Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

CDS जनरल रावत की मौत पर खुशी जताने वालों पर होगी कानूनी कार्रवाई, CM बोम्मई ने दिया आदेश

बसवराज बोम्मई ने सीडीएस की मौत पर खुशी जताने वाले सोशल मीडिया पोस्ट की निंदा करते हुए पुलिस से ऐसे लोगों की पहचान करने को कहा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 10, 2021 16:48 IST
CDS Rawat's death: Karnataka CM directs police to lodge FIR against those posting hate messages- India TV Hindi
Image Source : TWITTER-@BSBOMMAI तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए हेलीकॉप्टर हादसे में सीडीएस जनरल बिपिन रावत की मौत ने हर किसी को सन्न कर दिया है।

Highlights

  • बोम्मई ने सोशल मीडिया पोस्ट की निंदा करते हुए पुलिस से ऐसे लोगों की पहचान करने को कहा।
  • बोम्मई ने कहा कि बिपिन रावत की मौत के बाद विकृत दिमाग वाले कुछ लोगों ने गैर-जिम्मेदाराना ट्वीट किए हैं।

हावेरी: तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए हेलीकॉप्टर हादसे में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत की मौत ने हर किसी को सन्न कर दिया है। पूरा देश शोक में है लेकिन इस दुख की घड़ी में भी कुछ लोग ऐसे हैं, जिन्हें ये खुशी मनाने का समय लग रहा है। दुख की बात ये है कि इस सूची में पूर्व सैन्यकर्मियों से लेकर मीडियाकर्मी और सामान्य यूजर्स सभी शामिल हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कानूनी कार्रवाई शुरू करने को कहा है।

बसवराज बोम्मई ने सीडीएस की मौत पर खुशी जताने वाले सोशल मीडिया पोस्ट की निंदा करते हुए पुलिस से ऐसे लोगों की पहचान करने को कहा। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि दुर्घटना में जीवित बचे, भारतीय वायु सेना के ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का बेंगलुरू में वायु सेना के कमान अस्पताल में बेहतर इलाज हो रहा है और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। 

बोम्मई ने कहा, ‘‘हेलीकॉप्टर दुर्घटना में सीडीएस बिपिन रावत की मौत के बाद विकृत दिमाग वाले कुछ लोगों ने गैर-जिम्मेदाराना ट्वीट किए हैं और एक तरह से इस त्रासदी पर खुशी व्यक्त की। हर किसी को ऐसे कृत्य की कठोर से कठोर शब्दों में निंदा करनी चाहिए।’’ मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि पुलिस प्रमुख को उन लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है जिन्होंने देश के सशस्त्र बलों का नेतृत्व करने वाले व्यक्ति के बारे में गैर-जिम्मेदाराना टिप्पणी की है। 

बोम्मई ने कहा, ‘‘इसी तरह की कार्रवाई अन्य राज्यों में भी की जा रही है। मैंने ऐसे गैर-जिम्मेदाराना ट्वीट करने वाले या फेसबुक पर पोस्ट डालने वाले लोगों की पहचान करने, उनके खिलाफ मामला दर्ज करने और कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। यह निंदनीय और अक्षम्य है। इस तरह की विकृत मानसिकता वाले लोगों को दंडित किया जाना चाहिए।’’ 

तमिलनाडु के कुन्नूर के पास बुधवार को एमआई17वी5 हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से जनरल रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य रक्षा कर्मियों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री ने बेंगलुरु के कमान अस्पताल के अपने दौरे की जानकारी देते हुए कहा कि ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का वहां बेहतर इलाज हो रहा है और विशेषज्ञ डॉक्टर उनका उपचार कर रहे हैं। बोम्मई ने कहा, ‘‘उनके (वरुण सिंह) शरीर का ज्यादातर हिस्सा झुलस गया है और इलाज किया जा रहा है। मैं भगवान से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।’’

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement