Communal Clash: मुहर्रम के दिन प्रेमिका ने मिलने बुलाया, हिंदू लड़के के पहुंचते ही मातम पूरे गांव में पसरा, दो की मौत

Communal Clash: कहते हैं प्रेम में आदमी पागल हो जाता है, वह बिना सोचे समझे कुछ भी कर गुजरता है। हुलीहैदर गांव में भी ऐसा ही हुआ। यहां एक हिंदू लड़का मुहर्रम के दिन अपनी मुस्लिम प्रेमिका से मिलने उसके घर पहुंच गया, जिसके बाद खूनी संघर्ष छिड़ गया।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Published on: August 11, 2022 19:09 IST
Communal Clash- India TV Hindi News
Image Source : ANI Communal Clash

Highlights

  • मुहर्रम के दिन प्रेमिका ने मिलने बुलाया
  • हिंदू लड़के के पहुंचते ही मातम पूरे गांव में पसरा
  • विवाद में दो समुदायों की मौत

Communal Clash: कहते हैं प्रेम में आदमी पागल हो जाता है, वह बिना सोचे समझे कुछ भी कर गुजरता है। हुलीहैदर गांव में भी ऐसा ही हुआ। यहां एक हिंदू लड़का मुहर्रम के दिन अपनी मुस्लिम प्रेमिका से मिलने उसके घर पहुंच गया, जिसके बाद खूनी संघर्ष छिड़ गया और इसमें दो लोगों की मौत हो गई। मामला कर्नाटक के कोप्पल जिले के हुलीहैदर गांव का बताया जा रहा है, जहां इस विवाद की वजह से दो समुदायों के बीच खुनी संघर्ष छिड़ गया है। इस पूरे विवाद में अब तक दो लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और कम से कम 6 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। हालात को काबू करने के लिए प्रशासन ने इलाके में धारा 144 लागू कर दी है।

क्या था पूरा मामला

मीडिया में छपी खबरों के मुताबिक, बताया जा रहा है कि एक हिंदू लड़का हुलीहैदर गांव की एक मुस्लिम लड़की से प्यार करता था। मुहर्रम के दिन लड़की ने देखा जब घर में कोई नहीं है तो उसने अपने प्रेमी को मिलने बुला लिया। इसी बीच उस लड़के को गांव के कुछ लोगों ने देख लिया और पकड़ लिया। इसके बाद वहां दोनों समुदायों के लोग इकट्ठा हो गए और दोनों के बीच जमकर बहसबाजी हुई। बाद में मामला बिगड़ गया और बात लाठी डंडों तक पहुंच गई। 

22 साल के पाशा वल्ली और 60 साल के येनकप्पा तलावड की मौत 

इस पूरे विवाद में इलाके के 22 साल के पाशा वल्ली और 60 साल के येनकप्पा तलावड की मौत हो गई। जबकि घायल लोगों का इलाज स्थानीय अस्पताल में कराया जा रहा है। घटना के बाद पुलिस अलर्ट पर है, फिलहाल इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। इसके साथ ही पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

 

Latest India News

navratri-2022