Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Breaking News In Hindi Highlights: देश-दुनिया की बड़ी खबरें, यहां पढ़िए एक क्लिक में

इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: December 18, 2022 23:44 IST
Breaking News In Hindi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV देश और दुनिया की बड़ी खबरें

नई दिल्ली: हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

 

Latest India News

Breaking News In Hindi Highlights: 18 DEC 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 11:42 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    मेस्सी का सपना पूरा, अर्जेंटीना ने फ्रांस को हराकर विश्व कप जीता

    लियोनेल मेस्सी के सपने और काइलियान एमबाप्पे की हैट्रिक के बीच झूलते विश्व कप फाइनल में आखिरकार मेस्सी अपने कैरियर का आखिरी तिलिस्म तोड़ने में कामयाब रहे। अर्जेंटीना पेनल्टी शूटआउट में फ्रांस को 4-2 से हराकर 36 साल बाद विश्व चैम्पियन बना। अपना आखिरी विश्व कप खेल रहे मेस्सी की अधूरी ख्वाहिश पूरी हो गई जिससे वह 2014 में चूक गए थे।

  • 11:29 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    अर्जेंटीना ने फ्रांस को हराकर जीता तीसरा वर्लडकप

    अर्जेंटीना ने फीफा विश्व कप जीतने के लिए पेनल्टी पर डिफेंडिंग चैंपियन फ्रांस को 4-2 (अतिरिक्त समय में 3-3) से हराया।

  • 10:28 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    सीएम योगी आदित्यनाथ भी देख रहे फीफा वर्ल्ड कप का फाइनल मैच

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को अपने सरकारी आवास पर फीफा वर्ल्ड कप-2022 का फाइनल मैच देखते रहे हैं।

  • 10:26 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    राहुल गांधी पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ देख रहे फीफा वर्ल्ड कप का फाइनल

    कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ राजस्थान के दौसा में भारत जोड़ो यात्रा कैंपसाइट पर फीफा वर्ल्ड कप का फाइनल मैच देख रहे हैं।

  • 9:09 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    "जो धर्म मनुष्य को सुखासीन बनाता है और प्रकृति को नष्ट करता है, वो धर्म नहीं"

    RSS प्रमुख मोहन भागवत ने मुंबई में कहा कि जो धर्म मनुष्य को सुविधा संपन्न और सुखासीन बनाता है मगर प्रकृति को नष्ट करता है, वो धर्म नहीं है। उसी का अनुकरण अमेरिका और चीन को देखकर भारत करेगा तो ये भारत का विकास नहीं है। विकास होगा मगर भारत चीन और अमेरिका जैसा बनेगा। भारत की दृष्टि, लोगों की परिस्थिति, संस्कार, संस्कृति, विश्व के बारे में विचार, इन सभी के आधार पर भारत का विकास होगा। अगर विश्व से कुछ अच्छा आएगा तो उसे लेंगे मगर हम प्रकृति और अपने शर्तो के अनुसार लेंगे।

  • 8:22 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    सीएम योगी से मिला किसानों का प्रतिनिधिमंडल, 15 मांगों का ज्ञापन दिया

    उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज मुख्यमंत्री योगी आदियनाथ से किसानों का प्रतिनिधिमंडल मिला और 15 मांगों का ज्ञापन दिया। किसानों ने मुख्यमंत्री से गन्ने का दाम कम से कम 400 रुपये कुंतल घोषित करने, किसानों को बकाया गन्ने का दाम दिलाने की, पांच साल के लिए सिंचाई के लिये बिजली फ्री किए जाने की मांग की गई। साथ में किसानों ने छुट्टा जानवरों से निजात दिलाने और खेतों में तार लगाने पर लगी पाबंदी हटाने की मांग की। 

    रिपोर्ट- रुचि कुमार

  • 7:04 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    महाराष्ट्र सरकार ने लोकायुक्त कानून को मंजूरी दी

    महाराष्ट्र में लोकायुक्त कानून के दायरे में सीएम समेत पूरा मंत्रिमंडल भी आएगा। डिप्टी सीएम देवेंद्र फडवीस ने लोकपाल की तर्ज पर लोकायुक्त के गठन के मंजूरी का ऐलान किया है। फडणवीस ने कहा- अन्ना के साथ मिलकर पिछले सरकार में कमेटी बनाई थी, उस अन्ना समिति कि रिपोर्ट को सरकार ने स्वीकार कर नया लोकायुक्त बनाने के निर्णय को आज मंत्रीमंडल मे मंजूरी दी है, इस सत्र में बिल लायेंगे।

     

  • 6:12 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    धर्म छिपाकर हिंदू लड़की से रिश्ता, इंदौर में बजरंग दल ने आफताब नाम के युवक को पुलिस के हवाले किया

    मध्य प्रदेश के इंदौर में बजरंग दल के कार्यकर्ता आफताब नाम के एक युवक को पुलिस थाने लाए और आरोप लगाया कि वह एक पार्क में एक हिंदू लड़की के साथ अश्लील हरकत करता है। लड़की ने कहा कि युवक ने उसे अपने धर्म के बारे में नहीं बताया, इसलिए उसने उसके साथ रिश्ते बनाए रखे। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और जांच जारी है।

  • 5:48 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने कहा- नीतीश कुमार व्यंग की भाषा छोड़कर दोषियों पर कार्रवाई करें

    छपरा के जहरीली शराब कांड में 72 से अधिक की मृत्यु हुई है, NHRC ने स्वत: संज्ञान लिया है। राज्य सरकार आंकड़ें छिपा रही है। मैं नीतीश कुमार से आग्रह करूंगा कि आप व्यंग की भाषा छोड़कर दोषियों पर कार्रवाई कीजिए: NHRC के छपरा शराब कांड की जांच के फैसले पर केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय

  • 4:56 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    छपरा में मृतकों की संख्या 100 पार, सरकार आंकड़े छुपा रही- सुशील मोदी

    BJP सांसद सुशील मोदी ने कहा कि कल मैंने छपरा जाकर जहरीली शराब कांड से प्रभावित परिवारों से मुलाकात की। वहां मृतकों की संख्या 100 पार कर चुका है। सरकार आंकड़ों को छुपा रही है। इसका एक बड़ा कारण है कि लोगों ने बिना पोस्टमार्टम कराए शवों को जला दिया। अगर सरकार ने अस्पतालों में अच्छी व्यवस्था की होती तो काफी लोगों को बचा लिया जाता। अगर किसी व्यक्ति ने थोड़ी शराब पी ली तो उसे मरने दिया जाए, नीतीश जी ये आपकी नैतिकता नहीं हो सकती।

     

  • 3:34 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    दिल्ली में एक तेज रफ्तार कार ने 3 बच्चों को रौदा

    दिल्ली पुलिस ने बताया कि आज सुबह गुलाबी बाग इलाके में एक तेज रफ्तार कार ने 3 बच्चों को टक्कर मार दी। 2 बच्चों को मामूली चोटें आईं जबकि तीसरे की हालत गंभीर लेकिन स्थिर है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

  • 2:54 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    बिजनेसमैन बलवंत सिंह मौत मामले में 2 गिरफ्तार

    बिजनेसमैन बलवंत सिंह मौत का मामला: रानिया पुलिस टीम ने दो आरोपियों एसओजी हेड कांस्टेबल सोनू यादव व दुर्वेश कुमार को गिरफ्तार किया।

     

  • 2:53 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    मुस्लिम समुदाय शिक्षा और विकास की मुख्यधारा में शामिल क्यों नहीं: पुष्कर सिंह धामी

    उत्तराखंड CM पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हमारे देश में अल्पसंख्यक समुदाय में बड़ी संख्या मुस्लिमों की है। देश में आजादी के बाद लंबे समय तक एक पार्टी का शासन रही, एक परिवार शासन में रहा। ऐसे में यह विचारणीय प्रश्न है कि मुस्लिम समुदाय शिक्षा और विकास की मुख्यधारा में शामिल क्यों नहीं है? 

    उन्होंने कहा कि मैं जब पहली बार चुनाव लड़ रहा था तब मेरे विधानसभा क्षेत्र में मुसलमानों के बीच यह भ्रांति फैलाई गई थी कि अगर यह पार्टी जीत जाती है तो यहां की शांति भंग हो जाएगी लेकिन मेरे जीतने के बाद एक भी ऐसी घटना नहीं हुई।

  • 2:52 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    हरियाणा: धुंध का असर, 10-15 वाहन आपस में टकराए

    हरियाणा में धुंध की वजह से 10-15 वाहन आपस में टकरा गए हैं। ये जानकारी एसएचओ ट्रैफिक, यमुनानगर, लोकेश कुमार ने दी है। उन्होंने बताया कि इनमें से 7-8 वाहन यहां अभी भी खड़े हैं। मौके पर पहुंचकर घायलों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है। धुंध का मौसम है, सभी से अपील है कि कृपया वाहन धीरे चलाएं।

     

  • 2:43 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 2 ड्रग कार्टेल का पर्दाफाश, 6 ड्रग पेडलर्स गिरफ्तार

    उत्तर पूर्वी दिल्ली के नंद नगरी इलाके में आयोजित अभियान में 2 ड्रग कार्टेल का पर्दाफाश किया गया है और 6 ड्रग पेडलर्स को गिरफ्तार किया गया। अंतरराष्ट्रीय बाजार में 1.5 करोड़ रुपये मूल्य की 1307 ग्राम हेरोइन सहित भारी मात्रा में मादक पदार्थ जब्त किए गए हैं। ये जानकारी एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स, क्राइम ब्रांच, दिल्ली पुलिस ने दी है। 

     

  • 2:17 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    बिहार में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 72 पहुंची

    बिहार में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 72 पहुंच गई है। 

  • 1:38 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    यूपी में पर्यटन के लिए अपार संभावनाएं: सीएम योगी

    सीएम योगी ने कहा कि यूपी में पर्यटन के लिए अपार संभावनाएं हैं। पिछले 5 साल के प्रयासों का परिणाम है कि घरेलू पर्यटकों में यूपी देश में नंबर 1 है।

     

  • 12:39 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    दिल्ली: थाना गुलाबी बाग में कार का संतुलन बिगड़ा, 3 बच्चे घायल

    उत्तरी दिल्ली, थाना गुलाबी बाग में आज सुबह करीब नौ बजे हादसा हो गया। प्रताप नगर निवासी 30 वर्षीय गजेंद्र लीलावती स्कूल के पास अपनी ब्रीजा कार चला रहा था, तभी उसने नियंत्रण खो दिया और कार फुटपाथ पर खड़े 3 बच्चों को टक्कर मारते हुए फुटपाथ पर जा गिरी। 10 और 4 साल के 2 बच्चे खतरे से बाहर हैं। 6 साल का एक छात्र निगरानी में है। कार चालक पुलिस हिरासत में है। विधिक कार्यवाही की जा रही है।

  • 12:34 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    यूपी: सीएम योगी ने लखनऊ में 1300 से ज्यादा प्रवक्ताओं और सहायक टीचरों को नियुक्ति पत्र दिए

    सीएम योगी ने लखनऊ में 1395 प्रवक्ताओं और सहायक टीचरों को नियुक्ति पत्र दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि 2017 के पहले भर्ती निकलती थी तो लोग वसूली के लिए निकल आते थे। भर्ती में अब पारदर्शिता अपनाई जा रही है। जिस प्रदेश में कई वर्ष तक नियुक्ति नहीं हो पाती थी, अब 2017 से हमने 5 लाख से ज्यादा लोगों को नौकरी दी। पहले भर्ती में बेईमानी, भेदभाव होता था, अब काबिलियत से नौकरी मिलती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 2017 के पहले प्रदेश की हालत इस तरह की थी कि बहुत सारे जिलों के लोगों को दूसरे प्रदेश में लोग किराए पर कमरे नहीं देते थे, होटल में कमरा नहीं देते थे, मजबूर होकर लोगों को फुटपाथ पर सोना पड़ता था लेकिन अब ऐसा नहीं है।

  • 12:00 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    मेघालय: पूर्वोत्तर परिषद के स्वर्ण जयंती समारोह में पीएम मोदी ने शिरकत की

    मेघालय के शिलांग में पूर्वोत्तर परिषद के स्वर्ण जयंती समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिरकत की। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्री और अन्य समारोह में भाग ले रहे हैं।

     

  • 11:51 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह नेवल डाकयार्ड पहुंचे

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह नेवल डाकयार्ड पहुंचे। गोवा के सीएम प्रमोद सावंत और राज्यपाल PS श्रीधरन पिल्लई भी वहां पहुंच चुके हैं। नौसेना प्रमुख आर हरिकुमार भी यहां मौजूद हैं। 

  • 11:31 AM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मुंबई पहुंचे

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भारतीय नौसेना में P15B स्टील्थ-गाइडेड मिसाइल विध्वंसक मोरमुगाओ के कमीशनिंग समारोह के लिए मुंबई पहुंचे।

  • 11:18 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    महाराष्ट्र: पालघर में नाबालिग के साथ गैंगरेप, 8 आरोपी गिरफ्तार

    महाराष्ट्र के पालघर में नाबालिग के साथ गैंगरेप हुआ है। पालघर के सातपाटी पुलिस स्टेशन में आरोपियों कें खिलाफ आईपीसी की धारा 376(D)(A),376( 3),366(A),341,342,323,504,506 और पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर 8 लोगो को गिरफ्तार किया गया है।

  • 10:43 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    झारखंड: आदिवासी समुदाय की 22 वर्षीय महिला के शरीर के 12 टुकड़े मिले

    साहिबगंज में आदिम आदिवासी समुदाय की 22 वर्षीय महिला के शरीर के 12 टुकड़े मिले हैं। शरीर के कुछ हिस्से अभी भी लापता हैं और उनकी तलाश की जा रही है। उसके पति दिलदार अंसारी को पुलिस ने हिरासत में लिया है, मृतक उसकी दूसरी पत्नी थी।

  • 10:42 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    एम्स दिल्ली सर्वर अटैक: दिल्ली पुलिस के आईएफएसओ ने सीबीआई को पत्र लिखा

    दिल्ली पुलिस के आईएफएसओ ने सीबीआई को पत्र लिखकर चीन और हांगकांग में हेनान से ईमेल आईडी के आईपी पतों के बारे में इंटरपोल से विवरण प्राप्त करने के लिए कहा है। इनका उपयोग साइबर हमले शुरू करने के लिए किया गया था। चूंकि सीबीआई नोडल एजेंसी है, इसलिए उन्हें पत्र लिखा गया। ये जानकारी दिल्ली पुलिस ने दी है। 

     

  • 10:25 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    उत्तर प्रदेश: वाराणसी में राष्ट्रीय राजमार्ग पर हादसा

    उत्तर प्रदेश: वाराणसी में राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक बस और ट्रक की टक्कर में 13 लोग घायल हो गए। घायलों को बीएचयू ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। बस बिहार के गया से वाराणसी आ रही थी और चालक के कथित तौर पर सो जाने के बाद यह घटना हुई।

  • 9:58 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    पंजाब: गुरदासपुर जिले में भारतीय क्षेत्र में दिखा पाकिस्तानी ड्रोन

    गुरदासपुर जिले के डेरा बाबा नानक में बीएसएफ की चंदू वडाला चौकी पर 250 मीटर की ऊंचाई पर भारतीय क्षेत्र में एक पाकिस्तानी ड्रोन देखा गया। जवानों द्वारा फायरिंग किए जाने के बाद ड्रोन वापस पाकिस्तान की तरफ चला गया। आसपास के इलाकों में सर्चिंग की जा रही है।

  • 9:56 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    राजस्थान: भारत जोड़ो यात्रा में लगे सचिन पायलट जिंदाबाद के नारे

    कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा आज सुबह राजस्थान के दौसा के कालाखो से शुरू हुई। यात्रा में शामिल कुछ युवकों ने सचिन पायलट जिंदाबाद और हमारा सीएम कैसा हो? सचिन पायलट जैसा हो के नारे लगाए।

  • 9:54 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    राजस्थान: हिस्ट्रीशीटर अख्तर मिर्जा की गोली मारकर हत्या

    बारां जिले के मिर्जापुर में कथित अवैध खनन के विवाद में हिस्ट्रीशीटर अख्तर मिर्जा की गोली मारकर हत्या हो गई है। 

     

  • 8:26 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    यूपी: लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन ने रात 10 बजे के बाद हॉस्टल में छात्रों के आने-जाने पर रोक लगाई

    लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन ने हॉस्टल में अपने नियमों में सख्ती कर दी है। प्रशासन ने रात 10 बजे के बाद हॉस्टल में छात्रों के आने-जाने पर रोक लगा दी है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement