ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कोरोना के बढ़ते मामलों को काबू करने के लिए महाराष्ट्र में लगेगा लॉकडाउन? डिप्टी सीएम ने बताया आगे का प्लान

कोरोना के बढ़ते मामलों को काबू करने के लिए महाराष्ट्र में लगेगा लॉकडाउन? डिप्टी सीएम अजीत पवार ने बताया आगे का प्लान

मीटिंग के बाद अजीत पवार ने लॉकडाउन को लेकर बताया कि अभी तक सरकार की तरफ इस पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। यानी फिलहाल महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगने नहीं जा रहा है। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 05, 2022 11:50 IST
महाराष्ट्र में लग सकता है लॉकडाउन?- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO महाराष्ट्र में लग सकता है लॉकडाउन?

महाराष्ट्र में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। मुंबई में कोविड की रफ्तार सबसे तेज है। महानायक अमिताभ बच्चन के घर में मौजूद डोमेस्टिक स्टाफ का एक सदस्य कोरोना संक्रमित हो गया है। इसके अलावा एमएनएस चीफ राज ठाकरे के घर और कार्यालय ‘शिवतीर्थ’ में एक कर्मचारी पॉजिटिव पाया गया है। राज्य में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए डिप्टी सीएम अजीत पवार ने स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे और वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक बुलाई थी।

बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई। मीटिंग के बाद अजीत पवार ने लॉकडाउन को लेकर बताया कि अभी तक सरकार की तरफ इस पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। यानी फिलहाल महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगने नहीं जा रहा है। बता दें, महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच पहली से आठवीं कक्षा तक के स्कूलों को बंद करने का फैसला किया था। पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामले बहुत तेजी से बढ़े हैं।

इसके अलावा कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट में तेजी देखी गई है। बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए उद्धव ठाकरे सरकार ने 31 जनवरी तक के लिए स्कूलों को बंद कर दिया है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) ने मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए रैपिड आरटी-पीसीआर जांच अनिवार्य कर दी है। अगर किसी सोसायटी में 20 फीसदी से अधिक फ्लैट कोरोना की चपेट में आते हैं तो उसे सील कर दिया जाएगा।

मुंबई में कोरोना-

बता दें, मुंबई में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 10,860 नए मामले सामने आए। मुंबई में बीते 24 घंटे के दौरान महामारी से दो मरीजों की मौत हुई। नए मामलों के सामने आने के साथ मुंबई में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 8,18,462 हो गई है। अब तक कुल 16,381 मरीजों की मौत हो चुकी है। बीएमसी के मुताबिक राज्य में बीते 24 घंटे में 654 रोगियों के संक्रमण से ठीक होने की पुष्टि हुई है जिसके बाद संक्रमण मुक्त होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 7,52,012 हो गई है।

elections-2022