1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. सीएनजी के दाम में फिर हुआ इजाफा, जानें दिल्ली-NCR में कितनी हो गई है कीमत

CNG Price Hike: सीएनजी के दाम में फिर हुआ इजाफा, जानें दिल्ली-NCR में कितनी हो गई है कीमत

CNG Price Hike: दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी की कीमतों में 2 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी हुई है। इसके साथ ही दिल्ली में सीएनजी की कीमत 75.61 रुपये प्रति किलो हो गई है।

Malaika Imam Edited by: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: May 21, 2022 8:39 IST
CNG Price Hike- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO CNG Price Hike

Highlights

  • देश में फिर बढ़े सीएनजी के दाम
  • दिल्ली-NCR में 75.61 रुपये/किलो
  • छह दिनों में दूसरी बार हुआ इजाफा

CNG Price Hike: देश में एक बार फिर कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) की कीमत बढ़ी है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी की कीमतों में 2 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की है। इसके साथ ही दिल्ली में सीएनजी की कीमत 75.61 रुपये प्रति किलो हो गई है। वहीं, अब नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद के लिए सीएनजी की कीमत 78.17 रुपये प्रति किलो हो गई है, जबकि गुरुग्राम में इसकी कीमत 83.94 रुपये प्रति किलो होगी। छह दिनों में यह दूसरी बार है जब सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है।

इसके अलावा इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने कई राज्यों के विभिन्न शहरों में भी सीएनजी के दाम को बढ़ाया है। आईजीएल ने मुजफ्फरनगर, मेरठ, शामली, रेवाड़ी, करनाल, कैथल, कानपुर, हमीरपुर, फतेहपुर, अजमेर, पाली और राजसमंद में सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी की है।

बता दें कि घरेलू और अंतरराष्ट्रीय गैस की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद से ही शहर के गैस वितरक पिछले साल अक्टूबर से ही गैस कीमत बढ़ाते रहे हैं। इससे पहले 15 मई को सीएनजी की कीमत में बढ़ोतरी की गई थी, जिसके बाद सीएनजी की कीमत दिल्ली में 73.61 रुपये प्रति किलो हो गई थी, जिसकी कीमत में अब 2 रुपये की और बढ़ोतरी कर दी गई है।

वहीं, देश भर में पेट्रोल-डीजल के दामों में भी लगातार इजाफा हो रहा है। पेट्रोल-डीजल के दाम 100 रुपये के आंकड़े को पार गया है। हालांकि, सरकारी तेल कंपनियों ने कुछ दिनों से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है।