Breaking News in Hindi Highlights: देश और दुनिया की बड़ी खबरें, यहां पढ़िए एक क्लिक पर

Breaking News in Hindi: देश-दुनिया की सभी बड़ी खबरें अगर आप एक ही प्लेटफॉर्म पर पाना चाहते हैं तो इस लाइव ब्लॉग को पढ़ें। यहां आपको देश में घटने वाली प्रमुख घटनाओं, राजनीतिक हलचल और विदेशों के बड़े अपडेट्स मिलेंगे।

Edited By : Vineet Kumar Singh, Swayam Prakash Updated on: December 03, 2022 23:49 IST
Hindi Breaking News, Breaking News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हिंदी ब्रेकिंग न्यूज।

Breaking News Highlights: हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

Latest India News

Breaking News in Hindi Highlights 03 December

Auto Refresh
Refresh
  • 11:47 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    भगोड़े गैंगस्टर पवित्र सिंह का साथी पंजाब में गिरफ्तार

    भगोड़े गैंगस्टर पवित्र सिंह के एक साथी को शनिवार को यहां गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विवेक शील सोनी ने बताया कि मलेरकोटला जिले के मंडी अहमदगढ़ निवासी आरोपी भारत भूषण उर्फ ​​पम्मी पर मादक पदार्थ के दो मामले चल रहे हैं। उसके पास से चार पिस्तौल और 34 गोलियां बरामद की गई हैं। सिंह अमेरिका में रहता है।

  • 11:16 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    मल्लिकार्जुन खरगे फिलहाल राज्यसभा में विपक्ष के नेता बने रहेंगे

    कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के फिलहाल राज्यसभा में विपक्ष के नेता बने रहने की संभावना है। सूत्रों ने कहा कि पार्टी ने उनके इस्तीफे पर फैसला नहीं किया है, जो उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ते समय दिया था। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव (संचार) जयराम रमेश ने खरगे के बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘‘कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे न केवल कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष के रूप में, बल्कि राज्यसभा में विपक्ष के नेता के रूप में भी विपक्षी दलों के साथ काम करेंगे।’’ 

  • 9:53 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    कांग्रेस संचालन समिति की बैठक में कल पूर्ण अधिवेशन की तारीख और स्थान पर होगा फैसला

    कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे की ओर से गठित संचालन समिति (स्टीयरिंग कमेटी)की रविवार को होने वाली पहली बैठक में पार्टी के पूर्ण अधिवेशन के आयोजन स्थल और तिथि पर फैसला किया जाएगा। पिछले महीने खरगे के नये पार्टी प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालने के बाद कांग्रेस ने कार्यकारी समिति की जगह संचालन समिति का गठन किया गया है, जो पार्टी में निर्णय लेने वाली सर्वोच्च इकाई है। 

  • 9:16 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    विहिप ने जेएनयू मे ब्राह्मण विरोधी नारे लिखने वालों को ‘कायर वामपंथी’ करार दिया

    विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में ब्राह्मण विरोधी नारे लिखने वालों को शनिवार को ‘‘कायर वामपंथी’’ करार दिया और कहा कि इस तरह की गतिविधियां विश्वविद्यालय परिसरों में ‘शांति एवं समरसता’ में खलल डालने में कभी सफल नहीं होगी। विहिप ने कहा कि विश्वविद्यालय ने ‘राष्ट्रवाद और समरसता’ का विचार अपनाया है, जिसे इस तरह के नारों से कमजोर नहीं किया जा सकता। 

  • 8:44 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    विदेशी छात्रा के साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप में प्रोफेसर को हिरासत में लिया गया

    हैदराबाद विश्वविद्यालय के एक प्रोफेसर को एक विदेशी छात्रा के साथ दुर्व्यवहार की कथित कोशिश को लेकर हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। प्रोफेसर (62) के खिलाफ कथित तौर पर महिला की लज्जा भंग करने की कोशिश और यौन उत्पीड़न करने को लेकर मामला दर्ज किया गया है। यह मामला विश्वविद्यालय के एक अधिकारी द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया।

  • 8:05 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    DRI की बड़ी कार्यवाई, मुंबई एयरपोर्ट पर 2 विदेशी नागरिकों से बरामद 18 करोड़ का ड्रग्स

    DRI की ने आज बड़ी कार्यवाई करते हुए मुंबई एयरपोर्ट पर 2 विदेशी नागरिकों के पास से 18 करोड़ का ड्रग्स बरामद किया है। डीआरआई ने दोनों के पास से 1794 ग्राम कोकीन ड्रग्स बरामद किया। आरोपियों के खिलाफ NDPS एक्ट के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है।

    रिपोर्ट- राजीव सिंह

  • 7:13 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    कल दिल्ली के सभी थोक और खुदरा बाजार एमसीडी चुनावों के मद्देनजर बंद रहेंगे

    दिल्ली के चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री के चेयरमैन बृजेश गोयल ने कहा कि दिल्ली में कल सभी थोक और खुदरा बाजार एमसीडी चुनावों के मद्देनजर बंद रहेंगे।  

  • 6:33 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    सीकर गैंगवार मामला: फर्जी नंबर प्लेट लगा कर दिया वारदात को अंजाम

    सीकर गैंगवार मामले में खुलासा हुआ है कि फर्जी नंबर प्लेट लगा कर वारदात को अंजाम दिया गया। 1786 नंबर की क्रेटा गाड़ी सांगानेर निवासी अब्दुल हकीम की है। अब्दुल हकीम ने कार बाजार में बेचने के लिए अपनी गाड़ी खड़ी की थी। ऐसे में मालपुरा गेट थाना पुलिस के बुलाने पर गाड़ी का मालिक अब्दुल हकीम थाने पहुंचा।  फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

  • 5:57 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    आफताब ने तिहाड़ प्रशासन से पढ़ने के लिए मांगी किताबें

    श्रद्धा हत्याकांड: आरोपी आफताब ने तिहाड़ प्रशासन से पढ़ने के लिए उपन्यास और साहित्य की किताबें प्रदान करने के लिए कहा है। तिहाड़ जेल के सूत्रों ने बताया कि प्रशासन जल्द ही उसे किताबें प्रदान करेगा।

  • 5:18 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    उन्नाव में तीन वाहनों में टक्कर के बाद आग लगी, चालक-परिचालक समेत तीन की मौत

    उत्तर प्रदेश के उन्‍नाव जिले के अजगैन थाना क्षेत्र में कानपुर-लखनऊ राजमार्ग पर चमरौली के निकट शुक्रवार की सुबह तीन वाहनों की आपस में टक्कर होने से उनमें आग लग गई जिससे इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गयी। 

  • 4:31 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    2020 दंगा मामले में उमर खालिद और खालिद सैफी को कोर्ट ने किया रिहा

    दिल्ली के करकार्डोमा कोर्ट ने फरवरी 2020 में दंगा से संबंधित मामले में उमर खालिद और खालिद सैफी को रिहा कर दिया। 

  • 3:39 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की NIA रिमांड चार दिन के लिए बढ़ा दी गई

    दिल्ली की एक अदालत ने सिद्धू मूसेवाला हत्या मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की NIA रिमांड चार दिन के लिए बढ़ा दी है। बिश्नोई को 10 दिन की रिमांड पूरी होने पर आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कोर्ट में पेश किया गया।

  • 2:57 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    दलित लड़की की गैंगरेप के बाद हत्या, 2 आरोपी गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में दलित किशोरी की कथित रूप से गैंगरेप के बाद गला घोंटकर हत्या कर दी गई। पीड़िता के परिजनों और ग्रामीणों ने शुक्रवार रात को ही दो आरोपियों को पकड़ लिया और करीब डेढ़ घंटे तक जमकर हंगामा किया। पुलिस ने उन्हें समझा बुझाकर मामले को शांत कराया और दो आरोपियों को अपनी हिरासत में ले लिया। पुलिस ने बताया कि थाना महावन क्षेत्र में रहने वाले दलित परिवार की 14 वर्षीय किशोरी अपनी 9 साल की बहन के साथ शुक्रवार की रात करीब साढ़े आठ बजे शौच के लिए घर से दूर जंगल में गई थी जहां गांव के तीन युवकों ने सरसों के खेत में किशोरी को पकड़ लिया और उसके साथ कथित रूप से गैंगरेप किया।

  • 1:51 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    नोएडा से लापता तीन नाबालिग लड़कियां और महिला मुंबई से बरामद

    उत्तर प्रदेश में गौतमबुद्धनगर जिले के बहलोलपुर गांव से 30 नवंबर से लापता तीन नाबालिग लड़कियों और एक महिला को यहां की पुलिस ने मुंबई से बरामद कर लिया है। पुलिस के मुताबिक, इस बाबत थाना सेक्टर 63 में अपहरण का मुकदमा दर्ज किया गया था। थाना सेक्टर 63 के प्रभारी अमित कुमार मान ने बताया कि राधेश्याम नामक व्यक्ति ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसके पड़ोस में रहने वाली एक महिला उसकी दो नाबालिग बेटियों और अपनी पुत्री को लेकर कहीं चली गई है। थाना प्रभारी ने बताया कि इस बाबत महिला के खिलाफ अपहरण की धारा में मुकदमा दर्ज कर, मामले की जांच शुरू कर दी गई थी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने महिला और तीनों नाबालिग लड़कियों को मुंबई से बरामद कर लिया है। मान के मुताबिक, आरोपी महिला ने पुलिस को बताया है कि वह तीनों को लेकर घूमने के लिए मुंबई गई थी।

  • 1:18 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    PMLA के तहत ED की मुंबई, गोंदिया और नागपुर में रेड

    केन्दीय जांच एजेंसी ED ने मुम्बई, गोंदिया और नागपुर में रेड की है। प्रिवेंशन आफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट PMLA के तहत 17 लोकेशंस पर रेड हुई है। इसके तहत सुपारी कारोबारियों के आवास और आफिस पर छापा पड़ा है। इन पर इंडोनेशिया की सुपारी की स्मगलिंग का आरोप है। बताया जाता है कि भारत-म्यांमार के बॉर्डर से होती थी स्मगलिंग।

  • 12:34 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    कांग्रेसियों के बयान से पता चलती है उनकी सोच: संबित​ पात्रा

    बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित​ पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। उन्होंने राहुल गांधी की बयान पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को कांग्रेस और विपक्षी दलों के नेता गलत भाषा का उपयोग करके कोस रहे हैं। उन्हें गाली दे रहे हैं। कर्नाटक के एक दिग्गज ने तो मोदीजी को भस्मासुर तक कह दिया है। कांग्रेसियों के बयान से उनकी सोच का पता चलता है।

  • 11:34 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    राहुल चुनावों में भगवान राम का नाम लेने को मजबूर हुए हैं: हर्ष सांघवी

    कांग्रेस और राहुल गांधी ने तो भगवान राम का अस्तित्व ही नहीं माना था। चुनावों में वह भगवान राम का नाम लेने को मजबूर हुए हैं: हर्ष सांघवी

  • 11:31 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    कांग्रेस के परंपरागत इलाकों में कम वोटिंग हुई है: हर्ष सांघवी

    गुजरात की जनता और बीजेपी का संबंध बरकरार रहेगा। ये सत्ता का नहीं, संबंधों का चुनाव है। कांग्रेस के परंपरागत इलाकों में कम वोटिंग हुई है: गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी

  • 11:30 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    भोपाल गैस पीड़ितों को सीएम शिवराज ने दी श्रद्धांजलि

    मध्य प्रदेश: भोपाल गैस त्रासदी की 38वीं बरसी पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सर्वधर्म प्रार्थना सभा में शामिल हुए व श्रद्धांजलि दी।

  • 11:28 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    वोटिंग शुरू होते ही AAP और कांग्रेस नेता आरोप लगाने लगे: सांघवी

    गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने कहा कि गुजरात विधानसभा चुनावों के पहले फेज की वोटिंग शुरू होने के पहले ही कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के नेता EVM और वोटिंग स्लो होने का आरोप लगाने लगे: हर्ष सांघवी

  • 11:16 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    यूपी: ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में एक इमारत के बेसमेंट में लगी आग

  • 11:10 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    लॉरेंस बिश्नोई के नाम से 20 लाख की रंगदारी मांगी

    साहिबाबाद: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के आरोपी लॉरेंस बिश्नोई के नाम से अर्थला के अधिवक्ता गौरव पाल से 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है। अधिवक्ता ने मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने fir दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

  • 10:08 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    मेरठ के ज्वाला नगर इलाके में तेंदुआ देखा गया

    यूपी के मेरठ के ज्वाला नगर इलाके में तेंदुआ देखा गया। तेंदुए के गलियों में घूमने की घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है।

  • 10:07 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    बांग्लादेश वनडे सीरिज से बाहर हुए मोहम्मद शमी

    भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कथित तौर पर हाथ की चोट के कारण बांग्लादेश के खिलाफ आगामी तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर हो गए हैं।

  • 8:07 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    लड़की से बलात्कार के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक लड़की से बलात्कार करने और घटना का वीडियो बनाने के बाद उसे वायरल करने का भय दिखाकर उससे कई बार दुष्कर्म करने के आरोप में एक व्यक्ति को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया। थाना सेक्टर 58 के प्रभारी निरीक्षक विवेक त्रिवेदी ने बताया कि एक किशोरी ने शिकायत दर्ज कराई है कि मुरादाबाद जिला निवासी शोभित से सोशल मीडिया के जरिए उसकी दोस्ती हुई और उसने उसे मिलने के लिए नोएडा बुलाया, जहां वह उसे एक होटल में ले गया। पीड़िता का आरोप है कि शोभित ने होटल में उससे बलात्कार किया और घटना की वीडियो बना ली।

  • 7:09 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    कोच्चि एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट के प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग

    जेद्दाह (सऊदी अरब) से कोझिकोड (केरल) आ रहे स्पाइसजेट के एक विमान को उसकी हाइड्रोलिक प्रणाली में खराबी की जानकारी मिलने के बाद शुक्रवार शाम को कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आपात स्थिति में उतारा गया। हवाई अड्डे के एक प्रवक्ता ने बताया कि विमान में चालक दल के छह सदस्यों और 197 यात्रियों सहित कुल 203 लोग सवार थे। प्रवक्ता के मुताबिक, कोझिकोड हवाईअड्डे पर उतरने वाली स्पाइसजेट-एसजी 036 उड़ान को कोच्चि की ओर मोड़ने के बाद शाम 6.29 बजे यहां हवाईअड्डे पर आपात स्थिति की घोषणा की गई। प्रवक्ता ने कहा, 'बी737-8 मैक्स विमान को आपात स्थिति में रात 9:19 बजे रनवे पर सुरक्षित रूप से उतारा गया।'

  • 6:34 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    गुजरात में दूसरे दौर के चुनाव के लिए प्रचार का आखिरी दिन

    गुजरात में दूसरे दौर के चुनाव के लिए प्रचार का आज आखिरी दिन है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का आज सूबे में तूफानी प्रचार कार्यक्रम है। योगी जहां अहमदाबाद, खेडा और आणंद में रैली करेंगे, वहीं स्मृति ईरानी पाटन में दो रोड शो करेंगी।

  • 6:28 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    कोलकाता में सभी हुक्का बार बंद होंगे

    पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में सभी हुक्का बार बंद कर दिए जाएंगे, क्योंकि आरोप लगे हैं कि इनमें से कुछ बार का इस्तेमाल मादक पदार्थों के कारोबार के लिए किया जा रहा था। शहर के महापौर फिरहाद हाकिम ने शुक्रवार को कहा कि चोरी-छिपे हुक्का बेचते पाए जाने पर बार का लाइसेंस भी रद्द कर दिया जाएगा। हाकिम ने कहा, 'हुक्का बार में अवैध रूप से मादक पदार्थों के उपयोग के आरोप लगे हैं। युवा पीढ़ी को नशे की लत लग रही है। इसलिए सभी हुक्का बार को बंद करने का आदेश दिया गया है।'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन