Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Coronavirus Omicron LIVE Updates: दिल्ली में कोरोना के हालात पर सीएम केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस

देश में कोरोना वायरस की वजह से अब हालात बेकाबू नजर आ रहे हैं। कई राष्ट्रीय नेता, केंद्रीय मंत्री, राज्य के सीएम समेत अन्य राज्यों के मंत्री कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। सोमवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं, महाराष्ट्र में थोड़ी राहत की बात दिखाई दे रही है। बीते 24 घंटे में कोरोना के 33,470 नए मामले दर्ज किये गए हैं। मुंबई में भी कोरोना के नए मामलों में गिरावट दर्ज की गई है। 24 घंटे में 13 हजार से अधिक मरीज संक्रमित पाए गए हैं। महानगर की पॉजिटिविटी रेट इस वक्त 23% पहुंच गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 13, 2022 15:53 IST

नयी दिल्ली: देश में कोरोना वायरस की तीसरी लहर आ चुकी है। हर रोज नए मामलों में उछाल दर्ज किये जा रहे हैं। बीते सोमवार को 24 घंटे में कुल 1.8 लाख मरीज कोविड संक्रमित पाए गए। हर रोज दर्ज होने वाले आंकड़े अब फिर से डेढ़ लाख के पार पहुंच गया है। इससे एक दिन पहले कोरोना के 1 लाख 60 हजार के करीब मामलों की पुष्टि हुई है। जबकि, 300 से अधिक लोगों की मौत हुई है।

वहीं, करीब-करीब हर राज्य में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन दस्तक दे चुका है। अब तक 27 से अधिक राज्यों में इसे दर्ज किया गया है। अब तक इसके कुल 4 हजार से अधिक संक्रमित मरीजों की पहचान की जा चुकी है। कई राज्य फिर से लॉकडाउन की ओर बढ़ चला है। पाबंदियां लगाई जा रही है। तमिलनाडु में रविवार को पूर्ण रूप से लॉकडाउन लागू करने का फैसला लिया गया है।

वहीं, दिल्ली में भी 24 घंटे में कोरोना के मामलों में थोड़ी गिरावट दर्ज की गई है। राज्य में 20 हजार के करीब नए मामले दर्ज किये गए हैं। लेकिन, देखा जाए तो टेस्टिंग भी कम की गई है, जिससे मामलों में आई गिरावट देखा जा सकता है। राजधानी में पॉजिटिविटी रेट 19 फीसदी से अधिक है। कोरोना की तीसरी लहर में बिहार-झारखंड में वायरस से संक्रमितों की संख्या में बेतहाशा बढ़ोतरी हो रही है। सोमवार को बिहार के स्वास्थ्य मंत्री नीतीश कुमार कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत बंगाल के भी कई मंत्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस बीच देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, जो देश के लिए चिंता की बात है।

Latest India News

Coronavirus Omicron LIVE Updates:

Auto Refresh
Refresh
  • 12:22 PM (IST) Posted by Puneet Saini

    लता मंगेशकर कोरोना संक्रमित हो गई है। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अभी वह ICU में हैं।

  • 10:13 AM (IST) Posted by Neeraj Kumar

    उत्तराखंड: हरिद्वार में 'मकर संक्रांति' के मौके पर गंगा स्नान पर पूर्ण प्रतिबंध, 'हर की पौड़ी' क्षेत्र में भी प्रवेश प्रतिबंधित

  • 9:26 AM (IST) Posted by Neeraj Kumar

    देश में कोरोना के 1 लाख 68 हजार से अधिक नए केस, 277 लोगों ने गंवाई जान; एक्टिव मरीज 8,21,446 हुए

    देश में कोरोना के नए मामलों में थोड़ी गिरावट दर्ज की गई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1 लाख 68 हजार से अधिक नए केस‌‌ दर्ज किये गए हैं। जबकि, 277 लोगों ने जानें गंवाई है। नए मामलों के सामने आने के  बाद देश में एक्टिव मरीज 8,21,446 हो गए हैं।

  • 8:49 AM (IST) Posted by Neeraj Kumar

    दिल्ली में कोरोना के हालात पर सीएम केजरीवाल की दोपहर 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस

  • 8:24 AM (IST) Posted by Neeraj Kumar

    हरियाणा: पिछले 24 घंटों में कोरोना के 5,736 नए मामले, पॉजिटिविटी रेट 14.90% हुई

  • 8:17 AM (IST) Posted by Neeraj Kumar

    झारखंड में कोरोना के 4,482 नए मामले, 2 की मौत; राज्य में एक्टिव केस 26,019 हुआ

  • 8:13 AM (IST) Posted by Neeraj Kumar

    दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों पर DDMA ने उठाए और सख्त कदम, रेस्तरां में भोजन पर पाबंदी, जानें नई गाइडलाइन

    दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में सोमवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक हुई। दिल्ली में और सख्ती बढ़ाने का निर्देश दिया गया है। डीडीएमए ने रेस्तरां को बंद करने का निर्णय लिया है, केवल खाना ले जाने की अनुमति रहेगी। बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन सहित अन्य आला अधिकारी भी शामिल हुए।

    पढ़ें पूरी खबर...

  • 7:27 AM (IST) Posted by Neeraj Kumar

    तमिलनाडु: 24 घंटों में कोरोना के 13,990 मामले दर्ज, 11 मौतें हुईं, 31 जनवरी तक बढ़ाई गई पाबंदियां

    राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 13,990 नए मामले दर्ज किए गए हैं। 11 मौतें हुई है। हालांकि, सोमवार को पूरे तमिलनाडु में ओमिक्रॉन का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। वहीं, बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन लागू करने का फैसला लिया गया है। 

    ये है नई गाइडलाइन

    1. 14 जनवरी से 18 जनवरी के बीच सभी पूजा स्थलों पर लोगों को जाने की अनुमति नहीं होगी।
    2. पोंगल के लिए एक जिला से दूसरे जिला में जाने वाली विशेष बसें 75 प्रतिशत क्षमता से चलेंगी।
    3. रात्रि कर्फ्यू सोमवार से शनिवार तक रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक प्रभावी रहेगा, इसे 31 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है।
    4. 16 जनवरी (रविवार) को संपूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा, हालांकि आवश्यक सेवाओं को छूट दी जाएगी।
    5. तमिलनाडु के विश्वविद्यालयों में सभी सेमेस्टर परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। परीक्षा 20 जनवरी से शुरू होने वाली थी।
    6. होम आइसोलेशन या कोविड केयर सेंटर से डिस्चार्ज होने के लिए फिर से कोविड टेस्टिंग की आवश्यकता नहीं है।
  • 7:13 AM (IST) Posted by Neeraj Kumar

    कोरोना से जंग: 'सुरक्षित हरियाणा' के तहत COVID-19 प्रतिबंध 19 जनवरी तक बढ़ाए गए

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement