Saturday, April 27, 2024
Advertisement

यात्री के कंफर्म टिकट को रेलवे ने कर दिया वेटिंग, अब ट्वीट पर दिया ऐसा जवाब

भारतीय रेलवे ने कंफर्म टिकट को दोबारा वेटिंग टिकट की लिस्ट में डाल दिया। वहीं टिकट वेटिंग होने से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। यात्री ने ट्वीट कर मामले की शिकायत रेलवे से की है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: November 23, 2023 8:39 IST
यात्री के कंफर्म टिकट को रेलवे ने कर दिया वेटिंग।- India TV Hindi
Image Source : PTI यात्री के कंफर्म टिकट को रेलवे ने कर दिया वेटिंग।

पटना: यात्रियों के लिए देश के किसी भी कोने में सफर करने का सबसे आसान और बेहतर विकल्प रेलवे होता है। हालांकि रेलवे में टिकट पाना इतना आसान नहीं होता है। खास कर त्योहारों के दौरान ट्रेन के टिकट महीनों पहले से ही वेटिंग में रहते हैं। वहीं अब टिकट को लेकर रेलवे का एक और ऐसा मामला सामने आया है, जिसे देखकर आप भी हैरान हो जाएंगे। पटना से हावड़ा जाने वाली ट्रेन में यात्रा के लिए बुक किए गए चार टिकटों को पहले कंफर्म बताया गया, जबकि बाद में इन्हें वेटिंग बता दिया गया। ऐसे में चारों यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। 

पहले कंफर्म टिकट का मिला मैसेज

दरअसल, पटना से हावड़ा जाने के लिए एक यात्री ने चार लोगों का एक साथ ट्रेन का टिकट बुक किया। यह टिकट पटना-हावड़ा सुपर फास्ट स्पेशल ट्रेन (02304) में किया गया था। बुकिंग के समय चार सीटों पर वेटिंग बताया गया। वहीं टिकट बुक करते समय वेटिंग लिस्ट 42,43,44 और 45 थी।  इन लोगों ने 22 नवंबर को यात्रा करने के लिए टिकट बुक कराया था। यात्रा के दिन सुबह 6:51 बजे यात्री के पास पास मैसेज आया कि उनका टिकट कंफर्म हो गया है, जिसके बाद यात्री आश्वस्त हो गए। यह ट्रेन 2:40 बजे चलने वाली थी। वहीं कंफर्म टिकट का मैसेज आने के थोड़ी देर बाद उन्हें फिर से एक मैसेज मिला, जिसमें उनकी सीट को वेटिंग बता दिया गया। इस बार उनकी सीट पर वेटिंग लिस्ट 28,29,30 और 31 दिखा रहा था। वहीं अब दोबारा से टिकट वेटिंग बताने पर यात्री परेशान हो गया। बता दें कि यात्रा के लिए चार लोगों ने टिकट बुक किया था, जिसमें तीन महिलाएं और एक बुजुर्ग शामिल थे।

रेलवे सेवा ने दिया जवाब

उसने अपनी समस्या को लेकर रेल मंत्री को टैग करते हुए सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट किया। यात्री ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मेरे पीएनआर नंबर 6328293736 के लिए 6 बजकर 51 मिनट पर मैसेज आया कि मेरी सीट कंफर्म हो गई। हमारी ट्रेन 22 नवंबर को दोपहर 2 बजकर 40 मिनट पर पटना से हावड़ा के लिए है। ऐसे में रेलवे ने हमारी कंफर्म सीट को वेटिंग में बदल दिया है। यात्री का कहना है कि आईआरसीटीसी और रेलवे के कर्मचारी उनकी कोई सहायता नहीं कर रहे हैं। बाद में रेलवे सेवा ने इस ट्वीट पर जवाब देते हुए कहा कि फाइनल चार्ट बनने तक की स्थिति में आपके टिकट के स्टेटस में बदलाव किया जा सकता है। आपको हुई असुविधा के लिए खेद है।

यह भी पढ़ें- 

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में बदलने वाला है मौसम, जानें यूपी-बिहार का हाल

बस कुछ घंटों का इंतजार, उत्तरकाशी टनल से बाहर निकलने वाले हैं मजदूर, 12 दिन बाद देखेंगे सूरज का उजाला

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement