Friday, May 03, 2024
Advertisement

Chhattisgarh News: सड़क पर एक कांस्टेबल को मिले 45 लाख रुपए, उसके बाद उसने कुछ ऐसा किया कि पुलिस अधिकारी भी हैरान

Chhattisgarh News: कांस्टेबल की इमानदारी को देखते हुए IG, SSP, और पुलिस के आला अधिकारियों ने जमकर तारीफ़ और ईनाम देने की घोषणा भी की है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur
Published on: July 24, 2022 10:51 IST
Raipur Police- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Raipur Police

Highlights

  • छत्तीसगढ़ के रायपुर का है मामला
  • ड्यूटी से वापस लौट रहा था पुलिसकर्मी
  • पुलिस कर रही है बैग के मालिक की तलाश

Chhattisgarh News: आप सड़क पर चल रहे हैं और आपको 10 रुपए का नोट गिरा हुआ दिख जाए तो आप क्या करेंगे? शायद आप उसे उठाकर पूछें कि यह किसका है? अगर कोई अपना न बताये तो शायद आप उसे अपनी जेब में रख लें। या फिर आप उसे वहीं रखकर चले जाएं। लेकिन श्यायद ही कोई ऐसा करता हो। चलिए अब इन्हीं 10 रुपए की जगह आपको 45 लाख रुपए मिलें तो आप क्या करेंगे? सोचिए, आप क्या करेंगे?  

खैर आप जो भी करें लेकिन छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक पुलिस वाले ने मिशाल पेश की है। उसे सड़क पर रुपयों से भरा बैग मिला। बैग में 45 लाख रुपए रखे हुए थे, इतनी रकम के बाद भी उसका ईमान नहीं डिगा। रुपयों से भरा बैग उसने थाने में जाकर जमा करा दिया। कांस्टेबल की इमानदारी को देखते हुए IG, SSP, और पुलिस के आला अधिकारियों ने जमकर तारीफ़ और ईनाम देने की घोषणा भी की है।

ड्यूटी से वापस लौट रहा था कांस्टेबल 

थाना कयाबांधा नवा ट्रैफ़िक रायपुर में तैनात आरक्षक क्रमांक 1602 निलाम्बर सिन्हा को सुबह लगभग 08.30 के समय एयरपोर्ट से ड्यूटी कर माना कैम्प जा रहा था। इसी दौरान राय पब्लिक स्कूल के सामने रोड में उसे एक सफेद रंग का बैग मिला। पुलिसकर्मी द्वारा बैग को खोलकर चैक करने पर बैग के अंदर अलग-अलग बण्डलों में 2000 एवं 500 के नोट रखे देखे। जिसके तुरंत बाद उसने इन रुपयों के मिलने की सूचना अपने अधिकारियों को दी और नोटों से भरे बैग को थाना सिविल लाईन में लाकर जमा करा दिया। 

अधिकारियों को इसकी सूचना मिलते ही वे थाने पहुंचे और मामले की पूरी जानकारी ली। हालांकि पुलिस को अभी इन पैसों के मालिक की कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन सूचना जारी करके जांच की जा रही है। पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज देख रही है, जिससे यह पता किया जा सके कि यह पैसे किसके हैं और यहां कैसे रह गए? 

एक बंडल लेकर ऑटो चालक हुआ फरार

वहीं बताया जा रहा है कि जब कांस्टेबल ने यह बैग खोला तो उसी दौरान वहां एक ऑटो वाला भी आ गया। उसने बैग से एक बंडल निकाला और मौका पाते ही उसे लेकर फरार हो गया। अब पुलिस उस ऑटो ड्राइवर की तलाश में जुटी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement