Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Corona Update: बीते 24 घंटे में सामने आए कोरोना के इतने मामले, जानें कितने लोगों की हुई मौत

Corona Update: देश में कोरोना के मामले अब लगातार बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के 20,528 नए मामले सामने आए हैं। देश में संक्रमितों की कुल संख्या अब बढ़ कर 4,37,50599 हो गई है। जबकि कोरोना से 24 घंटों में 49 लोगों की मृत्यु हो गई।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Updated on: July 17, 2022 11:29 IST
Corona Updates- India TV Hindi
Image Source : CORONA UPDATES Corona Updates

Highlights

  • बीते 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 20 हजार से ज्यादा मामले
  • बीते 24 घंटे में कोरोना से देश में 49 लोगों की हुई मौत
  • कोरोना से होने वाली मौतों के आंकड़े बढ़ कर 5,25,709 हो गए हैं

Corona Update: देश में कोरोना के मामले अब लगातार बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के 20,528 नए मामले सामने आए हैं। देश में संक्रमितों की कुल संख्या अब बढ़ कर 4,37,50599 हो गई है। जबकि कोरोना से 24 घंटों में 49 लोगों की मृत्यु हो गई। कोरोना से होने वाली मौतों के आंकड़े अब बढ़ कर 5,25,709 हो गए हैं। जबकि देश में इस वक्त 1,43,449 ऐसे कोरोना संक्रमित हैं। जबकि कोरोना वैक्सीन की बात करें तो देश में कुल 199.98 करोड़ डोज दी जा चुकी है।

अकेले दिल्ली में 491 केस

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कल 24 घंटों में कोविड-19 के 491 नए मामले दर्ज किए गए थे और संक्रमण से दो मरीज़ों की मौत हो गई थी। दिल्ली में संक्रमण दर 3.48 फीसदी रही। स्वास्थ्य विभाग की ओर से शनिवार को जारी बुलेटिन के मुताबिक, इन नए मामलों के साथ ही दिल्ली में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 19,43,517 हो गई, जबकि दो और मरीज़ों की मौत के बाद मृतकों का आंकड़ा 26,291 पर पहुंच गया। बुलेटिन के अनुसार, यह नए मामले पिछले एक दिन में किए गए 14,113 टेस्ट में सामने आए।

कुछ दिन पहले डॉक्टरों ने चेतावनी जारी की थी

डॉक्टरों का कहना है कि पिछले दो सप्ताह में दिल्ली के कई अस्पतालों में कोविड के लक्षणों में बुखार, सामान्य जुकाम, खांसी और शरीर दर्द आदि से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़ी है। उन्होंने कहा कि यह मौसम की वजह से भी हो सकता है क्योंकि बारिश, आर्द्रता और तापमान में उतार-चढ़ाव के कारण स्वास्थ्य संबंधी जटिलताएं बढ़ रही हैं। कई बड़े सरकारी और निजी अस्पतालों के डॉक्टरों का कहना है कि कई मरीजों में यह लक्षण लगातार बने हुए हैं, लेकिन उन्होंने कोविड के लिए अपना ‘RT-PCR जांच’ नहीं कराया। 

अपोलो अस्पताल के वरिष्ठ डॉक्टर सुरंजीत चटर्जी ने कहा, ‘‘हमें कोविड के मामलों में वृद्धि नहीं दिख रही है। लेकिन पिछले दो सप्ताह में कई मरीज बुखार, सामान्य जुकाम, खांसी, दस्त, शरीर में दर्द और अन्य लक्षणों के साथ डॉक्टरी सलाह के लिए आ रहे हैं। कुछ मरीजों में इनमें से एक लक्षण है, जबकि कई अन्य में ज्यादा लक्षण नजर आ रहे हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ऐसे मरीजों की संख्या बढ़ रही है, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं है। कोविड जैसे लक्षण होने के बावजूद आजकल बड़ी संख्या में लोग RT-PCR जांच नहीं करवा रहे हैं। ऐसे मरीजों को हम कोविड की जांच कराने को कहते हैं।’’ दिल्ली में मंगलवार को कोविड के 400 नये मामले आए और संक्रमण की दर 2.92 प्रतिशत दर्ज की गई। वहीं संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत हुई।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement