठ नेताओं को अपनी पार्टी से निकाला

    गुलाम नबी आजाद ने बृहस्पतिवार को तीन वरिष्ठ नेताओं को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए अपनी डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी (डीएपी) से निष्कासित कर दिया। जिन नेताओं को पार्टी से निकाला गया है उनमें पूर्व मंत्री तारा चंद व मनोहर लाल और पूर्व विधायक बलवान सिंह शामिल हैं। डीएपी महासचिव आर एस छिब की ओर तत्काल प्रभाव से उनके निष्कासन का आदेश जारी किया गया। छिब ने मीडिया से कहा, ‘‘उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर पार्टी से निष्कासित किया गया है। 

  • 8:03 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    कुंए में करंट फैलने से 2 सगे भाइयों सहित 3 लोगों की मौत

    राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के रायला थाना क्षेत्र में बीती रात कुएं में बोर ठीक करने लिये उतरे दो सगे भाई और उनके मामा की कुंए में करंट फैलने से मौत हो गई। थानाधिकारी सुनील चौधरी ने बृहस्पतिवार को बताया कि बुधवार को जोधड़ास गांव में 80 फीट कुंए में बोर ठीक करने उतरे सुरेश गुर्जर (30) उनके भाई सोनू गुर्जर (20) और मामा शिवलाल गुर्जर (35) की कुंए में करंट फैलने से मौत हो गई। उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिये गये हैं और इस संबंध में अपराध प्रक्रिया संहिता की धारा 174 के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। 

  • 7:40 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    पीएम मोदी ने कोविड-19 पर हाई लेवल मीटिंग में कहीं ये बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 पर एक उच्च-स्तरीय बैठक में भीड़ भरे सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने, टेस्टिंग बढ़ाने और जीनोमिक सीक्वेंसिंग का आग्रह किया। उन्होंने कमजोर और बुजुर्ग समूहों के लोगों के लिए 'एहतियात खुराक' को प्रोत्साहित करने पर भी ज़ोर दिया। 

    प्रधानमंत्री मोदी ने यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर बल दिया कि सभी स्तरों पर संपूर्ण कोविड बुनियादी ढांचा, उपकरण, प्रक्रियाओं और मानव संसाधन के मामले में तैयारियों के उच्च स्तर बने रहे।

    कोविड-19 पर उच्च स्तरीय बैठक के दौरान प्रधानमंत्री मोदी को बताया गया कि दवाओं, टीकों और अस्पताल के बेड के संबंध में पर्याप्त उपलब्धता है। उन्होंने आवश्यक दवाओं की उपलब्धता और कीमतों की नियमित निगरानी करने की सलाह दी है।

  • 6:29 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    दिल्ली में कोरोना की तैयारी को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दी जानकारी

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि अभी तक BF.7 का एक भी मामला नहीं मिला है। कोरोना को लेकर हमारी पूरी तैयारी है। भारत सरकार के निर्देश के मुताबिक हम नए सभी सक्रिय केस की जीनोम सीक्वेंसिंग कराते हैं। दिल्ली में हर रोज 2,500 जांच हो रही है जिसे हम 1 लाख तक लेकर जा सकते हैं। केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि आज हमारे पास कोरोना के लिए 8000 बेड खाली हैं और अगर जरूरत पड़ी तो हम बेड की संख्या को 36 हजार तक लेकर जा सकते हैं। हमने ऑक्सीजन स्टोर करने की क्षमता भी बढ़ा ली है। 

  • 5:56 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    1 जनवरी से 12 जनवरी 2023 तक बंद रहेंगे दिल्ली के सरकारी स्कूल

    शिक्षा निदेशालय के तहत सभी सरकारी स्कूल 1 जनवरी से 12 जनवरी 2023 तक शीतकालीन अवकाश के दौरान बंद रहेंगे। नौवीं से बारहवीं कक्षा के लिए 2 जनवरी से 14 जनवरी 2023 तक रेमेडियल क्लास आयोजित की जाएंगी: दिल्ली सरकार

     

  • 4:10 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    जैकलीन फर्नांडीज ने बहरीन यात्रा करने की अपनी याचिका वापस ली

    अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज ने बहरीन की यात्रा करने की अपनी याचिका वापस ले ली, जिसे उन्होंने अदालत की आपत्ति के बाद दिल्ली की अदालत में दायर किया था। अदालत ने टिप्पणी की कि मामला एक महत्वपूर्ण चरण में है।

     

  • 3:06 PM (IST) Posted by Ravi Prashant

    बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

    हम झूठ नहीं कह रहे हैं कि बिहार के साथ पक्षपात हो रहा है। केंद्र बिहार के विकास के लिए सहयोग नहीं कर रही। 

  • 3:04 PM (IST) Posted by Ravi Prashant

    अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडीज पहुंचीं दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट

    सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पेशी के लिए अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडीज दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट पहुंचीं।

  • 1:23 PM (IST) Posted by Ravi Prashant

    मुख्यमंत्री भगवंत मान कोरोना को लेकर में चंडीगढ़ सचिवालय में करेंगे बैठक

    पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान कोरोना की स्थिति को लेकर राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ थोड़ी देर में चंडीगढ़ सचिवालय में बैठक करेंगे। 

     

  • 1:21 PM (IST) Posted by Ravi Prashant

    नोएडा में स्पेस डिजाइनर इंटरनेशनल में लगी आग

    नोएडा में स्पेस डिजाइनर इंटरनेशनल में आग लगी। CFO प्रदीप चौबे ने कहा, "स्पेस डिजाइनर इंटरनेशनल के 5वीं मंजिल पर आग लगी थी। फायर टेंडर मौके पर पहुंची। नुकसान का अभी आकलन नहीं किया गया। प्रथम दृष्टिकोण से ये लग रहा है कि शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी।"

  • 12:23 PM (IST) Posted by Ravi Prashant

    वकील सीमा कुशवाहा ने श्रद्धा मर्डर केस पर दिया बयान

    श्रद्धा के पिता की वकील सीमा कुशवाहा ने कहा कि आफताब के वकील ने जमानत अर्जी दाखिल की लेकिन आफताब ने अपने वकील को जमानत की अर्जी दाखिल करने की अनुमति देने से इंकार कर दिया। 90 दिन के अंदर पुलिस चार्जशीट दाखिल करेगी। मुझे उम्मीद है कि जल्द ही जांच पूरी होगी और चार्जशीट दाखिल होगी।

  • 12:19 PM (IST) Posted by Ravi Prashant

    कोरोना को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बैठक

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना की स्थिति पर टीम 9 के साथ बैठक की अध्यक्षता की। 

  • 11:52 AM (IST) Posted by Ravi Prashant

    अमृता फडणवीस के बयान पर कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने किया पलटवार

    कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने गुरुवार को कहा कि भाजपा गोडसे की पुजारी हैं, उनके अंदर गांधी के लिए नफरत है। भाजपा में दो बाप हो सकते हैं, देश के दो बाप नहीं हो सकते। राष्ट्रपिता तो एक ही रहेंगे।

  • 11:49 AM (IST) Posted by Ravi Prashant

    पूर्व DG और सीनियर IPS संदीप गोयल हुए सस्पेंड

    तिहाड़ के पूर्व DG और सीनियर IPS सन्दीप गोयल को सस्पेंड किया गया। तिहाड़ में डीजी पद पर रहते हुए महाठग सुकेश चंद्रशेखर मामले में संगीन आरोप लगे थे। LG द्वारा गठित जांच टीम की रिपोर्ट के बाद संदीप गोयल को डीजी पद से हटा दिया गया था। जिसके बाद तिहाड़ के नए डीजी संजीव बेनीवाल बनाये गए थे।

  • 11:31 AM (IST) Posted by Ravi Prashant

    लोकसभा में हुआ हंगाम, 12 बजे तक के लिए सदन स्थगित

    सदन में हंगामे के बीच लोकसभा दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

  • 11:29 AM (IST) Posted by Ravi Prashant

    कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने मोदी पर सरकार पर बोला हमला

    कांग्रेस के सीनियर नेता जयराम रमेश ने ट्विट करते हुए लिखा कि कल स्वास्थ्य मंत्री हाईलेवल मीटिंग की थी और अब आज पीएम की मीटिंग हो रही है। इसकी क्रोनोलोजी को समझिए।

     

  • 11:04 AM (IST) Posted by Ravi Prashant

    विपक्षी नेताओं से मिले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे

    रणनीति पर चर्चा करने के लिए विपक्षी दलों के नेताओं ने संसद में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के चैंबर में विपक्ष के नेता से मुलाकात की।

  • 11:01 AM (IST) Posted by Ravi Prashant

    पीयूष गोयल के बयान पर RJD-JDU के सांसदों ने संसद में किया विरोध

    राज्यसभा में सदन के नेता और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल द्वारा बिहार पर की गई टिप्पणी को लेकर RJD-JDU के सांसदों ने संसद में गांधी प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन किया।

  • 10:28 AM (IST) Posted by Ravi Prashant

    फिरोजपुर में बीएसएफ के जवान हाई अलर्ट पर, आसपास के इलाकों में चलाया तलाशी अभियान

    फिरोजपुर में पाकिस्तानी ड्रोन देखा गया। पाकिस्तानी ड्रोन देखे जाने के बाद बीएसएफ के जवानों ने आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान चलाया।

  • 10:07 AM (IST) Posted by Ravi Prashant

    केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने चीनी उद्योग को लेकर दिया ये बयान

    चीनी उद्योग को लेकर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि हमारा चीनी का उद्योग एक बड़ा उद्योग है। एक वर्ष में चीनी का 1,40,000 करोड़ का उत्पादन होता है। आज भारत चीनी का सबसे बड़ा उत्पादक और निर्यातक है। चीनी के क्षेत्र में काफी अच्छे काम सरकार के माध्यम से हुए हैं।चीनी मिल मुनाफे में रहें और गन्ना किसानों को किसी प्रकार की दिक्कत न आए इसके लिए इथेनॉल पॉलिसी लाई गई और चीनी कारखानों को इथेनॉल बनाने की अनुमति दी गई। आज 925 करोड़ लीटर इथेनॉल का उत्पादन हो रहा है।

  • 10:03 AM (IST) Posted by Ravi Prashant

    कोविड को लेकर पीएम मोदी की हाईलेवल मीटिंग

    प्रधानमंत्री ने आज एक हाईलेवल रिव्यू मीटिंग बुलाई है। इस मीटिंग में देश में कोरोना के हालात पर चर्चा होगी। इससे पहले कल स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने एक उच्चस्तरीय बैठक की थी।

     

  • 8:53 AM (IST) Posted by Ravi Prashant

    विपक्षी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के कक्ष में करेंगे रणनीतिक चर्चा

    विपक्षी दलों के नेता आज सुबह 10 बजे संसद में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के कक्ष में रणनीति पर चर्चा करने के लिए बैठक करेंगे।

     

  • 8:46 AM (IST) Posted by Ravi Prashant

    मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे आज करेंगे राज्य मंत्रिमंडल की बैठक

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे आज दोपहर में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक से पहले राज्य में कोविड की स्थिति और तैयारियों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

  • 8:32 AM (IST) Posted by Ravi Prashant

    उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में तापमान में भारी गिरावट

    गोरखपुर में तापमान में गिरावट और धुंध देखी गई। ठंड से बचने के लिए लोग आग तापते हुए दिखे।

  • 7:48 AM (IST) Posted by Ravi Prashant

    हरियाणा से भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत

    कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं के साथ पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत नूंह से की।

  • 7:47 AM (IST) Posted by Ravi Prashant

    मुख्यमंत्री ने जयपुर में ऊर्जा विभाग की समीक्षा बैठक की

    मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर में ऊर्जा विभाग की समीक्षा बैठक की।

  • 7:45 AM (IST) Posted by Ravi Prashant

    राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने जो बाइडेन से की मुलाकात

    यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने व्हाइट हाउस में संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात की। इस मुलाकात पर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि विश्वास करना मुश्किल है कि इस क्रूर युद्ध के 300 दिनों के दौरान पुतिन ने निर्दोष यूक्रेनी लोगों पर हमला डराने के अलावा किसी अन्य कारण से नहीं किया है। वहीं यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा कि मैं अमेरिकी कांग्रेस को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं। बहुत-बहुत धन्यवाद अध्यक्ष महोदय। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement