Friday, April 26, 2024
Advertisement

Chandigarh University MMS case : चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी MMS कांड, आरोपी लड़की को वीडियो बनाने के लिए किया जा रहा था ब्लैकमेल-सूत्र

Chandigarh University MMS case :आरोपियों से पूछताछ के बाद एक बड़ा खुलासा हुआ है। सूत्रों के मुताबिक आरोपी लड़की को ब्लैकमेल कर रहे थे।

Puneet Pareenja Reported By: Puneet Pareenja @puneetpareenja
Updated on: September 20, 2022 11:49 IST
Punjab Police- India TV Hindi
Image Source : PTI Punjab Police

Highlights

  • वीडियो बनाने का दबाव बना रहे थे आरोपी लड़के-सूत्रों के हवाले से खबर
  • आरोपी लड़की के मोबाइल से पुलिस को चैट का कुछ हिस्सा मिला-सूत्र
  • 3 आरोपियों को कोर्ट ने 7 दिन की रिमांड पर भेजा

Chandigarh University MMS case : चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी एमएमस कांड की जांच तेज हो गई है। आज SIT यूनिवर्सिटी कैंपस में जाकर पूछताछ करेगी। लेकिन इस बीच आरोपियों से पूछताछ के बाद एक बड़ा खुलासा हुआ है। सूत्रों के मुताबिक आरोपी लड़की को ब्लैकमेल कर रहे थे। दोनों आरोपी लड़के हॉस्टल की लड़की पर दूसरी लड़कियों का वीडियो बनाने का दबाव बना रहे थे। आरोपी लड़की के मोबाइल से पुलिस को चैट का कुछ हिस्सा मिला है जिसमें आरोपी दूसरी लड़कियों का वीडियो बनाने की बात कर रहे हैं।

आरोपियों को 7 दिनों की रिमांड

इस के मामले में 3 आरोपियों को कोर्ट ने 7 दिन की रिमांड पर भेजा है। आरोपों की जांच के लिए सोमवार को वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी गुरप्रीत कौर देव की अगुवाई में तीन सदस्यीय एसआईटी का गठन किया गया है।  इस मामले में एक छात्रा समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

रोष में छात्राओं ने किया जमकर हंगामा

गौरतलब है कि मोहाली जिले के विश्वविद्यालय में एक छात्रा ने कथित तौर पर हॉस्टल में रहने वाली करीब 60 छात्राओं के नहाते हुए वीडियो बनाया और अपने शिमला में बैठे दोस्त को भेज दिया। उस शख्स ने उन वीडियो को ऑनलाइन लीक कर दिया। इस मामले से गुस्साईं छात्राओं ने जमकर विश्वविद्यालय परिसर में हंगामा किया। पुलिस ने इस मामले में विश्वविद्यालय की एमबीए फर्स्ट ईयर की छात्रा समत 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। 

छात्राओं और पुलिस की बातें अलग-अलग

बता दें कि एक छात्रा द्वारा छात्रावास की कई छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो रिकॉर्ड किए जाने के आरोपों को लेकर शनिवार रात छात्रों ने प्रदर्शन शुरू किया था। कुछ छात्रों का आरोप है कि वीडियो लीक किए गए हैं। पुलिस ने कहा था कि ऐसा लगता है कि 23 साल की आरोपी छात्रा ने केवल अपना एक वीडियो उस युवक के साथ साझा किया, जिसे उसका प्रेमी बताया जा रहा है और किसी अन्य छात्रा का कोई आपत्तिजनक वीडियो नहीं मिला है। 

हिमाचल प्रदेश से 23 साल का युवक गिरफ्तार 

आरोपी छात्रा को पंजाब से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश से 23 साल के एक युवक को गिरफ्तार करके पंजाब पुलिस को सौंप दिया गया। अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार छात्रा का मोबाइल फोन फॉरेंसिक जांच के लिये जब्त कर लिया गया है और किसी छात्रा के आत्महत्या की कोशिश करने का मामला सामने नहीं आया है और इस मामले में किसी की मौत नहीं हुई है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement