Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Breaking News Highlights: देश और दुनिया की बड़ी खबरें, यहां पढ़िए एक क्लिक पर

Breaking News in Hindi: देश-दुनिया की सभी बड़ी खबरें अगर आप एक ही प्लेटफॉर्म पर पाना चाहते हैं तो इस लाइव ब्लॉग को पढ़ें। यहां आपको देश में घटने वाली प्रमुख घटनाओं, राजनीतिक हलचल और विदेशों के बड़े अपडेट्स मिलेंगे।

Edited By : Vineet Kumar Singh, Niraj Kumar Updated on: November 15, 2022 23:54 IST
Hindi Breaking News, Breaking News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हिंदी ब्रेकिंग न्यूज।

Breaking News in Hindi: हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

Latest India News

Breaking News in Hindi Live 15 November

Auto Refresh
Refresh
  • 11:54 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मोदी-जिनपिंग मुलाकात पर ओवैसी ने कसा तंज

    पीएम मोदी और जिनपिंग की मुलाकात पर असदुद्दीन ओवैसी ने तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट किया-साहिब ने लाल आंख नहीं दिखाई ?

  • 11:26 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    छह महिला अधिकारियों ने डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज की परीक्षा पास की

    पहली बार छह महिला अधिकारियों ने डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज की परीक्षा पास की है। एक महिला अधिकारी ने अपने पति के साथ परीक्षा पास की है जो एक सेना अधिकारी भी हैं। इनमें से दो महिला अधिकारी सैन्य खुफिया कोर से हैं।

  • 10:49 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    श्रीनगर : टीआरएफ से जुड़े चार आतंकी गिरफ्तार

    श्रीनगर पुलिस ने टीआरएफ से जुड़े चार आतंकियों को गिरफ्तार किया। ये आतंकी श्रीनगर में ग्रेनेड हमलों में शामिल थे और टीआरएफ के सक्रिय आतंकवादियों को रसद और अन्य सहायता प्रदान करते थे।  इनके पास से विस्फोटक व गोला बारूद बरामद। यूएपीए से जुड़ी धाराओं के तहत मामला दर्ज।

  • 10:46 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    चुनाव आयोग शिंदे और उद्धव गुट को नए दस्तावेज जमा करने का दिया आदेश

    चुनाव आयोग ने शिवसेना के दोनों गुट, शिंदे और उद्धव गुट पार्टी का नाम और चुनाव चिन्ह पर दावे के लिए नए दस्तावेज़ जमा करने का दियाआदेश। आयोग ने दोनों गुट को 23 नवम्बर तक दस्तावेज़ जमा करने को कहा। इससे पहले चुनाव आयोग ने शिवसेना के शिंदे गुट और उद्धव गुट के बीच पार्टी पर दावे के चलते पार्टी का निशान और नाम दोनों जब्त कर लिया था। 

  • 10:43 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    आम आदमी पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 17वीं लिस्ट जारी की।

  • 8:51 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    असीम रज़ा होंगे रामपुर लोकसभा उपचुनाव में सपा के उम्मीदवार

    असीम रज़ा होंगे रामपुर लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार। आजम खान ने किया ऐलान। आजम खान के बेहद करीबी और भरोसेमंद हैं असीम रजा। 

  • 7:48 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    यूक्रेन की राजधानी कीव पर मिसाइल अटैक

    यूक्रेन की राजधानी कीव पर फिर मिसाइल अटैक, कीव के मेयर ने की हमले की पुष्टि, कहा- दो रिहायशी इमारतों को निशाना बनाया गया।

  • 7:06 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    G-20 सम्मेलन में डिनर के दौरान पीएम मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की मुलाकात

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ रात्रि भोज के दौरान उपहारों का आदान-प्रदान किया।

  • 6:10 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    धर्मशाला के पास ट्रैकिंग के दौरान अमेरिकी नागरिक लापता

    हिमाचल प्रदेश में धर्मशाला के पास धौलाधार पर्वत श्रृंखला पर ट्रैकिंग के दौरान अमेरिकी नागरिक लापता। कांगड़ा के एसपी ने बताया कि 10 नवंबर को अमेरिकी नागरिक के लापता होने की जानकारी मिली। तलाशी अभियान 11 नवंबर को शुरू किया गया।

  • 6:02 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    योगी सरकार अल्पसंख्यकों को रोजगार से जोड़गी

    लखनऊ: योगी सरकार अल्पसंख्यकों को रोजगार से जोड़गी ,अल्पसंख्यक युवाओं के लिए रोजग़ार मेला लगेगा। खदरा स्थित शिया डिग्री कॉलेज में कल लगेगा रोजगार मेला। 50 से अधिक कंपनियां 5 हज़ार नौकरियां देंगी। यूपी के 18 मंडलों में लगेंगे ऐसे रोजगार मेले।

  • 5:35 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सबके पूर्वज समान हैं-मोहन भागवत

  • 5:33 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    शिवसेना के नाम, चुनाव चिन्ह पर निर्वाचन आयोग फैसले के खिलाफ उद्धव की याचिका खारिज

    दिल्ली हाईकोर्ट ने शिवसेना पार्टी के नाम और चुनाव चिह्न के इस्तेमाल पर रोक लगाने के निर्वाचन आयोग के अंतरिम आदेश के खिलाफ दायर उद्धव ठाकरे की याचिका मंगलवार को खारिज कर दी। न्यायमूर्ति संजीव नरूला ने कहा कि यह शिवसेना के दोनों गुटों और आम लोगों के हित में होगा कि शिवसेना के धनुष और तीर के चुनाव चिन्ह और नाम के इस्तेमाल पर आयोग की कार्यवाही जल्द ही समाप्त हो।

  • 5:18 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    PM मोदी ने इंडोनेशिया में भारतीय समुदाय से मुलाकात के दौरान ड्रम बजाया

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को इंडोनेशिया में जी20 शिखर सम्मेलन से इतर भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात की और इस दौरान ड्रम बजाया। भारतीय समुदाय के साथ संवाद के लिए आयोजित कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी का भारतीय पोशाक और पगड़ी पहने लोगों की भीड़ ने हाथ जोड़कर अभिवादन किया और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए।

  • 4:44 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    दिल्ली हाईकोर्ट से उद्धव ठाकरे को झटका

    दिल्ली हाईकोर्ट से उद्धव ठाकरे को झटका, चुनाव आयोग के अंतरिम आदेश पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका खारिज

  • 4:06 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    ओवैसी और अखिलेश यादव पर मुकदमा दर्ज करने की याचिका कोर्ट ने मंजूर की

    वाराणसी ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी मामले में ओवैसी और अखिलेश यादव पर मुकदमा दर्ज करने की याचिका को कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है। कोर्ट ने वजूखाने में गंदगी फैलाने और ज्ञानवापी में मिले कथित शिवलिंग प्रकरण में गलत बयानबाजी के मामले में याचिका मंजूर कर ली है।ओवैसी और अखिलेश यादव ने भी  टीवी चैनलों पर बयान दिया था।

  • 3:51 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    जैकलीन फर्नाडीज को जमानत मिली

    बॉलीवुड स्टार जैकलीन फर्नाडीज को पटियाला हाउस कोर्ट से जमानत मिली। जैकलिन को दो लाख के निजी मुचलके पर जमानत मिली है। विदेश जाने से पहले कोर्ट से इजाजत लेनी होगी।

  • 3:46 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    जैकलीन फर्नांडीज पटियाला हाउस कोर्ट पहुंचीं

    जैकलीन फर्नांडीज पटियाला हाउस कोर्ट पहुंची।चार बजे जैकलीन की रेगुलर बेल पर आएगा फैसला।

  • 2:58 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ कोरोना वायरस से संक्रमित

    ब्रिटेन यात्रा से लौटने के एक दिन बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं। सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने मंगलवार को यह जानकारी दी। शहबाज (71) मंगलवार को लंदन से पाकिस्तान लौटे थे। वह मिस्र में सीओपी 27 जलवायु सम्मेलन में भाग लेने के बाद अपने भाई नवाज शरीफ से मिलने लंदन गये थे।

    एक ट्वीट में औरंगजेब ने कहा कि पिछले दो दिनों से प्रधानमंत्री की तबियत खराब लग रही थी और तब डॉक्टरों की सलाह पर मंगलवार को उन्होंने कोविड-19 जांच करायी जिसमें वह पॉजिटिव पाये गये। उन्होंने देशवासियों एवं पीएमएल-एन कार्यकर्ताओं से शहबाज शरीफ के शीघ्र स्वस्थ होने की दुआ मांगने की अपील की। यह तीसरी बार है कि शहबाज शरीफ इस वायरस से संक्रमित हुए हैं। इस साल जनवरी तथा जून, 2020 में वह कोरोना वायरस की चपेट में आये थे।

  • 1:43 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    TRS की बाइक रैली के दौरान दुर्घटना, एक शख्स आग में झुलसा

    हैदराबाद से सटे सांग रेड्डी जिले में TRS पार्टी की बाइक रैली के दौरान हुई दुर्घटना में एक व्यक्ति बुरी तरह आग में झुलस गया है। उसकी हालत बेहत नाज़ुक बताई जा रही है। इस घटना में पूर्व TRS विधयाक चिंता प्रभाकर बाल-बाल बचे। पटाखों से भरे ऑटो में आग लगने के कारण दुर्घटना हुई है। (रिपोर्ट: सुरेखा)

  • 11:38 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    मैनपुरी उपचुनाव में डिंपल यादव के खिलाफ बीजेपी ने उतारा उम्मीदवार

    मैनपुरी उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है। समाजवादी पार्टी की नेता डिंपल यादव के मुकाबले बीजेपी ने रघुराज सिंह शाक्य को मैदान में उतारा है। मैनपुरी संसदीय सीट सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हो गई थी।

  • 11:36 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पंजाब में रिश्वत मामले में गिरफ्तार 3 लोगों में 2 पुलिसकर्मी शामिल

    चंडीगढ़ में 12 लाख रुपये की रिश्वत मामले में जिन तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें दो पुलिसकर्मी शामिल हैं। पंजाब सतर्कता ब्यूरो के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। प्रवक्ता ने बताया कि जालंधर के नकोदर सदर थाने में तैनात उप निरीक्षक बिसमान सिंह, जालंधर में तैनात सहायक उप निरीक्षक रेशम सिंह और सुरजीत सिंह को गिरफ्तार किया गया है। रूपनगर जिले के रामपुर थोडा गांव निवासी हरजिंदर कुमार ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उपनिरीक्षक बिसमान सिंह ने नकोदर में थाना प्रभारी के पद पर तैनाती के दौरान अफीम की बरामदगी का झूठा मामला बनाकर होशियारपुर से उसके भाई को गिरफ्तार कर उसका ट्रक जब्त कर लिया था।

  • 11:24 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    हैदराबाद बिजनेस स्कूल के 8 छात्र रैगिंग मामले में गिरफ्तार

    हैदराबाद के एक बिजनेस स्कूल के आठ छात्रों को कथित रूप से रैगिंग करने और एक छात्र की पिटाई के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है। सोशल मीडिया पर इस घटना से जुड़ा वीडियो सामने आने के बाद मामले ने सांप्रदायिक रंग ले लिया था। पुलिस ने बताया कि पांच छात्रों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था, जबकि तीन अन्य को सोमवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। वहीं, दो अन्य आरोपी छात्रों को गिरफ्तार करने के प्रयास जारी हैं।

    पुलिस के मुताबिक, घटना के सिलसिले में कार्रवाई करने में कथित तौर पर नाकाम रहने के लिए बिजनेस स्कूल के प्रबंधन के 9 सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि यह घटना तब हुई थी, जब एक छात्रा ने पिछले महीने सोशल मीडिया चैट के दौरान पीड़ित छात्र द्वारा की गई कुछ टिप्पणियों पर आपत्ति जताते हुए अपने कुछ दोस्तों को इसकी जानकारी दी थी।

  • 9:50 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    डेमोक्रेट नेता हॉब्स ने एरिजोना के गवर्नर पद का चुनाव जीता

    फीनिक्स: डेमोक्रेट नेता केटी हॉब्स अमेरिका के एरिजोना प्रांत की नयी गवर्नर निर्वाचित हुई हैं। गवर्नर पद के चुनाव में उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की करीबी सहयोगी एवं रिपब्लिकन उम्मीदवार कैरी लेक को करारी शिकस्त दी। लेक अमेरिका में साल 2020 में हुए राष्ट्रपति चुनावों में धांधली के झूठे आरोप लगाकर सुर्खियों में आई थीं। उन्होंने यह भी कहा था कि वह गवर्नर पद के चुनाव के नतीजों को स्वीकार नहीं करेंगी।

    हॉब्स एरिजोना की रिपब्लिकन गवर्नर डग ड्यूसी की जगह लेंगी, जो कानून में निर्धारित गवर्नर पद के कार्यकाल की अधिकतम अवधि पूरी कर लेने के कारण एक बार फिर चुनाव नहीं लड़ सकती थीं। हॉब्स 2006 में जेनेट नेपोलिटानो के बाद एरिजोना की गवर्नर चुनी जाने वाली पहली डेमोक्रेट हैं।

  • 8:21 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    जासूसी मामला: दिल्ली हाई कोर्ट का नेपाली नागरिक को जमानत देने से इनकार

    नयी दिल्ली: दिल्ली हाई कोर्ट ने उस नेपाली नागरिक को जमानत देने से सोमवार को इनकार कर दिया जिस पर चीन के खुफिया अधिकारियों को संवेदनशील सूचना देने वाली चीनी कंपनी का सह-निदेशक होने का आरोप है। उच्च न्यायालय ने आरोपी शेर सिंह को राहत देने से इनकार करते हुए कहा कि जमानत देने का कोई आधार नहीं बनता है।

    जस्टिस अनु मल्होत्रा ने कहा, ‘देश की राष्ट्रीय सुरक्षा पर असर डाल रहे अपराध की गंभीरता को देखते हुए जमानत देने का कोई आधार नहीं है और जमानत अर्जी खारिज की जाती है।’ दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने सितंबर 2020 को एक प्राथमिकी दर्ज की थी जिसके बाद सिंह को गिरफ्तार किया गया था।

  • 7:41 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    G-20 समिट के पहले सत्र का हुआ आगाज, पीएम मोदी भी हुए शामिल

    इंडोनेशिया के बाली में G-20 समिट शुरू हो चुकी है। शिखर सम्मेलन के पहले सत्र का आगाज हो चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी G-20 के पहले सत्र में हिस्सा ले रहे हैं। वह कुल मिलाकर 3 सेशंस में हिस्सा लेंगे।

  • 7:05 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    नोएडा में पुलिस के साथ मुठभेड़ में शातिर बदमाश गिरफ्तार

    नोएडा: उत्तर प्रदेश में नोएडा की सेक्टर-39 थाना पुलिस ने सोमवार रात को लूटपाट के लिए कुख्यात एक शातिर बदमाश को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। पुलिस द्वारा चलाई गई गोली उसके पैर में लगी है। उसके पास से पुलिस ने विभिन्न जगहों से लूटे हुए दो मोबाइल फोन, देसी तमंचा, कारतूस तथा मोटरसाइकिल आदि बरामद की है।

    सहायक पुलिस आयुक्त रजनीश वर्मा ने बताया कि सेक्टर-39 थाने के प्रभारी निरीक्षक राजीव बालियान अपनी टीम के साथ सोमवार रात को वाहनों की तलाशी ले रहे थे तभी उन्हें सूचना मिली कि कुछ बदमाश किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की मंशा से घूम रहे हैं। उन्होंने बताया कि सेक्टर-97 सर्विस रोड के पास पुलिस ने मोटरसाइकिल पर सवार होकर आते हुए दो लोगों को देखा और जब उन्हें रुकने का इशारा किया तो बदमाश रुकने के बजाए पुलिस पर गोली चलाते हुए भागने लगे।

    एसीपी ने बताया कि जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी गोली चलाई। पुलिस द्वारा चलाई गई गोली गाजियाबाद निवासी शाहरुख के पैर में लगी।

  • 6:50 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    जम्मू-कश्मीर के डोडा में एक वाहन के खाई में गिरने से 4 सरकारी अधिकारियों की मौत

    भद्रवाह/जम्मू: जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में सोमवार को एक वाहन के खाई में गिरने से सड़क एवं भवन विभाग के चार सरकारी अधिकारियों की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने दुर्घटना पर दुख जताते हुए कहा कि अधिकारियों की मौत विभाग और समाज के लिए बड़ा नुकसान है। स्थानीय थाना प्रभारी (एसएचओ) भुविंदर कोतवाल ने कहा कि वाहन में सड़क और भवन विभाग की एक टीम सवार थी और यह दुर्घटना सुबह करीब 10.45 बजे बटोटे-किश्तवाड़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर असार के पास हुई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement