Friday, April 19, 2024
Advertisement

Breaking News Highlights: पढ़िए देश-दुनिया की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

Breaking News in Hindi Live : देश और दुनिया की तमाम बड़ी खबरों के लिए आप बने रहिए इंडिया टीवी के LIVE ब्लॉग के साथ..

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 20, 2022 23:21 IST
Breaking News in Hindi Live- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Breaking News in Hindi Live

Breaking News in Hindi:  हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

 

 

Latest India News

Breaking News in Hindi Live Update 20 September 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 11:13 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    महाराष्ट्र में कोरोनाकाल में दर्ज सभी केस वापस होंगे

    महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। शिंदे सरकार ने ऐलान किया है कि सूबे में कोरोनाकाल के दौरान दर्ज सभी मामलों को वापस लिया जाएगा।

  • 7:00 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    CM गहलोत ने रात 10 बजे बुलाई विधायक दल की बैठक

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज रात 10 बजे विधायक दल की बैठक बुलाई है। कल दोपहर मुख्यमंत्री दिल्ली रवाना होंगे।

  • 6:07 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी को मिली धमकी भरी चिट्ठी

    बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी को पश्चिम बंगाल के पूर्वी वर्धमान जिले से धमकी भरा पत्र मिला है जिसमें हत्या करने की धमकी दी गई है। चंपा सोम (सोमा) द्वारा स्पीड पोस्ट से प्राप्त धमकी भरे पत्र में अंग्रेजी में लिखा है कि ‘मैं आपको सूचना दे रहा हूं कि मैं तृणमूल कांग्रेस का नेता हूँ। ममता बनर्जी भारत की अगली प्रधानमंत्री बन सकती हैं। तुम नरेंद्र मोदी और अमित शाह के पालतू कुत्ते हो। ममता बनर्जी और नीतीश कुमार जिंदाबाद। मैं तुम्हारी हत्या कर दूंगा।'

  • 5:39 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    PM मोदी के बचाव में ममता के बयान पर भड़की कांग्रेस

    कांग्रेस ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि अब राजनीति में लुकाछिपी का खेल नहीं चलने वाला है और अगर कोई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'क्लीन चिट' देता है, तो वह उन आरोपों से उन्हें मुक्त कर रहा है, जिन पर आज देश की जनता मोदी से सवाल कर रही है।

  • 4:09 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    भगवंत मान के नशे में होने के आरोपों पर सिंधिया का बयान

    केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को कहा कि वह इन आरोपों पर गौर करेंगे कि ‘‘नशे में होने के कारण’’ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को फ्रैंकफर्ट हवाई अड्डे पर दिल्ली आने वाले विमान से उतार दिया गया था। मंत्री ने जोर दिया कि तथ्यों को सत्यापित करना महत्वपूर्ण है।

     

  • 3:56 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    हिजाब बैन मामले में याचिकाओं पर SC में सुनवाई कल

    हिजाब बैन मामले में सुप्रीम कोर्ट की बेंच कल कर्नाटक हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ याचिकाओं पर सुनवाई करेगी, जिसने शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब बैन को बरकरार रखा था।

  • 2:00 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    प्रदेश के अंदर डबल इंजन की सरकार का ही प्रभाव-योगी आदित्यनाथ

  • 1:53 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    राजस्थान : उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का विधानसभा में अभिनंदन किया जायेगा

    राजस्थान विधानसभा में नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का अभिनंदन किया जाएगा। एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई। धनखड़ के उपराष्ट्रपति बनने के बाद विधानसभा का यह उनका पहला दौरा होगा। बयान में कहा गया कि वह शाम पांच बजे राजस्थान विधानसभा पहुंचेंगे। बयान के अनुसार समारोह की अध्यक्षता विधानसभा अध्यक्ष डॉ.सी.पी.जोशी करेंगे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया और स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल मौजूद रहेंगे। 

  • 1:12 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने श्रीनगर में कश्मीर के पहले मल्टीप्लेक्स का उद्घाटन किया

  • 12:47 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अरविंद केजरीवाल कट्टर बेईमान-बीजेपी

    बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल पर कट्टर बेईमान होने का आरोप लगाया। बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा-' घोटाले के आरोपी को आप ने टिकट दिया। वार्ड चुनाव में करमजीत लांबा को आम आदमी पार्टी ने टिकट दिया। केजरीवाल और सिसोदिया ने अपने करीबियों को शराब के ठेके दिए।'

  • 12:41 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    नाइजीरिया में 1.8 टन कोकीन जब्त, पांच लोग गिरफ्तार

    नाइजीरिया की मादक पदार्थ रोधी एजेंसी ने लागोस के एक गोदाम से लगभग 1.8 टन कोकीन जब्त की है, जिसकी कीमत 27.8 करोड़ डॉलर है। गोदाम प्रबंधक और नशीले पदार्थों के चार तस्करों को मादक पदार्थ जब्त किए जाने के मामले में गिरफ्तार किया गया। इन तस्करों में से एक जमैका का नागरिक है। संदिग्ध एक अंतरराष्ट्रीय गिरोह के सदस्य हैं।  मादक पदार्थ रविवार को लागोस के इकोरोडु इलाके में पाए गए थे। जब गिरोह के सदस्य इस ड्रग्स को यूरोप, एशिया और दुनिया के अन्य हिस्सों में खरीदारों को बेचने की कोशिश कर रहे थे।

  • 11:08 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    नोएडा में बड़ा हादसा, दीवार गिरने से 4 मजदूरों की मौत

    नोएडा सेक्टर-21 के जलवायु विहार में दीवार गिरने से 4 मजदूरों की मौत हो गई है जबकि कुछ मजदूरों के घायल होने की खबर है। घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

  • 10:35 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पिछले 24 घंटे में कोरोना के 4,043 नए मामले सामने आए

    देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 4,043 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 4,45,43,089 हो गई, जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या घट कर 47,379 हो गई है। देश में संक्रमण से 15 और मरीजों की मौत होने के बाद मृतक संख्या बढ़कर 5,28,370 पर पहुंच गई है। 

  • 9:32 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कोलकाता एयरपोर्ट पर एक किलो से ज्यादा सोना बरामद

  • 9:29 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी एमएमएस कांड में पूछताछ शुरू

    चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी मामले में गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ शुरू हो चुकी है। प्राथमिक पूछताछ में यह तथ्य सामने आया है की सनी और  उसका दोस्त रंकज आरोपी छात्रा पर वीडियो बनाने के लिए दबाव डाल रहे थे और ब्लैकमेलिंग कर रहे थे। पुलिस को लड़की के मोबाइल से चैट के कुछ हिस्से मिले हैं जिसमें सनी और  लड़की से दूसरी लड़कियों के वीडियो बनाने की बात कह रहा है। इस मामले में एक और मोहित नाम के लड़के की चैट की लड़की के मोबाइल से मिली है लेकिन यह मोहित नाम का शख्स कौन है या यह फर्जी अकाउंट है इसको लेकर पुलिस जांच कर रही है।-सूत्रों के हवाले से खबर (रिपोर्ट-पुनीत)

  • 9:26 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    संदीप सेठी और लॉरेन्स विश्नोई की दोस्ती नागौर गैंगवार की वजह

    नागौर गैंगवार : सूत्रों के मुताबिक संदीप सेठी और लॉरेन्स विश्नोई की दोस्ती गैंगवार की वजह मानी जा रही है। बंबिहा गैंग के कौशल चौधरी ने ज़िम्मेदारी ली है। एसओजी की टीम एक हरियाणा रवाना हुई। (रिपोर्ट-मनीष भट्टाचार्या)

     

  • 9:00 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कांग्रेस प्रेसिडेंट चुनाव : शशि थरूर Vs अशोक गहलोत

    कांग्रेस प्रेसिडेंट के चुनाव के लिए शशि थरूर और अशोक गहलोत का नाम भी सामने आया । 26 से 28 सितंबर के बीच गहलोत नामांकन दाखिल कर सकते हैं। शशि थरूर ने नामांकन से पहले सोनिया गांधी से की मुलाकात की है।

  • 9:00 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी MMS केस की जांच तेज

    चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी MMS केस की जांच तेज हुई। तीन महिला अफसरों की एसआईटी आज यूनिवर्सिटी में पूछताछ करेगी। तीनों आरोपियों को सात दिन की रिमांड पर लिया गया है। सबूत इकट्ठा करने के लिए इन्हें शिमला ले जाया जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement