Tuesday, May 28, 2024
Advertisement

Breaking News in Hindi Highlights : पढ़िए देश-दुनिया की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

Breaking News in Hindi: देश-दुनिया की सभी बड़ी खबरें अगर आप एक ही प्लेटफॉर्म पर पाना चाहते हैं तो इस लाइव ब्लॉग को पढ़ें। यहां आपको देश में घटने वाली प्रमुख घटनाओं, राजनीतिक हलचल और विदेशों के बड़े अपडेट्स मिलेंगे।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 01, 2023 0:02 IST
ब्रेकिंग न्यूज- India TV Hindi
Image Source : इंडिया टीवी ब्रेकिंग न्यूज

Breaking News in Hindi: हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

 

Latest India News

Breaking News in Hindi Live 31 Dec 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 8:37 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    दिल्ली-एनसीआर में 98,000 से अधिक बिना बिके हुए घर: प्रॉपटाइगर

    वर्ष 2022 के अंत में दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में 98,290 आवासीय इकाइयां अभी बिक नहीं पाई हैं और बिल्डरों को बिक्री की मौजूदा गति के आधार पर इन्हें बेचने में लगभग पांच साल लग जाएंगे। संपत्ति सलाहकार फर्म प्रॉपटाइगर डॉट कॉम ने अपनी नवीनतम रिपोर्ट में यह जानकारी दी।

    इसके मुताबिक, वर्ष 2022 में देश के आठ प्रमुख आवासीय बाजारों में बिना बिकी इकाइयां 17 प्रतिशत बढ़कर 8,49,510 हो गईं। इनमें से लगभग 8.5 लाख यानी 80 प्रतिशत बिना बिकी इकाइयां निर्माणाधीन हैं जबकि 20 प्रतिशत इकाइयां बनकर पूरी तरह तैयार हैं। 

  • 8:36 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    चलती ट्रेन में युवती से अश्लील हरकतें करने वाला कोच अटेंडेंट गिरफ्तार

    जयपुर से हुगली जा रही एक युवती से कोच अटेंडेंट ने ट्रेन के शौचालय में कथित रुप से अश्लील हरकत की जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने यह जानकारी दी है। आगरा जीआरपी थाने के प्रभारी यादराम सिंह ने बताया कि 29 दिसंबर को हुगली की एक युवती एयर हॉस्टेज की परीक्षा देकर जयपुर से अजमेर-सियालदाह एक्सप्रेस से वापस लौट रही थी। जीआरपी के अनुसार उसका टिकट एसी कोच का था लेकिन वो कंफर्म नहीं था, ऐसे में वह बिना कंफर्म टिकट के ट्रेन में बैठ गई थी।

    युवती ने जीआरपी से की गयी अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि कोच अटेंडेंट दीपक कुमार ने उससे कहा कि वह उसकी टिकट कंफर्म करा देगा, इसके लिए उसे टिकट का जो भी अंतर आएगा उतने रुपये देने होंगे। युवती का आरोप है कि दीपक ने आगरा आने से पहले उससे कहा कि वह टीटी के आने पर शौचालय में चली जाए जिसके बाद वह टीटी से बात कर टिकट कंफर्म करा देगा। शिकायतकर्ता के अनुसार दीपक जबरन शौचालय में घुस आया और उसके साथ अश्लील हरकतें एवं छेड़छाड़ करने लगा। जब युवती ने विरोध किया तो वह धमकाते हुए वहां से भाग गया।

  • 5:04 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    लेखपाल रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

    भ्रष्टाचार निवारण शाखा की एक टीम ने उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले के उतरौला तहसील कार्यालय में तैनात एक राजस्व लेखपाल को जमीन की पैमाइश के लिये कथित तौर पर 10 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सक्सेना ने शनिवार को बताया कि उतरौला तहसील के शाहपुर ईटई गांव निवासी कर्ता राम यादव ने भ्रष्टाचार निवारण शाखा की अयोध्या इकाई में शिकायत दर्ज कराई गई थी कि उतरौला तहसील के उप जिलाधिकारी के आदेश के बावजूद राजस्व लेखपाल जमीन की पैमाइश नहीं कर रहा है और यह काम करने के लिये 10 हजार रुपए की मांग कर रहा है। उन्होंने बताया कि शिकायत के आधार पर शुक्रवार को भ्रष्टाचार निवारण शाखा की टीम ने लेखपाल को फक्कड़ दास मंदिर के पास रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। 

  • 4:12 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    केरल के एक बाघ मृत पाया गया

    केरल के वायनाड जिले के जंगल के निकट एक गांव में शनिवार को एक बाघ मृत पाया गया। बाघ के शरीर पर चोटों के निशान हैं । वह कुछ दिन पहले भटकर कर मानव बस्ती में चला गया था । वन्यजीव विभाग के अधिकारियों ने यहां बताया कि वकेरी गांव के एक निजी बागान में बाघ का शव देखा गया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जंगल के अंदर अन्य जानवरों के साथ लड़ाई के बाद चोट लगने का संदेह है।

    चेतलयथ के वन अधिकारी अब्दुल समद ने बताया, “तीन दिन पहले इलाके में बाघ देखा गया था। यह पिछले दो दिनों से हमारी निगरानी में था। हालांकि हमने बाघ को बाड़े में रखने की कोशिश की, लेकिन इसमें सफलता नहीं मिली ।” अधिकारी ने कहा, “बाघ सुबह मृत पाया गया। पशु चिकित्सक के अनुसार, बाघ लगभग पांच से छह साल का था।” उन्होंने कहा कि बाघ की मौत के वास्तविक कारण का पता पोस्टमार्टम के बाद ही चल पाएगा। आगे की कार्रवाई के लिए शव को वन केंद्र ले जाया गया।

  • 1:54 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पीएम मोदी से मुलाकात की

    छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

  • 12:58 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    RSS और BJP के लोगों का धन्यवाद-राहुल गांधी

    कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा-मैं खासतौर से RSS और BJP के लोगों को धन्यवाद करता हूं क्योंकि जितना वे आक्रमण करते हैं उतना हमें सुधार करने का मौका मिलता है। मैं चाहता हूं कि वे और ज़ोर से करें जिससे कांग्रेस पार्टी को अपनी विचारधारा अच्छे से समझ आए।

  • 12:29 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    तुनिषा शर्मा केस : शीजान खान को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

    मुंबई : तुनिषा शर्मा केस में वसई कोर्ट ने शीजान खान को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

  • 11:41 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    गुजरात : नवसारी हादसे पीएम मोदी ने जताया दुख, मुआवजे का किया ऐलान

    गुजरात के नवसारी में हुए सड़क हादसे पर पीएम मोदी ने दुख जताया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों के लिए 4-4 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये देने का ऐलान किया है।

  • 10:22 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    जम्मू-कश्मीर में आतंकी के घर पर चला बुलडोजर

    जम्मू-कश्मीर: सरकार ने अनंतनाग जिले के पहलगाम में हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादी कमांडर आमिर खान की संपत्तियों को ध्वस्त किया।

  • 9:34 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    छपरा शराब कांड का मास्टरमाइंड गिरफ्तार

    बिहार के छपरा में नकली शराब कांड का मास्टरमाइंड दिल्ली से गिरफ्तार। दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार। मास्टरमाइंड का नाम राम बाबू (35) है। दिल्ली पुलिस ने बिहार पुलिस को गिरफ्तारी की सूचना दी। (कुमार सोनू)

  • 8:48 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    गुजरात के नवसारी में बड़ा सड़क हादसा

    गुजरात के नवसारी में बस और कार की टक्कर में 9 लोगों की मौत गई जबकि कई लोग घायल हो गए। हादसा अहमदाबाद-मुंबई हाईवे के पास हुआ। 

  • 8:16 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मां वैष्णो देवी मंदिर के बाहर श्रद्धालुओं की भारी भीड़

    जम्मू-कश्मीर: नए साल के अवसर पर कटरा में स्थित मां वैष्णो देवी मंदिर के बाहर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखी गई। एक श्रद्धालु ने बताया, "माता रानी सब पर कृपा करें और आना वाला साल सबका अच्छा हो और सबके लिए खुशियां लेकर आए।"

  • 7:28 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अमित शाह पांच जनवरी को त्रिपुरा में भाजपा की ‘रथयात्रा’ को हरी झंडी दिखाएंगे

    अगले साल होने वाले त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पांच जनवरी को राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ‘रथ यात्रा’ को हरी झंडी दिखाएंगे।  इस आठ दिवसीय यात्रा को उत्तर त्रिपुरा जिले के धर्मानगर से रवाना किया जाएगा। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राजीब भट्टाचार्य ने कहा कि उसी दिन शाह दक्षिण त्रिपुरा जिले के सबरूम में एक रैली को संबोधित करेंगे। भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा 12 जनवरी को यात्रा के अंतिम दिन कार्यक्रम में शामिल होंगे। सत्तारूढ़ पार्टी ने इस ‘रथ यात्रा’ को ‘जन विश्वास यात्रा’ का नाम दिया है।

  • 7:03 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पीएम मोदी की मां के निधन पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने शोक जताया

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी के निधन पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने दुख जताया।  उन्होंने ट्वीट किया, 'जिल और मैं PM नरेंद्र मोदी को उनकी मां हीराबेन मोदी के निधन पर अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं। इस कठिन समय में हमारी प्रार्थना PM और उनके परिवार के साथ है।'

  • 6:57 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    दिल्ली के प्रीत विहार में जिम संचालक की हत्या

    पूर्वी दिल्ली के प्रीत विहार में 55 साल के कारोबारी (जिम संचालक) की गोली मारकर हत्या कर दी गई। दफ्तर में घुसकर 3 बदमाशों ने जिम संचालक को गोली मारी। बदमाश सीसीटीवी का डीवीआर भी लेकर फरार हो गए। पुलिस मामले की जांच में जुटी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement