1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पिछले 14 दिनों से हर रोज आ रहे हैं 10 हजार से ज्यादा मामले, देश में 1 लाख के ऊपर हैं एक्टिव केस

Coronavirus Update: पिछले 14 दिनों से हर रोज आ रहे हैं 10 हजार से ज्यादा मामले, देश में 1 लाख के ऊपर हैं एक्टिव केस

Coronavirus Update: एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 112,761 हो गई है। पिछले 6 दिनों से एक्टिव केस का आंकड़ा एक लाख से ऊपर है। इसमें कमी नहीं आ रही है। हालांकि, रविवार के मुकाबले सोमवार को कोरोना के नए मामले में 23% की कमी देखी गई।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur
Published on: July 05, 2022 8:07 IST
Coronavirus- India TV Hindi News
Image Source : FILE Coronavirus

Highlights

  • सबसे ज्यादा केरल से आ रहे हैं मामले
  • पिछले 1 महीने से केरल में हर रोज 3 हजार से ज्यादा मामले आ रहे हैं
  • कोरोना से अब तक देश में 5 लाख से ज्यादा मौते हो चुकी हैं

Coronavirus Update: पिछले कई दिनों से देश में कोरोना के मामले 10 हजार से ऊपर आ रहे हैं। तेजी से बढ़ते ये मामले डरा रहे हैं। हर रोज आ रहे हजारों मामले लोगों के अंदर डर बना रहे हैं। देश में सोमवार को भी 10 हजार से ऊपर मामले दर्ज किये गए। सोमवार को 12,807 नए मामले दर्ज किए गए। 

इसके साथ ही एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 112,761 हो गई है। पिछले 6 दिनों से एक्टिव केस का आंकड़ा एक लाख से ऊपर है। इसमें कमी नहीं आ रही है। हालांकि, रविवार के मुकाबले सोमवार को कोरोना के नए मामले में 23% की कमी देखी गई।

वहीं सोमवार को 12,406 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली। जबकि 19 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। इसके साथ ही देश में अब कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों का आंकड़ा 5 लाख 25 हजार 242 हो गया है।

सबसे ज्यादा केस वाले टॉप-5 राज्य

देश के छह राज्यों में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। इनमें केरल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल और दिल्ली शामिल हैं। सबसे ज्यादा मामले केरल और महाराष्ट्र से आ रहे हैं। हालांकि, सोमवार को महाराष्ट्र में नए मामले में 36% की कमी देखी गई। लेकिन केरल और तमिलनाडु में रोजाना केस दो हजार से ऊपर आ रहे हैं।

सबसे ज्यादा मामले केरल से

नए संक्रमितों के मिलने के मामले में केरल टॉप पर है। राज्य में हर रोज 3 हजार से ज्यादा केस सामने आ रहे हैं। इससे पहले 28 मई को 2,999 नए संक्रमित मिले थे। पिछले 24 घंटों की बात करें तो यहां 3,322 पॉजिटिव केस मिले, 3,258 मरीज ठीक हुए और 2 संक्रमितों ने अपनी जान गंवा दी। हालांकि राज्य में पिछले दिन के मुकाबले में नए केस में 2% की गिरावट आई है।

तमिलनाडु में बढ़ रहे केस

तमिलनाडु  सोमवार को यहां 2,654 नए केस आए, 1,542 मरीज ठीक हुए। अच्छी बात ये है कि यहां किसी मरीज की मौत नहीं हुई। पिछले दिन के हिसाब से नए मामलों में भी 8% की कमी आई है। नए केस में कमी आने के बाद भी यहां पॉजिटिविटी रेट 8% के ऊपर बना हुआ है।

Latest India News