Monday, April 29, 2024
Advertisement

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में भारी बारिश ने मचाई तबाही, घर की दीवार गिरने से एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

Chhattisgarh News: पुलिस को जानकारी मिली है कि परिवार सोमवार तड़के जब अपने मिट्टी के घर में सो रहा था, तभी उसकी दीवार ढह गई, जिससे पांच लोगों की मौत हो गई।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: August 15, 2022 13:55 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Representational Image

Highlights

  • लगातार हो रही बारिश के कारण गिरी एक घर की दीवार।
  • मिट्टी के घर में सो रहा था परिवार।
  • कई गांवों का संपर्क मुख्य मार्ग से कट गया है।

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में पिछले दो दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण एक घर की दीवार गिरने से उसके नीचे दबकर पति-पत्नी और उनके तीन बच्चों की मौत हो गई। पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हादसा कांकेर जिले के पखांजूर थाना क्षेत्र के इरपानार गांव में हुआ।

पुलिस को जानकारी मिली है कि परिवार सोमवार तड़के जब अपने मिट्टी के घर में सो रहा था, तभी उसकी दीवार ढह गई, जिससे पांच लोगों की मौत हो गई। अधिकारी के मुताबिक, पुलिस को जब हादसे की जानकारी मिली, तब नाव के जरिए जिला प्रशासन और पुलिस के दल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। उन्होंने बताया कि कांकेर में पिछले दो दिनों से हो रही बारिश के कारण क्षेत्र के सभी नदी-नाले उफान पर हैं और कई गांवों का संपर्क मुख्य मार्ग से कट गया है। अधिकारियों के अनुसार, हादसे के संबंध में अधिक जानकारी जुटाई जा रही है।

रविवार को भी छत्तीसगढ़ में हुआ था एक हादसा

जबलपुर के खाई मोहल्ला में खाना बना रही एक वृद्ध महिला के ऊपर अचानक घर की दीवार गिर गई। दीवार गिरने के साथ ही घर का छप्पर भी गिर गया, जिससे वृद्ध महिला की मलबे में दबकर मौत हो गई । पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई कर शव को पीएम के लिए भिजवाते हुए मर्ग कायम कर लिया है। साथ ही इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

खाई मोहल्ला निवासी 60 वर्षीय शरीफन बी अपने पति सगीर अहमद के साथ कच्चे मकान में रहती थी। रविवार को दोपहर में करीब 3 बजे शरीफन बी घर में खाना बना रही थी, उसका पति सगीर बाहर बैठा था। तभी अचानक घर की दीवार शरीफन बी पर गिर गई। दीवार गिरने के कारण घर का छप्पर भी गिर गया। दीवार व छप्पर के मलबे में शरीफन बी दब गई, जिसके बाद उसके पति और आसपास के लोगों ने मलबा हटाते हुए गंभीर रूप से घायल शरीफन बी को उपचार के लिए विक्टोरिया जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां करीब एक घंटे बाद उसकी मौत हो गई।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement