Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

Breaking News Highlights: पढ़िए देश-दुनिया की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

Breaking News in Hindi Live : देश और दुनिया की तमाम बड़ी खबरों के लिए आप बने रहिए इंडिया टीवी के LIVE ब्लॉग के साथ...

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Updated on: August 23, 2022 22:50 IST
Breaking News in Hindi Live- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Breaking News in Hindi Live

Breaking News in Hindi Live :  हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

 

Latest India News

Breaking News in Hindi Live 23 August 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 10:03 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    कश्मीर में सुरक्षाबलों ने हाइब्रिड आतंकी को किया गिरफ्तार

    जम्मू कश्मीर में बारामूला के सोपोर इलाके में सुरक्षा बलों ने 1 हाइब्रिड आतंकवादी और 1 ओवर ग्राउंड वर्कर (OGW) को गिरफ्तार किया। मौके से हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ। (रिपोर्ट: मंजूर मीर)

  • 8:31 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    मलेशिया में महसूस किए गए भूकंप के झटके

    मलेशिया के कुआलालंपुर से 253 किमी उत्तर पूर्व में रात करीब 8 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर  6.2 मापी गई है। 

  • 8:04 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    नई शराब नीति मामले में मनीष सिसोदिया के खिलाफ ईडी ने दर्ज किया केस

    नई शराब नीति मामले में ED ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है।

  • 6:27 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    राजा सिंह को 14 दिन की न्यायिक हिरासत

    विवादित बयान को लेकर विधायक टी राजा सिंह को 14 दिन की जेल हो गई है। हैदराबाद की नामपल्ली कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

     

  • 6:15 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    VL-SRSAM का सफलतापूर्वक परीक्षण

    रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) और भारतीय नौसेना ने मंगलवार को ओडिशा में एकीकृत परीक्षण रेंज (आईटीआर), चांदीपुर से सतह से हवा में मार करने वाली वर्टिकल लॉन्च शॉर्ट रेंज मिसाइल (VL-SRSAM) का सफलतापूर्वक परीक्षण किया।

  • 3:44 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    बीजेपी को मिल रहे ‘व्यापक’ जन समर्थन से चिंतित हैं केसीआर: नड्डा

    भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने मंगलवार को पार्टी की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष बी संजय कुमार को हिरासत में लिए जाने की कड़ी निंदा करते हुए इसे ‘अवैध’ करार दिया। नड्डा ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा कि राज्य की भ्रष्ट और परिवार केंद्रित सरकार के खिलाफ भाजपा को मिल रहे व्यापक जन समर्थन से मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव चिंतित हैं। उन्होंने कहा कि तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के खिलाफ भाजपा की लोकतांत्रिक लड़ाई जारी रहेगी और पार्टी यह सुनिश्चित करेगी कि आगामी चुनावों में टीआरएस का सूपड़ा साफ हो। 

  • 3:34 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    लद्दाख में सामने आये कोरोना वायरस के 7 नये मामले

    लद्दाख में मंगलवार को कोरोना वायरस के संक्रमण के सात नये मामले सामने आये और संक्रमितों की संख्या बढ़कर 29,158 हो गयी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जो सात नये मामले सामने आये, उनमें लेह के छह और करगिल का एक मामला है। उन्होंने बताया कि आज ही लेह में आठ और करगिल में दो मरीज संक्रमणमुक्त हुए जिन्हें मिला कर अब तक 28,858 मरीज इस बीमारी को मात दे चुके हैं।

    अधिकारियों के मुताबिक, इस केंद्र शासित प्रदेश में अबतक 229 लोगों ने कोरोना वायरस के कारण अपनी जान गंवायी है। इनमें से 169 लेह के और 60 मरीज करगिल के थे। फिलहाल कोविड-19 के 71 मरीज उपचाराधीन हैं जिनमें से लेह में 64 एवं कारगिल में सात मरीज हैं।

  • 2:30 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अतीक अहमद के बेटे उमर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत

    लखनऊ की CBI स्पेशल कोर्ट ने अतीक अहमद के बड़े बेटे उमर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा। उमर अहमद को 27 अगस्त को आरोप पत्र से संबंधित सुनवाई के दौरान कोर्ट में पेश किया जाएगा। उमर पर रंगदारी मांगने और व्यापारी से मारपीट करने का आरोप है। उमर ने सीबीआई कोर्ट में आज ही किया है सरेंडर।

  • 2:00 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कांग्रेस पार्टी 29 अगस्त को महंगाई को लेकर 22 शहरों में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी

  • 1:08 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    शिवसेना बनाम शिवसेना केस संविधान पीठ को भेजा गया, SC के 3 जजों की बेंच का बड़ा फैसला

    शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट और शिंदे गुट के बीच चल रहे विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई हुई। कोर्ट ने इस मामले को संविधान पीठ को भेज दिया है। SC के 3 जजों की बेंच ने मामले को संविधान पीठ को भेजने का फैसला लिया।

  • 12:54 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मुफ्त चुनावी वादों पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, अब पांच जजों की संवैधानिक बेंच करेगी सुनवाई

    मुफ्त चुनावी वादों पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई हुई। कोर्ट ने कहा कि अब पांच जजों की संवैधानिक बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी।

  • 12:48 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    जवाब आबकारी पर चाहिए, न ईमानदारी, न बिरादरी पर-बीजेपी

    बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा- दिल्ली की आबकारी नीति और कट्टर ईमानदारी पर कुछ नीतिगत बात करते हैं। आबकारी नीति में कहा गया कि उत्पादक और वितरक एक समान नहीं होना चाहिए  और वो कंपनियां किसी प्रकार से संबद्ध नहीं होना चाहिए ।प्रत्यक्ष या परोक्ष संबंध नहीं होना चाहिए। लेकिन 25 Oct  2021 को एक्साइज डिपार्टमेंट ने पूछा था कि कैसे एक ही कंपनी मैन्युफैक्चर और डिस्ट्रीब्यूशन दोनों का काम कर रही ? दस महीने पहले दिल्ली सरकार से आबकारी विभाग ने पूछा था। जवाब आबकारी पर चाहिए, न ईमानदारी, न बिरादरी पर। नोटिस के बावजूद कार्रवाई क्यों नहीं हुई ? वे मिथ्या भ्रम और झूठ के मैन्यूफैक्चर, डिस्ट्रीब्यूटर और रिटेलर हैं ।

  • 12:34 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    दिल्ली: कांग्रेस ने 'भारत जोड़ो यात्रा' का लोगो, टैगलाइन और पैम्फलेट जारी किया

  • 12:33 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    एमपी में बारिश ने सारे रिकोर्ड तोड़े-शिवराज सिंह चौहान

  • 12:28 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    नफरत का माहौल, महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस की यात्रा-दिग्विजय सिंह

    हर चीज को राजनैतिक चश्मे से मत देखिए , देश में जो नफरत का माहौल है उसके खिलाफ कांग्रेस की भारत जोड़ों यात्रा हो रही है। संविधान के विपरीत व्यवस्था काम कर रही हैं, महंगाई और बेरोजगारी बढ़ती चली जा रही है ,रुपए का अवमल्यून हो रहा है, बड़े उद्योपतितियों का कर्ज माफ हो रहा है, कांग्रेस अध्यक्ष ने उदयपुर शिविर के दौरान कहा था कि वो चाहती है की एक ऐसी यात्रा हो जिसमे सभी धर्म और वर्ग के लोग शामिल हों।

  • 12:21 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बीजेपी का आरोप, दिल्ली सरकार की आबकारी नीति में बड़ा घोटाला हुआ

    बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दिल्ली सरकार की आबकारी नीति में बड़ा घोटाला हुआ है। उत्पादक वितरक एक नहीं होने चाहिए, कंपनियां एक दूसरे से संबद्ध नहीं होनी चाहिए यह सारी बातें स्पष्ट थीं इसके बावजूद इसे नजरअंदाज किया गया। ना ईमानदारी ना बिरादरी की बात करें, आबकारी पर जवाब दें। केजरीवाल आरोपों का सीधा जवाब क्यों नहीं देते?

  • 11:53 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    हुबली अतीक अहमद का बेटा उमर अहमद सरेंडर करने सीबीआई कोर्ट पहुंचा

    लखनऊ: बाहुबली अतीक अहमद का बड़ा बेटा उमर अहमद सरेंडर करने लखनऊ के सीबीआई कोर्ट पहुंच गया है। उमर अहमद पर रंगदारी का आरोप है। उस पर 50 हजार का इनाम है। 

  • 11:46 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बिलकिस बानो मामला: राज्य सरकार के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती

  • 11:38 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    चेन्नई में इनकम टैक्स का छापा

  • 11:18 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    दिल्ली में ऑपरेशन लोटस फेल: AAP

    आम आदमी पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके एक बार फिर बीजेपी पर निशाना साधा है। आप ने कहा कि दिल्ली में सरकार को गिराने की कोशिश हो रही है। ऑपरेशन लोटस को अंजाम देकर जनता द्वारा चुनी गई सरकार को गिराया जाता है लेकिन दिल्ली में ऑपरेशन लोटस फेल हो गया है।

     

  • 10:54 AM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    तेलंगाना बीजेपी अध्यक्ष बंदी संजय कुमार पुलिस हिरासत में

  • 10:35 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बीजेपी लीडर और बिग बॉस फेम सोनाली फोगाट का निधन, फैन्स में शोक की लहर

    भाजपा लीडर,बिग बॉस फेम एवं टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट नहीं रही। गोवा में उनकी मौत हो गई है। गोवा के DG ने सोनाली फैगाट की मौत की पुष्टि की है। सोनाली की मौत की खबर से उनके करोड़ों फैन में शोक की लहर फैल गई है। DG के मुताबिक नार्थ गोवा के ST एंटिनी अस्पताल से पुलिस को सोनाली फोगाट के मौत की जानकारी मिली है। DG के मुताबिक अभी मौत की वजह बता पाना संभव नही है। मामले की जांच और पोस्टमार्टम के बाद स्थिति स्पष्ट होगी।

  • 10:16 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    छत्तीसगढ़ के डोंगरगढ़ में शिवनाथ एक्सप्रेस के 2 डिब्बे पटरी उतरे, कोई हताहत नहीं

    छत्तीसगढ़ के डोंगरगढ़ में शिवनाथ एक्सप्रेस के 2 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में कोई यात्री घायल नहीं हुए हैं। डीआरएम और अन्य वरिष्ठ अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे गए हैं।

  • 10:07 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    हैदराबाद: बीजेपी विधायक टी राजा सिंह गिरफ्तार, पैगंबर पर विवादित टिप्पणी का आरोप

    हैदराबाद: पैगंबर के खिलाफ विवादित टिप्पणी के आरोप में बीजेपी विधायक टी राजा सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। राजा सिंह के बयान के बाद बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतर पड़े और सर तन से जुदा के नारे लगाए गए। 

  • 9:59 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सुप्रीम कोर्ट में रेवड़ी कल्चर मामले पर आज होगी सुनवाई

    रेवड़ी कल्चर के खिलाफ दाखिल याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी। CJI की अध्यक्षता वाली बेंच इस मामले पर सुनवाई करेगी। पिछली सुनवाई में कोर्ट ने इस मामले में कमेटी गठित करने की ओर इशारा किया था। सभी पक्षों से इस पर शनिवार तक जवाब दाखिल करने को कहा गया था। रिपोर्ट- गोनिका अरोड़ा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement