Friday, May 03, 2024
Advertisement

Breaking News Highlights: पढ़िए देश-दुनिया की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

Breaking News in Hindi: देश-दुनिया की सभी बड़ी खबरें अगर आप एक ही प्लेटफॉर्म पर पाना चाहते हैं तो इस लाइव ब्लॉग को पढ़ें। यहां आपको देश में घटने वाली प्रमुख घटनाओं, राजनीतिक हलचल और विदेशों के बड़े अपडेट्स मिलेंगे।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Updated on: January 05, 2023 6:42 IST
Hindi Breaking News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हिंदी ब्रेकिंग न्यूज।

Breaking News in Hindi: हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

Latest India News

Breaking News in Hindi Live 4 January 2023

Auto Refresh
Refresh
  • 11:53 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अहमदाबाद में पठान के प्रमोशन के दौरान हंगामा

    अहमदाबाद में पठान के प्रमोशन के दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जबरदस्त हंगामा किया। अहमदाबाद के एक मॉल में पठान का प्रमोशन किया जा रहा था इस दौरान विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकताओं वहां पहुंच गए और वहां लगे पोस्टर को प्रदर्शनकारियों ने फाड़ दिया। जिस थियेटर में पठान के प्रमोशनल पोस्टर लगाए जा रहे थे उस थियेटर के मालिक को प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी।  प्रदर्शनकारियों का कहना है कि फिल्म को लगने नहीं दिया जाएगा।

  • 11:51 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अगरतला में घने कोहरे के कारण अमित शाह की फ्लाइट को गुवाहाटी डायवर्ट किया गया

    घने कोहरे के कारण खराब दृश्यता के कारण केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का विमान बुधवार रात अगरतला के महाराजा बीर बिक्रम हवाईअड्डे पर नहीं उतर सका। एटीसी सूत्रों ने बताया कि विमान को गुवाहाटी के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे की ओर डायवर्ट किया गया। उनका विमान गुवाहाटी में उतर गया है और वहीं रात बिताएंगे। अमित शाह को बुधवार रात अगरतला पहुंचना था और अगले दिन पूर्वोत्तर राज्य में दो रथ यात्राओं को हरी झंडी दिखाकर रवाना करना था।

  • 10:36 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    यूपी के बांदा में महिला को तीन किमी तक घसीटता ले गया ट्रक, स्कूटी समेत जिंदा जली महिला

    बांदा में एक ट्रक ने स्कूटी सवार एक महिला को टक्कर मारने के बाद करीब 3 किलोमीटर तक घसीटा। इस दौरान ट्रक में आग लग गई। ट्रक में स्कूटी सहित फंसी महिला की हुई दर्दनाक मौत।

  • 10:33 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मध्य प्रदेश: CM शिवराज सिंह चौहान ने 120 करोड़ के आवासीय भूखंडों का वितरण किया

  • 10:26 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    ठाणे के कापुरबावडी ब्रिज पर कार में लगी भीषण आग, ट्रैफिक जाम

    मुंबई से हीरानंदानी की तरफ जा रही मारुती सुजुकी इर्टिगा कार में कापूरबावडी के ब्रिज पर आग लग गई। कार में बैठे सभी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया। हादसे की वजह से ठाणे के कापुरबावाडी से लेकर नितिन कंपनी तक और घोडबंदर रोड के मानपाडा से लेकर कापूरबावडी तक पूरी तरह ट्रैफिक जाम लग गया। 

  • 8:51 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    नोएडा में तेंदुए को देखे जाने के बाद तलाशी अभियान जारी

    नोएडा में तेंदुए को देखे जाने के बाद तलाशी अभियान जारी है।अब तक तेंदुए का कोई निशान नहीं मिला है।जाल और कैमरे लगा दिए गए हैं।

  • 8:49 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    हल्द्वानी अतिक्रमण मामला कोर्ट और रेलवे के बीच की बात है-धामी

    हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में रेलवे भूमि के अतिक्रमण मामले पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा-यह न्यायालय और रेलवे के बीच की बात है, राज्य सरकार इसमें कोई पार्टी नहीं है। उच्चतम न्यायालय का जो भी निर्णय आएगा, राज्य सरकार उसपर काम करेगी।

  • 8:12 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कंझावला कांड: अंजलि की मां ने कहा- निधि की सारी बातें गलत

    अंजलि की मां ने कहा-निधि की सारी बातें गलत है। मैं निधि को नहीं जानती, मैंने उसे कभी नहीं देखा। अगर निधि उसकी दोस्त थी तो उसे अकेले क्यों छोड़ दिया। सब सोची-समझी साजिश है, निधि भी शामिल हो सकती है। मामले की अच्छे से जांच होनी चाहिए।

  • 7:06 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    शराब पीकर मरने वोलों को कोई मुआवजा नहीं दिया जाना चाहिए-तेज प्रताप यादव

    बिहार सरकार में मंत्री तेज प्रताप यादव ने कहा-'शराब पीकर मरने वोलों को कोई मुआवजा नहीं दिया जाना चाहिए। इसके खिलाफ हम आंदोलन छेड़ेंगे। कोई अगर हमको शराब पीते दिख गया तो उसे अपनी गाड़ी में बैठाकर जेल में डाल देंगे।'

  • 5:55 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    उदयपुर के ऑयल पेंट गोदाम में आग लगी

    उदयपुर के ऑयल पेंट गोदाम में आग लगी, दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं। अग्निशमन अधिकारी शिवराम कटारा ने बताया, "कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है, दमकल की 4 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। आग पर काबू पा लिया गया है।

  • 5:54 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सीएम योगी मुंबई में प्री-यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट कार्यक्रम में शामिल हुए

  • 5:53 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    युवती को गाड़ी में जबरन खींचने और तेजाब फेंकने की धमकी देने का आरोपी गिरफ्तार

    राजधानी दिल्ली के पांडव नगर इलाके में 31 दिसंबर को युवती को गाड़ी में जबरन खींचकर डालने और तेजाब फेंकने की धमकी देने के मामले में पुलिस ने आरोपी यदुवेंद्र को गिरफ्तार कर लिया है। 31 दिसंबर को यदुवेंद्र ने 19 वर्षीय युवती को पूर्वी दिल्ली के पांडव नगर थाना इलाके में दोपहर को उस समय जबरन खींच कर गाड़ी में डालने की कोशिश की जिस समय वह शॉपिंग करने के लिए निकली थी। आरोपी युवक ने नए साल पर सेलिब्रेशन करने के लिए साथ चलने को कहा था जिसका युवती ने विरोध किया विरोध करने पर आरोपी ने तेजाब फेंकने की भी धमकी दी थी।

  • 2:12 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    दिल्ली के विजय चौक पर पुलिसकर्मी ने खुद को लगाई आग

    दिल्ली के विजय चौक के पास पुलिस के हेड कांस्टेबल कुलदीप ने खुद को आग लगा ली। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने घायल हेड कांस्टेबल को अस्पताल भेजा। उनकी गर्दन और छाती जल गई है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, कुलदीप मानसिक तौर पर थोड़े डिस्टर्ब हैं। फिलहाल, वह दिल्ली सचिवालय की सिक्योरिटी में तैनात था। इससे पहले कई बार कुलदीप अलग-अलग विभागीय मुद्दों को लेकर सीनियर अधिकारियों से मिलता रहा है।

  • 1:14 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पानीपत से लापता इमाम का शव कैराना कस्बे से बरामद

    हरियाणा के पानीपत से कथित तौर पर लापता हुए एक मस्जिद के इमाम का शव मुजफ्फरनगर से सटे शामली जिले के कैराना कस्बे से बरामद हुआ। इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस सूत्रों ने बुधवार को बताया कि हरियाणा पुलिस ने कैराना इलाके से मंगलवार को वसीम (30) नामक इमाम का शव एक निर्माणाधीन मकान से बरामद किया। यह शव इस मामले में कैराना में गिरफ्तार किए गए तांत्रिक दिलशाद की निशानदेही पर बरामद हुआ है। वसीम पिछले 31 दिसंबर से पानीपत से लापता था।

    सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार तांत्रिक दिलशाद ने पुलिस से पूछताछ में बताया है कि उसने विवाद के बाद अपने एक मित्र फरमान की मदद से वसीम की हत्या की थी और शव को कैराना कस्बे में स्थित एक निर्माणाधीन मकान में फेंक दिया था। उन्होंने बताया कि हरियाणा पुलिस ने 31 दिसंबर को पानीपत से वसीम की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की थी। मामले की तफ्तीश के दौरान पता लगा कि दिलशाद ने उसकी हत्या कर दी है, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। मामले की जांच की जा रही है। घटना के फरार अभियुक्त फरमान की तलाश की जा रही है। 

  • 1:13 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    अनियंत्रित ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, 2 चचेरे भाइयों की मौत

    उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के मलवां क्षेत्र में एक अनियंत्रित ट्रैक्टर-ट्रॉली के सड़क किनारे खड्ड में जा पलटने से उस पर सवार दो चचेरे भाइयों की मौत हो गयी तथा एक अन्य युवक घायल हो गया। पुलिस सूत्रों ने बुधवार को बताया कि मलवां थाना क्षेत्र के चंदलाही गांव का रहने वाला वीरेंद्र सिंह उर्फ मोनू (25) अपने चचेरे भाई छोटू सिंह (24) और नागेंद्र सिंह (23) नामक एक अन्य युवक के साथ मंगलवार की शाम करीब साढ़े सात बजे ट्रैक्टर-ट्रॉली में भूसा लेने ललौली थाना क्षेत्र के कोड़ार गांव जा रहा था।

    उन्होंने बताया कि रास्ते में सहिली गांव के पास भरसवां गांव के मोड़ पर एक साइकिल सवार को बचाने की कोशिश में ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर सड़क किनारे एक खड्ड में पलट गई। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने ट्रैक्टर-ट्रॉली के नीचे दबे तीनों युवकों को बमुश्किल बाहर निकलवाया। उन्होंने बताया कि वीरेंद्र और छोटू की पहले ही मौत हो चुकी थी। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। घायल नागेंद्र का इलाज सरकारी अस्पताल में चल रहा है। 

  • 11:29 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    मथुरा में मुठभेड़, गोली लगने के बाद पकड़ा गया कुख्यात बदमाश

    उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में बरसाना के लाड़िली जी मंदिर के पास कामां रोड पर बदमाशों की पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में एक अंतरराज्यीय बदमाश रफीक पैर में गोली लगने के बाद पकड़ा गया, जबकि उसका साथी पुलिस पर गोलीबारी करता हुआ फरार हो गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि बरसाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि 29 दिसंबर की रात वृषभान गौशाला से दो दर्जन गौवंश चुराने वाले गिरोह का सरगना अपने एक अन्य साथी के साथ दोबारा किसी वारदात को अंजाम देने के लिए बाइक से कामां की तरफ से आ रहा है।

    पांडेय ने बताया कि देर शाम जब बाइक सवार दो संदिग्धों को रोकने का प्रयास किया गया तो उन्होंने पुलिस पर गोली चला दी। एसएसपी के अनुसार, पुलिस ने जवाबी फायरिंग की तो गोली लगने से कामां (राजस्थान) निवासी रफीक घायल हो गया, जबकि उसका साथी सेमू पुलिस पर गोलीबारी करते हुए हुआ फरार हो गया। 

  • 10:47 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    मवीकलां में विश्राम के बाद फिर शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा

    कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' उत्तर प्रदेश के बागपत स्थित मवीकलां में रात्रि विश्राम के बाद बुधवार सुबह 6 बजे पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में फिर शुरू हुई। राष्ट्रीय लोकदल के जिलाध्यक्ष की अगुवाई में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भी इस यात्रा में हिस्सा लिया।

  • 9:13 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पांडव नगर में लड़की को कार में खींचने की कोशिश, मामला दर्ज

    दिल्ली के पांडव नगर में सरेराह लड़की को कार में खींचने की कोशिश का मामला सामने आया है। आरोपी लड़की पर नए साल का जश्न मनाने का दबाव बना रहा था। उसने लड़की पर तेजाब डालने की धमकी भी दी। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

     

  • 9:07 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    फ्लाइट में शख्स ने महिला पर किया पेशाब, अब सामने आई नवंबर की घटना

    एयर इंडिया के अधिकारी ने ANI को बताया कि 26 नवंबर 2022 को एयर इंडिया की बिजनेस क्लास में अमेरिका से दिल्ली की यात्रा कर रहे नशे में धुत एक व्यक्ति ने एक महिला सहयात्री पर पेशाब किया।

  • 8:04 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    यूपी के कानपुर में शीतलहर से लोग बेहाल, छाया रहा कोहरा

    उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में शीतलहर का प्रकोप जारी है। साथ ही कोहरे ने भी आम लोगों की मुश्किलों में इजाफा किया है।

  • 7:42 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में दूसरा हाथी रिजर्व शुरू

    उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में दूसरा हाथी रिजर्व शुरू हो गया है। दुधवा टाइगर रिजर्व के क्षेत्र निदेशक संजय पाठक ने कहा, "राज्य सरकार द्वारा अधिसूचना जारी करते ही तराई हाथी रिजर्व अस्तित्व में आ गया। ये राज्य का दूसरा हाथी रिजर्व है जिसका क्षेत्रफल पहले रिजर्व से 4 गुणा अधिक है।"

  • 7:14 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पीलीभीत में युवती से बलात्कार, जहर देकर मारने की कोशिश

    उत्तर प्रदेश के पीलीभीत के जहानाबाद कोतवाली क्षेत्र में एक युवती का कथित तौर पर अपहरण कर उसके साथ बलात्कार करने एवं उसे मारपीट कर जहर देने का मामला प्रकाश में आया है। जहानाबाद कोतवाली पुलिस के अनुसार, थाना क्षेत्र की रहने वाली एक महिला ने पुलिस अधीक्षक पीलीभीत अतुल शर्मा को लिखित शिकायत पत्र दिया, जिसमें उसने कहा उसके पति की मृत्यु हो चुकी है और अपने बच्चों के साथ थाना जहानाबाद क्षेत्र के गांव में रह रही है।

    अपनी अर्जी में महिला ने आरोप लगाया कि एक जनवरी, 2023 की रात 12:00 बजे उसकी 18 वर्षीय पुत्री पेशाब करने के लिए उठी, तभी पड़ोसी कमल उसकी बेटी को मुंह दबाकर जबरन अपने घर ले गया और उसके साथ बलात्कार किया। बेटी के शोर मचाने पर उसे बुरी तरह से मारा-पीटा और जबर्दस्‍ती जहर पिला दिया। तहरीर के मुताबिक, शोर-शराबा सुनकर उसके परिजन जब कमल के घर गए तब कमल के परिजनों ने पीड़िता की मां को बुरी तरह से मारा और उसकी पुत्री को घर के बाहर फेंक दिया। 

  • 6:37 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    नकली करंसी और लूट की गाड़ी के साथ 2 गिरफ्तार

    कर्नाटक के मैंगलोर शहर के कादरी पुलिस थाना क्षेत्र में हमने निज़ामुद्दीन और रज़ीम नाम के 2 लोगों को हिरासत में लिया है। हमने उनसे एक लुटा हुआ वाहन बरामद किया और 4.5 लाख नकली नोट (500 के) जब्त किए। आरोपियों ने कहा कि वे नकली नोट बेंगलुरु से लाए थे और इसके लिए उन्हे 1.10 लाख रुपये का भुगतान किया था। उन्होंने यह भी खुलासा किया कि जिससे उन्हें नकली नोट मिले थे, उसने उन्हें बताया था कि पैसे कोयम्बटूर में छपे थे। हम इसकी पुष्टि करेंगे: एन. शशि कुमार, पुलिस आयुक्त

  • 6:35 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    जंगली जानवर को रेस्क्यू कराने आए हैं: नोएडा DFO

    नोएडा के DFO प्रमोद कुमार ने कहा है कि 2 दिन पहले हमें अजनारा ली गार्डन सोसायटी में एक जंगली जानवर होने की सूचना मिली। हमने इसका सत्यापन कराया मगर कोई सबूत नहीं मिला। आज फिर वहां जंगली जानवर देखने की सूचना मिली। ये जानकारी सत्य निकली तो हम यहां उसे रेस्क्यू करने के लिए आए हुए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement