Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Breaking News in Hindi Highlights: देश और दुनिया की बड़ी खबरें, यहां पढ़िए एक क्लिक पर

Breaking News in Hindi: देश-दुनिया की सभी बड़ी खबरें अगर आप एक ही प्लेटफॉर्म पर पाना चाहते हैं तो इस लाइव ब्लॉग को पढ़ें। यहां आपको देश में घटने वाली प्रमुख घटनाओं, राजनीतिक हलचल और विदेशों के बड़े अपडेट्स मिलेंगे।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Updated on: December 02, 2022 23:39 IST
Hindi Breaking News, Breaking News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हिंदी ब्रेकिंग न्यूज।

Breaking News Highlights: हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

Latest India News

Breaking News in Hindi Highlights 02 December

Auto Refresh
Refresh
  • 11:38 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    उदयपुर जा रहे सेना के वाहन में तकनीकी खराबी के कारण आग लगी

    राजस्थान के उदयपुर जिले में शुक्रवार को उदयपुर सैन्य स्टेशन जा रहे पांच वाहनों में से एक वाहन में तकनीकी खराबी के कारण आग लग गई। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि उदयपुर से महज 60 किलोमीटर की दूरी पर वाहन में अचानक आग लग गई। 

  • 11:23 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव की बेटी को CBI ने समन भेजा

    दिल्ली आबकारी घोटाले में तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव की बेटी और MLC के.कविता को CBI ने समन भेजा है। CBI ने 6 दिसंबर को कविता को सुबह 11 बजे के लिए समन किया है। उन्हें हैदराबाद या फिर दिल्ली मुख्यालय में पेश होने को कहा गया है।

    रिपोर्ट- अभय पराशर

  • 10:25 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    मुंबई-अहमदाबाद रूट पर तार फेंसिंग लगाएगा पश्चिम रेलवे

    पश्चिम रेलवे ने कहा है कि वह अगले साल मई तक मुंबई-अहमदाबाद रूट पर तार फेंसिंग लगाएगा ताकि जानवरों को पटरियों पर आने और ट्रेनों से कुचलने से रोका जा सके।

  • 9:32 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    सुकेश चंद्रशेखर केस: गिरफ्तार पिंकी ईरानी को जेल ले जाकर किया गया रिक्रिएशन

    सुकेश चंद्रशेखर जालसाजी मामले में सुकेश और जैकलिन फर्नांडीज को मिलाने वाली मिडियेटर पिंकी ईरानी को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा की टीम तिहाड़ जेल में गुरुवार को लेकर गई थी जहां पर पिंकी ईरानी ने जेल नंबर 1 की वो सभी लोकेशन की जानकारी दी थी कि वो तिहाड़ जेल में उस दौरान सुकेश से मिलने के लिए किस गेट से वहां आई थी और सुकेश से मिलने किस जेल की सेल में पहुंची थी।

    रिपोर्ट- अभय पराशर

  • 9:03 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए प्रचार समाप्त, 4 दिसंबर को चुनाव

    दिल्ली में चार दिसंबर को होने वाले नगर निगम चुनाव के लिए प्रचार शुक्रवार को समाप्त हो गया। दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के चुनाव प्रचार के दौरान आम आदमी पार्टी (आप) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कई प्रमुख नेताओं ने ‘रोड शो’ किये। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन शुक्रवार को भाजपा नेताओं ने 200 से अधिक जनसभाएं और रोड शो किए, जबकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने 400 व्यापारियों के साथ एक ‘टाउन हॉल’ जैसी बैठक की। 

     

  • 8:18 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    भारत की जी20 की अध्यक्षता के दौरान दोस्त मोदी का समर्थन करने के लिए उत्सक हूं- बाइडेन

    भारत को अमेरिका का ‘मज़बूत’ साझेदार बताते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने शुक्रवार को कहा कि वह भारत की जी 20 की अध्यक्षता के दौरान अपने मित्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन करने के लिए उत्सुक हैं। भारत की जी 20 की अध्यक्षता का कार्यकाल आधिकारिक तौर पर बृहस्पतिवार को शुरू हो गया।

  • 7:47 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    गुजरात के अहमदाबाद में मां भद्रकाली मंदिर में पूजा-अर्चना करते पीएम नरेंद्र मोदी

  • 7:41 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    छत्तीसगढ़ के सीएम की उप सचिव सौम्या चौरसिया गिरफ्तार

    प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अवैध खनन मामले में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की उप सचिव सौम्या चौरसिया को गिरफ्तार किया है।

  • 7:19 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    प्रधानमंत्री ने ईओएस-06 द्वारा ली गई गुजरात की तस्वीरें साझा कीं

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को भारत के नवीनतम भू-पर्यवेक्षण उपग्रह (earth observation satellite) ईओएस-06 द्वारा ली गई गुजरात की कुछ ‘‘मनमोहक’’ तस्वीरें साझा कीं और कहा कि अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी की दुनिया में यह प्रगति चक्रवातों की बेहतर भविष्यवाणी करने और तटीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने में मदद करेगी। 

  • 6:37 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    अहमदाबाद में प्रधानमंत्री मोदी का 10 किलोमीटर लंबा मेगा रोड शो

    अहमदाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 किलोमीटर लंबा रोड शो कर रहे हैं। इस मेगा रोडशो को दौरान पीएम मोदी 4 विधानसभा सीटों को कवर करेंगे।

  • 6:25 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    बिहार में CTET के उम्मीदवारों ने नीतीश कुमार की जमसभा में किया हंगामा

    CTET (केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा) के उम्मीदवारों ने बिहार के मुजफ्फरपुर में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की जनसभा के दौरान हंगामा किया।

  • 5:49 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    कुलगाम पुलिस ने जबरन वसूली के एक रैकेट का भंडाफोड़ किया

    कुलगाम पुलिस ने जबरन वसूली के एक रैकेट का भंडाफोड़ किया है और नकली हथियारों से आतंकवादी बनकर 5 लुटेरों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से दो टॉय गन, एक टॉय पिस्टल, दो कटर, पांच फोन और 5 मास्क बरामद किए गए हैं।

  • 5:04 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    सपा विधायक इरफान सोलंकी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए

    कानपुर: आरोपी सपा विधायक इरफान सोलंकी को एमपी/एमएलए कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजने का आदेश दिया।

  • 4:32 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    छत्तीसगढ़ के बस्तर में चूना खदान में 7 लोगों की मौत

    छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में खुदाई के दौरान चूना पत्थर की खदान का एक हिस्सा गिरने से सात ग्रामीणों की मौत हो गई। आधिक जानकारी आनी अभी बाकी है।

  • 4:32 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    जिनसे पायलट नहीं संभल रहे वो गुजरात की चिंता ना करें तो बेहतर- स्मृति ईरानी

    अशोक गहलोत के एक सीएम और तीन डिप्टी सीएम के बयान पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पलटवार करते हुए कहा है कि जिनसे पायलट नहीं संभल रहे वो गुजरात की चिंता ना करें तो बेहतर है। इस दौरान ईरानी ने जयराम रमेश के G20 के बयान पर भी जवाब दिया। उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय मंच पर भारत का सांस्कृतिक गौरव और वसुधैव कुटुंबकम को परिलक्षित करने का मौका है लेकिन उस कांग्रेस पार्टी को ठीक नहीं लग रहा जो देश के चुने हुए प्रधानमंत्री को हटाने के लिए पाकिस्तान में अपील करते हैं।

    रिपोर्ट- देवेंद्र पराशर

  • 3:21 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    तिहाड़ में आफताब का पोस्ट नार्को टेस्ट खत्म हुआ

    दिल्ली: आफताब का पोस्ट नार्को टेस्ट खत्म हो गया है। तिहाड़ जेल में उसका पोस्ट नार्को टेस्ट हुआ जो 1.45 घण्टे तक चला। आफताब में अपने नार्कोटेस्ट और पोस्ट नार्को टेस्ट में सभी सवालों के बिल्कुल एक जैसे जवाब दिए हैं। 

  • 2:48 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    सड़क हादसे में 2 भाइयों समेत 4 की मौत

    राजस्थान के अलवर जिले में सड़क हादसे में 2 भाइयों समेत 4 लोगों की मौत हो गयी। बानसूर के पुलिस उपाधीक्षक सुनील जाखड़ ने बताया कि यह हादसा बानसूर थाना क्षेत्र के कोटपूतली रोड पर नई सड़क के पास बृहस्पतिवार की रात को हुयी जब बाइक सवार चार युवक शादी समारोह के लिए कपड़े की खरीदारी करने रहे थे । उन्होंने कहा कि बाइक सवारों की सामने से आ रही कार से टक्कर हो गई। जाखड़ ने बताया कि हादसा इतना भीषण था कि चारों की मौके पर ही मौत हो गई। उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान प्रदीप सिंह, ललित सिंह, राहुल सिंह और नवीन सिंह के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि प्रदीप और ललित भाई थे। पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिये गये और शुक्रवार को अंतिम संस्कार किया गया।

  • 2:46 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    विस्तार ने पुणे-सिंगापुर के बीच उड़ान सेवा शुरू की

    विमानन कंपनी विस्तार ने पुणे और सिंगापुर के बीच सीधी उड़ान सेवा शुरू की है। एयरलाइन ने कहा कि इस मार्ग पर वह एक 321 नियो विमान के जरिये सप्ताह में चार उड़ानों का परिचालन करेगी। केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने वर्चुअल माध्यम से इस उड़ान को हरी झंडी दिखाई। विस्तार के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विनोद कन्नन ने कहा, ‘‘हम पुणे और सिंगापुर को जोड़कर काफी उत्साहित हैं। इन शहरों के बीच अबतक सीधी उडा़नें नहीं थी। इसके अलावा कॉरपोरेट यात्रियों की इन शहरों के बीच हवाई यात्रा की मांग बढ़ रही है।’’ वर्तमान में एयरलाइन के बेड़े में 54 विमान हैं।

  • 2:32 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    बार बार चुनाव से रामपुर का विकास रुकता है: सीएम योगी

    रामपुर: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पांच सालों में सबसे अधिक चुनाव रामपुर में हुए। बार बार चुनाव होना रामपुर को विकास से रोकने जैसा है। रामपुर की अपनी पहचान थी, लेकिन रामपुर की पहचान को खत्म किया गया। अवसरवादी चेहरों के घरौंदों में घिरकर आंसू बहा रहा है।

  • 2:07 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    आफताब का पोस्ट नार्को टेस्ट खत्म

    दिल्ली: आफताब का पोस्ट नार्को टेस्ट खत्म हुआ।तिहाड़ जेल में खत्म हुआ पोस्ट नार्को टेस्ट। 1.45 घं तक चला पोस्ट नार्को टेस्ट।

  • 1:37 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    बलात्कार के आरोपी को 20 वर्ष की सजा

    उत्तर प्रदेश के बलिया जिले की एक अदालत ने 9 साल की बच्ची के साथ बलात्कार करने के चार महीने पुराने मामले में 29 दिन में मुकदमें की कार्यवाही पूरी कर आरोपी युवक को दोषी करार देते हुए बीस वर्ष के कारावास की सजा सुनाई है । पुलिस अधीक्षक आर के नैय्यर ने शुक्रवार को बताया कि जिले के रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में गत 18 जुलाई को नौ साल की लड़की के साथ बलात्कार की घटना हुयी थी । इस मामले में सुनील कुमार नामक युवक के विरुद्ध भारतीय दण्ड संहिता व पॉक्सो अधिनियम की सुसंगत धाराओं में नामजद मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस ने एक महीने के अंदर सुनील कुमार के खिलाफ न्यायालय में आरोप पत्र दायर किया। उन्होंने बताया कि अपर जिला जज गोविंद मोहन के न्यायालय ने गत दो नवम्बर को मुकदमे की सुनवाई शुरू की तथा बृहस्पतिवार को दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद सुनील कुमार को दोषी करार देते हुए बीस वर्ष के सश्रम कारावास और एक लाख रुपए के अर्थदंड की सजा सुनाई है।

  • 12:16 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    दोहा जाने वाले विमान में तकनीकी खराबी, यात्रा टली

    चेन्नई से 139 यात्रियों को लेकर दोहा जा रहे एक निजी विमान में शुक्रवार तड़के उड़ान भरने की तैयारी के दौरान तकनीकी खराबी का पता चला, जिसके बाद विमान रनवे से वापस लौट गया। हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने कहा कि विमान हवाईपट्टी पर उड़ान भरने की तैयारी कर रहा था, तभी गड़बड़ी का पता चला और पायलटों ने रनवे से वापस लौटने की अनुमति मांगी। उन्होंने बताया कि 139 यात्रियों को विमान से उतारा गया और शहर के होटलों में उनके ठहरने की व्यवस्था की गई। उन्होंने बताया कि तकनीकी समस्या का समाधान होने के बाद यात्रियों के गंतव्य के लिए आगे बढ़ने की संभावना है। विमान में चालक दल के पांच सदस्य थे।

  • 12:13 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    बिना लाइसेंस के हाथी पालने वाले पर मुकदमा दर्ज

    उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में लाइसेंस लिए बगैर हाथी पालने के आरोप में एक व्यक्ति के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी । प्रभागीय निदेशक (वानिकी) प्रवीण खरे ने शुक्रवार को बताया कि पुणे में एक गैर सरकारी संगठन संचालित करने वाले एस. नायर ने शिकायत की थी जिसमें कहा गया था कि जौनपुर जिले के रामपुर थाना क्षेत्र में ग्राम सिधवन में योगेंद्र दुबे नामक व्यक्ति बिना लाइसेंस के हाथी पाल रहा है। उन्होंने बताया कि इस सूचना के आधार पर वन दारोगा नंदलाल यादव ने मौके पर पहुंचकर दुबे से मुख्य वन संरक्षक की तरफ से जारी किया जाने वाला लाइसेंस व अन्य कागजात मांगे मगर वह उन्हें निर्धारित समय पर प्रस्तुत नहीं कर सका। खरे ने बताया कि इस आधार पर संपूर्ण मामले को कानूनी रूप से संज्ञान लेते हुए योगेंद्र दुबे के विरुद्ध वन्य वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। हालांकि पुलिस अवैध रूप से रखे हाथी को बरामद नहीं कर सकी है। 

  • 12:13 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    अमेरिका में बस हादसे में सात बच्चे घायल

    अमेरिका के न्यूयॉर्क के उपनगरीय इलाके में एक स्कूल बस के बेकाबू होकर सड़क से उतरने और दो खड़ी कारों से टकराने की घटना में कम से कम सात बच्चे घायल हो गये। कारों से टकराने के बाद बस एक घर में घुस गयी। रामापो पुलिस विभाग ने बयान जारी कर बताया कि यह घटना स्थानीय समयानुसार सुबह करीब नौ बजे न्यू रॉकलैंड काउंटी के न्यू हेम्प्स्टेड में हुयी । पुलिस ने बताया कि 21 बच्चों को लेकर जा रही बस अचानक झटके से सड़क से उतर गई और अनियंत्रित होकर एक पेड़ से टकराते हुये उसने वहां खड़ी दो कारों को टक्कर मार दी। इसके बाद यह एक घर में घुस गयी । कारें पार्किंग में खाली खड़ी थीं। उन्होंने बताया कि सात बच्चों और बस चालक को अस्पताल ले जाया गया जहां से चालक एवं पांच बच्चों को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गयी, जबकि दो बच्चों को गंभीर चोट आयी है लेकिन वे खतरे से बाहर हैं। पुलिस हादसे की जांच कर रही है। 

  • 12:12 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    वरिष्ठ उड़िया फिल्म अभिनेत्री झरना दास का निधन

    उड़िया फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री झरना दास का यहां उनके आवास पर निधन हो गया। वह 77 वर्ष की थीं। उड़िया फिल्म उद्योग में अपने आजीवन योगदान के लिए राज्य सरकार के प्रतिष्ठित 'जयदेव पुरस्कार' से सम्मानित दास वृद्धावस्था से संबंधित बीमारियों से पीड़ित थीं। पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि बृहस्पतिवार की रात उन्होंने अंतिम सांस ली। 1945 में जन्मी, दास ने 60 के दशक में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की और 'श्री जगन्नाथ', 'नारी', 'आदिनामेघ', 'हिसाबनिकस', 'पूजाफुला', 'अमादबता' 'अभिनेत्री', 'मलजान्हा' और 'हीरा नैला' जैसी ऐतिहासिक फिल्मों में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए कई पुरस्कार जीते।

  • 12:12 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पंजाब में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास 5 किलो हेरोइन और ड्रोन बरामद

    पंजाब के तरनतारन जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास एक खेत से पांच किलोग्राम हेरोइन के साथ एक ड्रोन बरामद किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पंजाब पुलिस और सीमा सुरक्षा बल के एक संयुक्त अभियान में छह रोटर वाला एक मानव रहित हेक्साकॉप्टर बरामद किया गया। पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने ट्वीट किया, ‘‘बीएसएफ के साथ एक संयुक्त तलाशी अभियान में तरनतारन पुलिस ने आधुनिक तकनीक से लैस एक हेक्साकॉप्टर ड्रोन और भारत-पाक सीमा के पास खेतों से 5 किलोग्राम हेरोइन के पैकेट बरामद किए हैं।’’ हेरोइन ड्रोन से ही गिराई गई थी। 28 नवंबर को बीएसएफ ने अमृतसर और तरनतारन जिलों में भारत-पाकिस्तान सीमा पर दो पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था। दो हेक्साकॉप्टर में करीब 10 किलो हेरोइन थी, जिसे बीएसएफ जवानों ने बरामद किया था। 

  • 10:24 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पूर्व सुदर्शन प्रहार में दिखी इंडियन आर्मी की ताकत

    पूर्व सुदर्शन प्रहार राजस्थान में शाहबाज डिवीजन के सैनिकों द्वारा संचालित किया गया। दक्षिणी कमान के जीओसी-इन-सी ने अपने कमांडरों के साथ अभ्यास देखा और सैनिकों को उनके उच्च प्रशिक्षण मानकों और आक्रामक भावना के लिए प्रोत्साहित किया: भारतीय सेना दक्षिणी कमान

  • 9:53 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    मुरैना में 19 बिजली कर्मचारियों का वेतन रोका गया

    मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में अपने काम में लापरवाही बरतने वाले 19 कर्मचारियों का नवंबर माह का वेतन रोक दिया गया है। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा कर्तव्य में लापरवाही बरतने पर मुरैना सर्कल के अंतर्गत 13 सहायक प्रबंधक, 2 प्रबंधक सहित 4 उप महाप्रबंधकों का नवम्बर माह का वेतन रोक दिया गया है।

  • 8:40 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    गिरफ्तार हुआ लुधियाना कोर्ट में ब्लास्ट का मास्टरमाइंड

    लुधियाना की अदालत में 2021 में हुये बम विस्फोट मामले का मुख्य साजिशकर्ता एवं वांछित आतंकवादी हरप्रीत सिंह दिल्ली हवाई अड्डे से गिरफ्तार: NIA

  • 8:25 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    जयपुर के प्रतापनगर में युवक की गोली मारकर हत्या

    जयपुर के प्रताप नगर थाना क्षेत्र में बृहस्पतिवार शाम को 27 वर्षीय एक युवक की गोली मारकर कथित रूप से हत्या कर दी गयी। पुलिस ने बताया कि एक एसयूवी वाहन में सवार होकर आए व्यक्ति ने दौसा निवासी महेंद्र मीणा पर उस समय गोली चला दी, जब वह अपने एक रिश्तेदार के साथ एक दुकान पर चाय पी रहा था। उन्होंने बताया कि गोली लगने से महेंद्र मीणा की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने कहा, ‘प्रथम दृष्टया यह बदले की भावना से हत्या का मामला प्रतीत होता है।’ उन्होंने कहा कि आरोपियों का पता लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

  • 8:02 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    जम्मू कश्मीर के बारामूला में आया भूकंप

    जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में शुक्रवार को भूकंप के चलते धरती हिल गई। आसपास के इलाकों में भी भूकंप हल्के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.2 मापी गई है।

  • 7:57 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    उत्तरी दिल्ली में एक व्यक्ति का शव मिला

    उत्तरी दिल्ली के सदर बाजार इलाके में सड़क किनारे एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ है, जिस पर चाकू से वार के कई निशान मिले हैं। पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान नबी करीम निवासी मोहम्मद शाहिद के रूप में हुई है। घटना के संबंध में 2 किशोरों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने कहा कि शाहिद बुधवार को जब घर जा रहा था, तब टक्कर लगने को लेकर उसकी 2 किशोरों के साथ बहस हो गई थी।

    पुलिस ने बताया कि बहस काफी बढ़ गई और आरोपियों ने चाकू से उस पर कथित तौर पर 5 बार वार किया। पुलिस ने कहा कि बुधवार की शाम एक राहगीर को शव मिला। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और दोनों किशोरों को हिरासत में ले लिया गया है। 

  • 7:27 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    आज गुजरात में पीएम मोदी की 4 रैलियां

    गुजरात में दूसरे चरण की वोटिंग के लिए प्रचार का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। इसी के साथ माहौल और गर्माता जा रहा है। इस सियासी माहौल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात में 4 रैलियों को संबोधित करने वाले हैं। पीएम मोदी की पहली रैली बनासकांठा में होगी तो दूसरी रैली पाटण में होगी। पाटण से पीएम मोदी आणंद जाएंगे और आज की चौथी और आखिरी रैली अहमदाबाद में शाम 6 बजे होगी।

  • 7:23 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    हैदराबाद की नागोल स्नेहपुरी कॉलोनी में डकैती

    हैदराबाद की नागोल स्नेहपुरी कॉलोनी में डकैती हुई है। दो बदमाशों ने फायरिंग कर दुकान में लूटपाट की है। बदमाशों ने जूलरी की एक दुकान के मालिक को धमकाया और सोना लेकर फरार हो गए। बताया जा रहा है कि फायरिंग में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस मौके पर पहुंच गई है और सीसीटीवी कैमरों में रिकॉर्ड हुए वीडियो के आधार पर जांच कर रही है। (रिपोर्ट: सुरेखा)

  • 7:01 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    गुजरात में वंदे भारत एक्सप्रेस की चपेट में आया मवेशी

    गुजरात में उदवाड़ा और वापी रेलवे स्टेशन के बीच एक मवेशी बृहस्पतिवार शाम गांधीनगर-मुंबई वंदे भारत सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आ गया। रेलवे के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घटना में ट्रेन के अगले हिस्से में मामूली खरोंच आई है। दो महीने पहले परिचालन शुरू होने के बाद से इस मार्ग पर वंदे भारत ट्रेन से जुड़ी यह इस तरह की चौथी घटना है। पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर ने कहा कि घटना उदवाड़ा और वापी के बीच समपार फाटक संख्या 87 के पास शाम करीब छह बजकर 23 मिनट पर हुई। उन्होंने कहा, 'ट्रेन के अगले हिस्से में मामूली खरोंच आई है और कोई परिचालन समस्या नहीं हुई। खरोंच को आज रात ठीक कर दिया जाएगा।'

  • 6:32 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    दिल्ली के चिड़ियाघर में आवारा कुत्तों ने 3 हिरणों को मार डाला

    दिल्ली के चिड़ियाघर में पिछले महीने आवारा कुत्तों के हमले में 3 हिरण मारे गए। अधिकारियों ने बताया कि घटना 12 नवंबर की है। अधिकारियों ने कहा कि कुत्ते 8 फीट ऊंची दीवार को फांदकर हिरणों के बाड़े में घुस गए। उन्होंने बताया कि दो विलुप्तप्राय 'हॉग हिरण' और एक 'सिका' या जापानी हिरण अगली सुबह मृत पाए गए। उन्होंने कहा कि घटना की आंतरिक जांच के आदेश दे दिए गए हैं। चारदीवारी के एक हिस्से पर कंटीले तार की बाड़ को नुकसान पहुंचा है और उसे ठीक किया जा रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement