Friday, April 19, 2024
Advertisement

Breaking News Highlights: नॉर्थ सिक्किम में बड़ा हादसा, सड़क हादसे में 3 जेसीओ समेत 16 जवान शहीद

Breaking News in Hindi Live: देश-दुनिया की सभी बड़ी खबरें अगर आप एक ही प्लेटफॉर्म पर पाना चाहते हैं तो इस लाइव ब्लॉग को पढ़ें। यहां आपको देश में घटने वाली प्रमुख घटनाओं, राजनीतिक हलचल और विदेशों के बड़े अपडेट्स मिलेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 23, 2022 23:54 IST
ब्रेकिंग न्यूज- India TV Hindi
Image Source : इंडिया टीवी ब्रेकिंग न्यूज

Breaking News in Hindi: हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

 

Latest India News

Breaking News in Hindi Live 23 Dec 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 9:36 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    विवाह स्थलों से कीमती सामान चुराने के आरोप में दो गिरफ्तार

    मध्य प्रदेश के ‘बैंड बाजा बारात’ गिरोह के दो लोगों और एक किशोर को विवाह स्थलों से आभूषण और नकदी से भरे बैग चोरी करने के आरोप में पकड़ा गया है। यह जानकारी दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को दी। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के रहने वाले आरोपियों की पहचान सोनू (24) और किशन (22) के तौर पर की गई है। गिरोह के सरगना ने नौ से 15 साल के बच्चों के माता-पिता को चोरी की घटनाओं में (बच्चों के) शामिल होने के लिए प्रति वर्ष 10 से 12 लाख रुपये देने का झांसा दिया। पुलिस ने कहा कि इन गिरफ्तारियों से दिल्ली, फरीदाबाद और गाजियाबाद के विवाह स्थलों से चोरी के छह मामले सुलझाए गए।

  • 9:35 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    नेहरू का इलाज करने वाले डॉक्टर का निधन

    ओडिशा के केंद्रपाड़ा शहर के एक जानेमाने चिकित्सक गोबिंद चंद्र दास का 96 वर्ष की आयु में शुक्रवार को यहां उनके आवास पर निधन हो गया। दास ने 1964 में जवाहरलाल नेहरू का तब इलाज किया था जब वह भुवनेश्वर के दौरे पर आये थे। दास के परिवार में उनकी पत्नी, दो बेटे और एक बेटी है। दास ने जनवरी 1964 में तब पूर्व प्रधानमंत्री नेहरू का इलाज किया था जब वह यहां कांग्रेस के 68वें सत्र को संबोधित करते समय बीमार पड़ गए थे।

  • 9:35 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    केरल के पत्रकार सिद्दीक कप्पन को जमानत मिली

    इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने केरल के पत्रकार सिद्दीक कप्पन को धन शोधन के एक मामले में शुक्रवार को जमानत दे दी। कप्पन की जमानत याचिका पर यह आदेश न्यायमूर्ति दिनेश कुमार सिंह ने पारित किया । कप्पन वर्तमान में लखनऊ की जिला जेल में निरुद्ध हैं। कप्पन को तीन अन्य लोगों - अतिकुर रहमान, आलम और मसूद के साथ पीएफआई के साथ कथित तौर पर संबंध रखने और हिंसा भड़काने के षड़यंत्र का हिस्सा होने के लिए मथुरा में गिरफ्तार किया गया था। 

  • 9:12 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    दिसंबर 2023 तक देश के 80 करोड़ लोगों को मिलता रहेगा मुफ्त अनाज

    केंद्रीय खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री पीयूष गोयल ने ऐलान किया कि सरकार राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा एक्ट के तहत चावल, गेंहू और मोटा अनाज क्रमश: 3, 2 और 1 रुपए प्रति किलो की दर से देती है। सरकार ने फैसला लिया है कि दिसंबर 2023 तक यह पूरी तरह से मुफ्त में मिलेगा। इससे 81.35 करोड़ लोगों को फायदा होगा।

  • 8:19 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    फरीदाबाद में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर साधा निशाना

    फरीदाबाद में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि मैंने हजारों युवाओं से बात की और उन्होंने बताया कि वह इंजीनियर, डॉक्टर, IAS बनना चाहते हैं। मैंने पूछा कि अब क्या कर रहे हो? तो वह बोलते हैं कि पकोड़े तल रहे हैं। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के पीछे एक लगाम लगी है। सरकार नरेंद्र मोदी नहीं बल्कि अदानी-अंबानी की है। पिछले 7-8 साल में नरेंद्र मोदी जी ने हजारों करोड़ रुपए मुझे और कांग्रेस पार्टी को बदनाम करने में लगा दिए। भारतीय जनता पार्टी भारत में जितनी चाहे उतनी सार्वजनिक बैठकें करा सकती है लेकिन जहां भारत जोड़ो यात्रा चल रही है वहां कोविड है।

  • 6:58 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    कोरोना को लेकर बैठक में सीएम शिवराज ने दिए निर्देश

    कोरोना को लेकर हुई बैठक में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अहम निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा कि कोरोना को लेकर अलर्ट पर रहें और तैयारी पूरी रखें। साथ ही उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन प्लांट की मॉक ड्रिल कराई जाए। अस्पतालों में कोरोना निराकरण संबंधी व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के लिए भी कहा है। सीएम शिवराज ने कहा कि दवाइयों की पर्याप्त व्यवस्था रखी जाए। प्रदेश में कोरोना वैक्सीन की पर्याप्त व्यवस्था है, जिन्होंने बूस्टर डोज नहीं लगवाई वो बूस्टर डोज लगवाएं। प्रदेश में अभी स्थिति सामान्य है, चिंता की बात नहीं लेकिन स्वास्थ्य अमला अलर्ट पर रहे।

  • 5:47 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    अब तक PM सिर्फ राजनीति कर रहे हैं: जयराम रमेश

    कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा, भारत जोड़ो यात्रा को बदनाम करने के लिए ये बीजेपी की राजनीति है। अगर कोई वैज्ञानिक आधार पर प्रोटोकॉल है, तो कांग्रेस और भारत जोड़ो यात्रा जरूर उसका पालन करेगी। अब तक PM सिर्फ राजनीति कर रहे हैं।

  • 5:16 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    राष्ट्रपति मुर्मू ने नेत्रहीन टी-20 विश्व कप विजेताओं से की मुलाकात

    दिल्ली: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने राष्ट्रपति भवन में नेत्रहीन टी-20 क्रिकेट विश्व चैंपियनशिप कप विजेताओं से मुलाकात की।

  • 4:37 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और निशीथ प्रमाणिक ने किया खेलो इंडिया डैशबोर्ड के लॉन्च

    दिल्ली: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और केंद्रीय मंत्री निशीथ प्रमाणिक खेलो इंडिया डैशबोर्ड के लॉन्चिंग कार्यक्रम में शामिल हुए। निशीथ प्रमाणिक ने कहा,"यह देश के खेल क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगा और लोग इससे अपने सुझाव भी दे पाएंगे। हम देश को स्पोर्ट्स हब बनाना चाहते हैं।"

  • 3:53 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    गढ़चिरौली में मुठभेड़ में 2 नक्सली ढेर

    महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में शुक्रवार को पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़ हुई है। लगभग घंटे भर चली मुठभेड़ में 2 नक्सली ढेर हुए हैं, जबकि कुछ फरार होने में कामयाब रहे। गढ़चिरौली पुलिस ने छत्तीसगढ़ की सीमा में जाकर ऑपरेशन को अंजाम दिया।

  • 3:29 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    नॉर्थ सिक्किम में बड़ा हादसा, सड़क हादसे में 3 जेसीओ समेत सेना के 16 जवानों की मौत

    उत्तरी सिक्किम में हुए एक सड़क हादसे में सेना के 3 जेसीओ समेत 16 जवानों की मौत हो गई। 

  • 2:19 PM (IST) Posted by Ravi Prashant

    जम्मू-कश्मीर के पूर्व CM फारूक अब्दुल्ला ने कहा- 'देश जरूर मुश्किल से गुजर रहा है'

    देश जरूर मुश्किल से गुजर रहा है, नफरतें बढ़ गई हैं मगर देश छोड़ने से नफरतें दूर नहीं होंगी। देश में रहकर आपको इस आग को खत्म करना है। सभी लोग खराब नहीं है,अच्छे लोगों की बहुत बड़ी संख्या है: जम्मू-कश्मीर के पूर्व CM फारूक अब्दुल्ला

  • 1:24 PM (IST) Posted by Ravi Prashant

    गाजियाबाद में एक मैरिज हॉल में लगी आग

    गाजियाबाद में एक मैरिज हॉल में आग लगी है। इस संबंध में सीएफओ राहुल कुमार ने बताया कि हमें एक मैरिज हॉल में आग लगने की सूचना प्राप्त हुई। 6 फायर टेंडर मौके पर पहुंची। आग को पूरी तरह से बूझा दिया गया है। कोई जनहानि नहीं हुई है। आग में काफी सामान जला है। 

  • 12:30 PM (IST) Posted by Ravi Prashant

    आम आदमी पार्टी ने जारी किया मेयर पद का नाम

    आम आदमी पार्टी ने मेयर पद के लिए शैली ओबेरॉय को मैदान में उतारा है जबकि डिप्टी मेयर पद के लिए आले इकबाल को प्रत्याशी घोषित किया गया है।

  • 12:26 PM (IST) Posted by Ravi Prashant

    बिहार बीजेपी के सांसदों ने संसद में गांधी प्रतिमा के सामने किया विरोध प्रदर्शन

    छपरा जहरीली शराब कांड में मारे गए पीड़ितों के परिवारों को मुआवजा देने की मांग को लेकर बिहार बीजेपी के सांसदों ने संसद में गांधी प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन किया।

  • 12:25 PM (IST) Posted by Ravi Prashant

    तमिलनाडु भाजपा उपाध्यक्ष शशिकला पुष्पा रामास्वामी के घर पर हुई तोड़फोड़

    थूथुकुडी में तमिलनाडु भाजपा उपाध्यक्ष शशिकला पुष्पा रामास्वामी के घर और गाड़ी के साथ उपद्रवियों ने तोड़फोड़ की।

  • 12:23 PM (IST) Posted by Ravi Prashant

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सोनिया गांधी के साथ कई नेताओं की हुई बैठक

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अन्य नेताओं के साथ बैठक की।

     

  • 11:12 AM (IST) Posted by Ravi Prashant

    घने कोहरे की वजह से कई ट्रेने रद्द

    घने कोहरे के कारण कई ट्रेने रद्द कर दी गई हैं।

  • 10:54 AM (IST) Posted by Ravi Prashant

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय नए साल पर जारी कर सकता है कोविड को लेकर नया गाइडलाइंस

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय नए साल और आगामी त्योहारों के मद्देनजर COVID19 के लिए एक नई सलाह जारी करेगा

  • 10:38 AM (IST) Posted by Ravi Prashant

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भावपूर्ण दी श्रद्धांजलि

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारत के पूर्व  प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और किसान उत्पादक संगठन को दिए जाने वाले ट्रैक्टरों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

  • 10:18 AM (IST) Posted by Ravi Prashant

    भलस्वा डेयरी इलाके में 5 साल की बच्ची से रेप के मामले में दिल्ली महिला आयोग ने की बड़ी कार्रवाई

    दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली के भलस्वा डेयरी इलाके में 5 साल की बच्ची से रेप के मामले में दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है।

     

     

  • 9:57 AM (IST) Posted by Ravi Prashant

    उत्तर प्रदेश में कोरोना को लेकर जारी हुए निर्देश

    उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर सभी पुलिसकर्मियों को मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है। सैनिटाइजर का उपयोग भी अनिवार्य रूप से करने के निर्देश दिए गए हैं। पुलिस कर्मियों को शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने के निर्देश भी दिए गए हैं।

  • 9:32 AM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    देश में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन की उपलब्धता - सिंधिया

    कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि इस समय देश में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन और वैक्सीन की उपलब्धता है। 

  • 9:22 AM (IST) Posted by Ravi Prashant

    जम्मू-कश्मीर में एएनआई की छापेमारी

    एएनआई की जम्मू-कश्मीर के 14 ठिकानों पर छापेमारी जारी

  • 9:18 AM (IST) Posted by Ravi Prashant

    राजस्थान में कोरोना की तैयारियों पर होगी हाई लेवल मीटिंग

    राजस्थान सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने 11 बजे बैठक बुलाई है। कोरोना पर तैयारियों को लेकर बैठक होगी। 

  • 9:09 AM (IST) Posted by Ravi Prashant

    पाकिस्तानी ड्रोन को BSF के जवानों ने मार गिराया

    आज सुबह लगभग 7:45 बजे BSF के जवानों ने पंजाब के अमृतसर सेक्टर में बीओपी पुलमोरन में एक पाकिस्तानी ड्रोन के घुसपैठ का पता लगा कर उसे मार गिराया। ड्रोन को जब्त कर लिया गया है। सर्च ऑपरेशन जारी है। अधिक जानकारी की प्रतिक्षा है।

  • 8:59 AM (IST) Posted by Ravi Prashant

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भावपूर्ण दी श्रद्धांजलि

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री एवं किसान नेता चौधरी चरण सिंह की जयंती पर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी। सिंह ने कहा कि उन्होंने किसानों, मज़दूरों और अन्य कमज़ोर वर्गों को मज़बूत करने और लोकतंत्र को सशक्त करने में प्रभावी भूमिका निभाई। देश उनका योगदान हमेशा याद रखेगा। 

  • 7:17 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    राहुल गांधी ने सोहना से की भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत

    हरियाणा: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं के साथ पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत गुरुग्राम के सोहना में खेरली लाला से की।

  • 7:15 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    दिल्ली: छाया कोहरा, शीत लहर जारी

  • 7:14 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे

    कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार ने सावधानी बरतना शुरू कर दी है।इसी बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया कोविड-19 के बढ़ते मामलों को लेकर शुक्रवार को राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे।

  • 7:13 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    यूपी में सभी पुलिसकर्मियों को मास्क पहनने के आदेश

    कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर यूपी पुलिस की तरफ से निर्देश जारी किए गए हैं। इन निर्देशों के मुताबिक सभी पुलिसकर्मियों को मास्क पहनना अनिवार्य है, सैनिटाइजर का उपयोग और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। यूपी पुलिस कर्मियों को शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने के निर्देश दिए गए हैं।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement