Friday, March 29, 2024
Advertisement

Breaking News Highlights: देश और दुनिया की सभी बड़ी खबरें, एक क्लिक पर यहां पढ़ें

Breaking News Live Updates: देश और दुनिया की तमाम बड़ी खबरों से जुड़े अपडेट आपको इंडिया टीवी के इस लाइव ब्लॉग में मिलेंगे।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi
Updated on: July 05, 2022 23:41 IST
Breaking News - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Breaking News 

Breaking News Live Updates: हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। देश और दुनिया की तमाम बड़ी खबरों के लिए आप बने रहिए इंडिया टीवी के LIVE ब्लॉग के साथ...

 

 

Latest India News

Breaking News

Auto Refresh
Refresh
  • 11:41 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    सीएम शिंदे के काफिले की गाड़ी का ऐक्सिडेंट, मुख्यमंत्री सुरक्षित

    सीएम एकनाथ शिन्दे आज शाम BMC हेडक्वार्टर में डिजास्टर कंट्रोल रूम में मुम्बई में हो रही बारिश और जल जमाव की स्थिति का जायजा लेने गए थे। इसी दौरान सीएम की गाड़ी जब BMC हेडक्वार्टर पहुंची तो उनकी गाड़ी के पीछे पुलिस की जो गाड़ी कॉन्वे में थी उसे पीछे से एक दूसरी गाड़ी ने जोरदार ठोकर मार दी। हालांकि सीएम या सीएम की गाड़ी को कोई नुकसान नहीं हुआ। पुलिस घटना की जांच कर रही है।

  • 10:56 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    मुम्बई में तालाब में नहाने गए युवक डूबे, एक लापता

    मुम्बई के दहिसर इलाके में एक खदान में मौजूद तालाब में नहाने गए 7 युवक अचानक डूबने लगे। हालांकि 7 में से 5 लोग किसी तरह जान बचाकर सुरक्षित बाहर निकल आये, लेकिन 2 लोग तालाब में डूब गए। इनमें से एक युवक की लाश मिल गयी है जबकि दूसरे की तलाश जारी है।

  • 8:10 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    भाजपा नेताओं ने कन्हैयालाल के निवास को 'पिकनिक स्पॉट' बनाया: कांग्रेस

    राजस्थान के नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने मंगलवार को मुख्य विपक्षी दल भाजपा के नेताओं ने उदयपुर हत्याकांड के पीड़ित कन्हैया लाल के आवास को पर्यटन स्थल पिकनिक स्पॉट बनाने का आरोप लगाया। खाचरियावास ने कहा कि भाजपा नेता राजनीतिक लाभ के लिए काम कर रहे हैं। मंत्री ने कहा कि भाजपा नेताओं की गंभीरता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जब उदयपुर की घटना हुई तब वे हैदराबाद के होटलों में मजे कर रहे थे। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां मंगलवार को उदयपुर में कन्हैयालाल के परिजनों से मिले और सांत्वना दी। उल्लेखनीय है कि इससे पहले केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी पीड़ित परिवार से मिलने गयी थी 

  • 8:08 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    राजस्थान के ‘ढोंगी बाबाओं’ का गिरोह हैदराबाद में पकड़ा गया

    राजस्थान के ‘‘ढोंगी बाबाओं’’ का एक अंतरराज्यीय गिरोह, जिसने कथित तौर पर काले जादू की आड़ में जनता को धोखा दिया और हवाला के माध्यम से भारी मात्रा में धन एकत्र किया था, यहां पकड़ा गया। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। राचकोंडा के पुलिस आयुक्त महेश एम भागवत ने बताया, राजस्थान के सिरोही जिले के चार ‘ढोंगी बाबाओं’ और तीन हवाला संचालकों को यहां एक व्यापारी से कथित तौर पर 37.71 लाख रुपये ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने कहा कि आरोपी मानसिक रूप से अक्षम व्यक्तियों की तलाश में बाबा/साधु के वेश में इलाकों में घूमते थे।

  • 6:17 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    सीएम शिंदे ने बारिश और जलजमाव का जायजा लिया

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने वृहन्मुंबई महानगर पालिका के डिजास्टर कंट्रोल रूम में बारिश और जलजमाव का जायजा लिया। उस दौरान महानगर पालिका आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने उन्हें 5000 सीसीटीवी कैमरे से शहर की निगरानी करने की बात कही। चहल ने साथ ही कंट्रोल रूम आई हर कॉल को अटेंड करने की बात कही।  मुख्यमंत्री के साथ मुख्य सचिव मनु कुमार श्रीवास्तव और विकास खारगे भी मौजूद थे।

  • 4:18 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    दिल्ली से पटना जाने वाली गो एयर की फ्लाइट में तकनीकी खराबी

    दिल्ली से पटना आने वाली गो एयर की फ्लाइट G8- 131 में अचानक आयी तकनीकी खराबी की वजह से पटना में फ्लाइट की लैंडिंग नहीं करायी गयी। फ्लाइट को वापस दिल्ली ले जाया गया और दिल्ली में  फ्लाइट की सुरक्षित लैंडिंग करायी गयी. पटना में दोपहर 1.50 फ्लाइट की लैंडिंग होनी थी. दिल्ली से अब दूसरी फ्लाइट से यात्रियों को पटना भेजा जा रहा है.

  • 4:14 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    चेन्नई में मास्क पहनना हुआ अनिवार्य, उल्लंघन करने पर लगेगा 500 रुपये का जुर्माना

    तमिलनाडू के चेन्नई में अब मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। इस नियम का उल्लंघन करने पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। ये नियम कल से प्रभावी होने का आदेश दिया गया है। 

     

  • 4:02 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    एकनाथ शिंदे को आषाढ़ी एकादशी के पर्व पर निमंत्रित किया गया

    पंढरपुर के विट्ठल रुक्मणि मंदिर संस्थान ने मंगलवार को मुख्यमंत्री शिंदे की भेंट लेकर उन्हें आषाढ़ी एकादशी के पर्व पर निमंत्रित किया। आषाढ़ी एकादशी की पूजा का मान राज्य के मुख्यमंत्री को मिलता है। आषाढ़ी एकादशी के लिए लाखों श्रद्धालु पैदल चलते हुए पंढरपुर पहुचते है।

    Eknath Shinde

    Image Source : INDIA TV
    Eknath Shinde.

  • 3:59 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे ने सिद्धिविनायक मंदिर में दर्शन-पूजन किया

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मंगलवार को मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचकर दर्शन-पूजन किया। 

    Eknath Shinde, Sidhivinayak Temple

    Image Source : INDIA TV
    Eknath Shinde visits Sidhivinayak Temple.

  • 3:28 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    कन्हैयालाल मर्डर केस के आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया

    कन्हैयालाल मर्डर केस के आरोपी की कोर्ट में पेशी हो गई है। जयपुर कोर्ट में मोहम्मद मोहसिन को पेश किया गया है। कन्हैयालाल मर्डर केस में अबतक 5 लोग गिरफ्तार किए गए हैं।

     

  • 3:04 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    12 जुलाई को पीएम मोदी का यूपी, बिहार, झारखंड का दौरा प्रस्तावित

    12 जुलाई को पीएम मोदी का यूपी, बिहार, झारखंड का दौरा प्रस्तावित है। पीएम मोदी झारखंड के देवघर में एम्स और एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे। देवघर में पीएम रोड शो भी करेंगे। इसके बाद वैधनाथ धाम में बाबा भोले के दर्शन करेंगे। देवघर में एक बड़ी रैली का आयोजन भी किया जा रहा है जिसे पीएम संबोधित करेंगे। पीएम का बिहार जाने का भी कार्यक्रम हैं। यहां विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह में वह हिस्सा लेंगे। 12 जुलाई को ही यूपी में बुंदेलखंड एक्सप्रेस का उद्घाटन भी प्रस्तावित है। 296 किलोमीटर लंबा बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे यूपी के चित्रकूट और इटावा जिले को जोड़ेगा।

     

  • 2:45 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    योगी सरकार 2.O के 100 दिनों में 9 अरब से ज्यादा की संपत्ति जब्त

    योगी सरकार 2.O के 100 दिनों में 9 अरब से ज्यादा की संपत्ति जब्त हुई है। यूपी पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत 9 अरब 45 करोड़ 52 लाख 78 हज़ार 499 रुपए की संपत्ति जब्त की है। 2 अरब 56 करोड़ से ज़्यादा की सम्पत्ति मेरठ से जब्त हुई है। सौ दिनों में 896 माफियाओं और उनके गैंग मेंबर के खिलाफ 405 मुकदमे दर्ज हुए हैं।

     

  • 2:22 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    पंजाब बोर्ड के 10वीं के रिजल्‍ट घोषित, इस तरह करें चेक

     पंजाब बोर्ड के 10वीं के रिजल्‍ट घोषित हो गए हैं। इसे  https://www.pseb.ac.in/ पर विजिट करके चेक किया जा सकता है।

  • 2:19 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    सिद्धू मूसेवाला के पिता का बड़ा बयान, बोले- पहले भी कई बार मारने की कोशिश हुई थी

    सिद्धू मूसेवाला के पिता का कहना है कि चुनाव के दौरान मेरे बेटे को मारने के कई प्रयास किए गए थे।

     

  • 2:05 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    मध्य प्रदेश में मौसम विभाग ने 8 जिलों में जारी किया अगले 24 घंटे का ऑरेंज अलर्ट

    धार, इंदौर, खंडवा, खरगौन, अलीराजपुर, झाबुआ, बड़वानी और बुरहानपुर में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा उज्जैन, नीमच, रतलाम,शाजापुर देवास,आगर, मंदसौर मे मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी हुई है। नर्मदा पुरम संभाग, भोपाल, राजगढ़,सीहोर, छिंदवाड़ा और मंडला में यलो अलर्ट जारी हुआ है। 

     

  • 1:21 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    स्पाइस जेट एसजी 11 फ्लाइट की कराची में लैंडिंग

    स्पाइस जेट एसजी 11 फ्लाइट की कराची में लैंडिंग हुई है। ये फ्लाइट दिल्ली से दुबई के लिए थी। सभी यात्री सुरक्षित हैं।  पहले ये खबर थी कि इस फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग की गई है लेकिन बाद में ये सामने आया कि इसकी सामान्य लैंडिंग हुई है। ये जानकारी स्पाइस जेट के प्रवक्ता ने दी है। 

     

  • 1:13 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    मुंबई में एडवोकेट चौबे ने फिल्म काली के निर्माताओं और निर्देशक के खिलाफ FIR की मांग की

    मुंबई में एडवोकेट चौबे ने फिल्म काली के निर्माताओं और निर्देशक के खिलाफ FIR की मांग की है। चौबे ने मुम्बई के Malad dindoshi police station पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।

  • 1:06 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    महाराष्ट्र में भारी बारिश से नदियों का जलस्तर बढ़ा

    भारी बारिश से रायगढ़,रत्नागिरी ,कोल्हापुर की ज्यादातर नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। रायगढ़ में सावित्री नदी भी खतरे के निशान के करीब। नदी के किनारे बसे गावों के लिए हाई अलर्ट जारी किया गया है।

  • 12:27 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    सपा नेता आजम खान की मुश्किलें बढ़ीं

    सपा नेता आजम खान की मुश्किलें बढ़ गई हैं। ED ने  पत्नी और बेटे समेत उनको समन किया है।  

  • 12:20 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    कई चाइनीज मोबाइल कंपनियों के खिलाफ ED की बड़ी कार्रवाई

    कई चाइनीज मोबाइल कंपनियों के खिलाफ ED ने बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने 40 से ज्यादा लोकेशन पर छापेमारी की है। ये छापेमारी बिहार, झारखंड, उत्तरप्रदेश, हिमाचल, मध्यप्रदेश, पंजाब, हरियाणा में चल रही है। चाईनीज मोबाइल कंपनियां मनी लॉन्डरिंग के आरोप में ED की रडार पर हैं। 

     

  • 12:18 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    नेपाल में बड़ा सड़क हादसा

    नेपाल के रामेछाप जिले में आज सुबह सड़क दुर्घटना में कम से कम 9 की मौत हो गई है और 30 लोग घायल हुए हैं।

     

  • 12:01 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    सहारनपुर में पूर्व MLC हाजी इकबाल का घर प्रशासन ने बुलडोजर से गिराया

    सहारनपुर में पूर्व MLC हाजी इकबाल का घर प्रशासन ने बुलडोजर से गिराया है। नक्शा पास ना होने पर ये कार्रवाई की गई है। 

  • 11:34 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस के चारों आरोपियों को 7 दिनों की पुलिस रिमांड

    मानसा कोर्ट ने सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड मामले में दिल्ली से ट्रांजिट रिमांड पर लाए गए प्रियव्रत उर्फ फौजी (मुख्य शूटर), कशिश उर्फ कुलदीप (शूटर), दीपक उर्फ टीनू (गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई का करीबी सहयोगी और दिल्ली पुलिस की तरफ से प्रोडक्शन वारंट पर ले जाए गए) और केशव कुमार (मुख्य शूटरों को वाहन मुहैया करवाने और फरार कराने में मदद करने वाला) को 7 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेजा है।

     

  • 11:32 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    मुम्बई के विक्रोली पंचशील नगर में चट्टान खिसकी

    मुम्बई के विक्रोली पंचशील नगर में चट्टान खिसक गई है। दमकल की गाड़ियां घटनास्थल पर रवाना हो गई हैं। 

  • 11:31 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    अजमेर: हेट स्पीच देने वाले सलमान चिश्ती पर FIR दर्ज

    नुपूर शर्मा का सिर काटने पर घर देने की बात कहने वाले सलमान चिश्ती पर FIR दर्ज की गई है। चिश्ती ने भड़काऊ वीडियो जारी किया था। 

     

  • 11:17 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    बीजेपी नेता कपिल मिश्रा को जान से मारने की धमकी

    दिल्ली में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा को जान से मारने की धमकी मिली है। उन्हें अकबर आलम के नाम से धमकी से भरा मेल मिला है। कपिल ने दिल्ली पुलिस में इस मामले की शिकायत दर्ज कराई है। 

     

  • 10:29 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    कांग्रेस विधायक के ठिकानों पर ACB के छापे

    एसीबी (भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो) ने आज ईडी की एक रिपोर्ट के आधार पर कांग्रेस विधायक बीजे ज़मीर अहमद खान के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया और सदाशिव नगर, बनशंकरी, कलासिपल्या और बेंगलुरु छावनी में उनके आवास सहित 5 स्थानों पर छापे मारे हैं। 

  • 10:28 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    देश में हर दिन 10 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले

    पिछले कई दिनों से देश में कोरोना के मामले 10 हजार से ऊपर आ रहे हैं। तेजी से बढ़ते ये मामले डरा रहे हैं। हर रोज आ रहे हजारों मामले लोगों के अंदर डर बना रहे हैं। देश में सोमवार को भी 10 हजार से ऊपर मामले दर्ज किये गए। सोमवार को 12,807 नए मामले दर्ज किए गए।  इसके साथ ही एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 112,761 हो गई है। पिछले 6 दिनों से एक्टिव केस का आंकड़ा एक लाख से ऊपर है। इसमें कमी नहीं आ रही है। हालांकि, रविवार के मुकाबले सोमवार को कोरोना के नए मामले में 23% की कमी देखी गई।

  • 10:27 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    यूपी: कानपुर में गला रेतकर बुजुर्ग दंपति की हत्या

    कानपुर में रात 12-3 बजे के आसपास एक बुजुर्ग दंपति का गला रेतकर हत्या करने का मामला सामने आया है। घर में कुल 4 लोग थे। बड़े बेटे ने बताया कि उसका ससुराल वालों से विवाद चल रहा है और उस विवाद के चलते यह घटना उनके (ससुराल वालों) द्वारा की गई है।

  • 10:26 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    मुंबई में अगले 4 दिन बेहद भारी, बारिश का येलो अलर्ट जारी

    मुंबई में देर रात से रुक-रुककर तेज बारिश हो रही है। फिलहाल वाटर लॉगिंग की समस्या अभी नहीं है। आज दोपहर 3:53 पर 4.07 मीटर का हाईटाइड है। इस दौरान समंदर में 13.53 फीट ऊंची लहरें उठेंगी।

     

  • 10:24 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    मुंबई-गोवा हाईवे पूरी तरह से जाम

    परशुराम घाट के ढह जाने से प्रशासन ने घाट रोड को बंद करने का निर्णय लिया है, जिसके चलते चिपलून में हाईवे पर वाहनों की कतारें देखी जा सकती हैं। चालकों के साथ-साथ यात्रियों को भी परेशानी हो रही है। मुंबई-गोवा हाईवे पूरी तरह से जाम है। 16 घंटे से ये ट्रैफिक जाम है। 

  • 10:21 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    कानपुर हिंसा की फंडिंग का आरोपी लखनऊ से गिरफ्तार

    कानपुर पुलिस ने हाजी वासी को लखनऊ से गिरफ्तार किया है। ये वही आरोपी है जिसने कथित तौर पर 3 जून की कानपुर हिंसा की फंडिंग की थी और तब से फरार था। 

     

  • 10:19 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    मां काली पर विवादित पोस्टर मामले में दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR

    दिल्ली पुलिस की IFSO यूनिट ने मां काली मूवी वाले मामले में विवादित पोस्टर पर सेक्शन 153A और 295A में तहत एफआईआर दर्ज की है।

     

  • 10:18 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    फिल्म निर्माता पॉल हैगिस रिहा

    इटली में फिल्म निर्माता पॉल हैगिस को रिहा कर दिया गया है। वह यहां हाउस अरेस्ट थे। 

  • 10:17 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    अमरनाथ यात्रा अस्थायी रूप से स्थगित

    खराब मौसम के कारण अमरनाथ यात्रा अस्थायी रूप से स्थगित कर दी गई है। अधिकारियों का कहना है कि पहलगाम और बालटाल दोनों तरफ से किसी भी यात्री को पवित्र गुफा की ओर जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है। अब तक 65 हजार से अधिक तीर्थयात्री पवित्र दर्शन कर चुके हैं।

  • 10:12 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    अमरावती मर्डर केस: उमेश कोल्हे के हत्यारे उनका सिर धड़ से अलग करने की फिराक में थे

    अमरावती मर्डर केस में बड़ी जानकारी सामने आई है। पता लगा है कि उमेश कोल्हे के हत्यारे कोल्हे का सिर धड़ से अलग करने की फिराक में थे। जांच में यह भी पता चला है कि उमेश को बचाने अगर कोई और आता तो हत्यारे उसे भी मारने की तैयारी में थे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement