Thursday, May 16, 2024
Advertisement

जो चार साल सिर्फ सोएगा, अपने काम का हिसाब कैसे देगा: राजस्थान में पीएम मोदी

राजस्थान दौरे पर पीएम मोदी गए हैं। यहां उन्होंने कांग्रेस पर जम कर निशाना साधा है। पीएम मोदी ने कहा कि जो चार साल सिर्फ सोएगा, अपने काम का हिसाब कैसे देगा? कांग्रेस ने चार साल में अपनी सिर्फ वर्चस्व की लड़ाई में बर्बाद किया है।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: July 28, 2023 10:10 IST
PM modi- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज राजस्थान के दौरे पर हैं। यहां पीएम मोदी सीकर कस्बे में एक कार्यक्रम में विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया है। इतना ही नहीं इस दौरान वे 1.25 लाख पीएम किसान समृद्धि केंद्र (पीएमकेएसके) भी राष्ट्र को समर्पित किया। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी सीकर में एक जनसभा को भी संबोधित किया। पीएम मोदी ने अपने जनसभा में गहलोत सरकार व कांग्रेस पर जमकर कटाक्ष किया है। पीएम मोदी ने राजस्थान के सीकर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जो चार साल सिर्फ सोएगा,  अपने काम का हिसाब कैसे देगा? चार साल सिर्फ वर्चस्व की लड़ाई में बर्बाद किया है।

"राजस्थान हर घर जल योजना में बहुत पीछे"

पीएम ने कहा कि जबसे यहां कांग्रेस की सरकार बनी है, विकास के काम में रोड़े ही अटकाए हैं। हमने जल जीवन मिशन शुरू किया। आज देश भर में 9 करोड़ से अधिक परिवारों तक पानी के कनेक्शन पहुंच चुके हैं। अनेक राज्यों में शत प्रतिशत काम हो गया है। पर राजस्थान के लोगों को कांग्रेस की सरकार पानी के लिए भी तरसा कर रखना चाहती है। राजस्थान हर घर जल योजना में बहुत पीछे चल रहा है।

कांग्रेस का मतलब है लूट की दुकान

पीएम ने आगे कहा कि राजस्थान में कांग्रेस ने लूट की दुकान चलाई है, झूठ का बाजार सजाया है। कांग्रेस का मतलब है लूट की दुकान व झूठ का बाजार। इसका सबसे ताजा प्रोडक्ट लाल डायरी है। पीएम ने आगे कहा कि लाल डायरी में कांग्रेस के काले कारनामे दर्ज हैं। कांग्रेस के बड़े से बड़े नेताओं की इस लाल डायरी का नाम सुनते ही बोलती बंद हो रही है। ये लाल डायरी राजस्थान में कांग्रेस का डिब्बा गोल कर ले जा रही है।

पीएम ने गिनवाई अपने सरकार की उपलब्धियां

पीएम ने जनसभा में कहा कि मुफ्त राशन की गारंटी किसने दी? बीजेपी की सरकार ने दी है। कोरोना में मुफ्त वैक्सीन की गारंटी किसने दी? पांच लाख के मुफ्त इलाज की गारंटी किसने दी?पांच लाख मुफ्त इलाज की गारंटी किसने दी? मातृभाषा में पढ़ाई की गारंटी किसने दी? बीजेपी की सरकार ने दी है। गरीब के कल्याण के लिए दिल्ली में बैठा आपका सेवक पूरे समर्पित भाव से काम कर रहा है। जमसभा में पेपर लीक मामले को भी पीएम ने उठाया। पीएम ने कहा कि राजस्थान में युवाओं से खिलवाड़ हो रहा है, पेपर लीक उद्योग चल रहा है। सत्ताधारी दल पर ही पेपर माफिया लीक होने का आरोप लग रहा है।

राज्य सरकार की जिम्मेदारी है नागरिकों की सुरक्षा

सीकर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राज्य सरकार की जिम्मेदारी नागरिकों की सुरक्षा की होती है, लेकिन कांग्रेस सरकार ये भी नहीं कर पा रही है। राजस्थान में दलितों पर अत्याचार चरम पर है, नशे का कारोबार फल फूल रहा है। इतना ही नहीं तीज त्यौहारों पर खतरा मंडराता रहा है कि कब पत्थर चले, कब गोलियां चले या कब कर्फ्यू लगे ये कोई नहीं जानता। राजस्थान के लोग बहन-बेटियों के सम्मान से खिलवाड़ कभी भी बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं।

बहन बेटियों पर अत्याचार नहीं सहेगा राजस्थान

सीकर में प्रधानमंत्री ने कहा कि कार्रवाई करने की बजाय कांग्रेस के नेता पीड़ित महिलाओं पर ही झूठ बोलने का आरोप लगा रहे हैं। बहुत हो गया, ये वीरों की धरती है, पराक्रमियों की धरती है, ये यातना करने वाले लोग नहीं है, इस बार चारों ओर एक ही हुंकार है एक ही नारा है "बहन बेटियों पर अत्याचार नहीं सहेगा राजस्थान" पीएम ने कहा कि इन दिनों कांग्रेस और सहयोगी दलों ने नया पैंतरा चला है। पहले के जमाने में कोई कंपनी अगर बदनाम हो जाए तो तुरंत कंपनी वाले नया बोर्ड लगाकर अपना काम शुरू कर लोगों को भ्रमित करने का काम करते थे। कांग्रेस और उसके साथियों की जमात ऐसी फ्रॉड कंपनियों की नकल कर रही है।

यू पी ए से नाम बदलकर आई एन डी आई ए कर दिया है। इन्होंने नाम बदला है ताकि गरीबों के छल कपट को छिपा सके। इनका तरीका वही है जो देश के दुश्मनों ने अपनाया है। पहले इंडिया के नाम के पीछे अपने पाप को छिपाने का प्रयास किया गया है। इंडिया नाम भारत भक्ति दिखाने के लिए नहीं लूटने के लिए किया है। सिमी बना था, उसके भी नाम में इंडिया था, लेकिन मिशन आतंकी हमलों से इंडिया को बर्बाद करना था। पीएम ने आगे कहा कि जब बैन हुआ तो नया नाम लाए पीएफआई, सिमी बन गया पीएफआई नाम नया, एक बार फिर नाम में फिर इंडिया लेकिन काम वही पुराना। ये अपने पुराने कारनामों को छुपाना चाहते हैं। अगर वाकई इंडिया की परवाह होती तो भारत में जाकर विदेशियों से भारत में दखल देने की बात करते हैं।

"टुकड़े-टुकड़े गैंग को गले लगाते हैं"

पीएम मोदी ने कहा कि इन्होंने हमारे शहीदों का हक मारा, दशकों तक हमारे सैनिक ओआरओपी मांगते रहे हैं, लेकिन नहीं दिया। टुकड़े-टुकड़े गैंग को गले लगाते हैं, जो विदेशों से संबंध भी इस आधार पर बनाते हैं कि वोट बैंक नाराज ना हो जाए। इनके लिए राष्ट्र हित नहीं वोट बैंक सर्वोपरि है। इनमें अहंकार कूट-कूटकर भरा है। ये सुधरने को तैयार नहीं है.. ये कह रहे हैं यूपीए इज इंडिया, इंडिया इज यूपीए। जनता इनका वही हाल करेगी जो पहले किया था। पीएम ने कहा कि आज फिर से देश के कल्याण के लिए देश के उज्जवल भविष्य के लिए उस नारे की जरूरत है, वो क्या नारा था। महात्मा गांधी ने नारा दिया था Quit India, अंग्रेजों इंडिया छोड़ो और अंग्रेजो को देश छोड़कर जाना पड़ा था। जैसे गांधी जी ने Quit India का मंत्र दिया है, वैसे ही आज का मंत्र है भ्रष्टाचार छोड़ो इंडिया, परिवारवाद छोड़ो इंडिया। गौरतलब है कि चुनावी राज्य राजस्थान में बीजेपी का पूरा फोकस है। यही वजह है कि पीएम मोदी लगातार राजस्थान के दौरे पर हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement