Sunday, April 28, 2024
Advertisement

CRPF ने कुमार विश्वास की सुरक्षा में तैनात जवानों को हटाया, मारपीट की जांच तक ड्यूटी से बाहर

कुमार विश्वास के सुरक्षाकर्मियों और एक डॉक्टर के बीच कार निकालने को लेकर हुआ विवाद बढ़ता जा रहा है। पुलिस ने गुरुवार को दोनों पक्षों की FIR दर्ज कर ली है। तो वहीं CRPF ने भी अब इस मामले में एक्शन लिया है।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Published on: November 10, 2023 14:45 IST
कुमार विश्वास।- India TV Hindi
Image Source : X (@DRKUMARVISHWAS) कुमार विश्वास।

कुमार विश्वास और डॉ. पल्लव बाजपेयी के बीच रोड रेज का मामला तूल पकड़ता दिखाई दे रहा है। गाजियाबाद से अलीगढ़ जाने के क्रम में हुई इस घटना के लिए अब जांच शुरू कर दी गई है। कुमार विश्वास व उनके सुरक्षाकर्मियों ने बाजपेयी पर वाहन में टक्कर मारने व हमले का आरोप लगाया था। तो वहीं, डॉ. वाजपेयी ने ठीक इसके उलट बयान दिया था। हालांकि, अब इस मामले पर एक्शन लेते हुए CRPF ने कुमार विश्वास की सुरक्षा में तैनात जवानों को हटा दिया है। 

कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश 

पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि कुमार विश्वास का सुरक्षा कवर बनाए रखने के लिए CRPF कमांडो के दूसरे बैच ने अपने सहयोगियों की जगह ले ली है। उनकी सुरक्षा में तैनात तीन जवानों को हटाया गया है। सूत्रों के मुताबिक, 8 नवंबर को हुई रोड रेज की घटना की जांच चलने तक जवानों को ड्यूटी से हटाया गया है। इस मामले में CRPF के महानिदेशक एस एल थाओसेन ने समीक्षा के बाद कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया है। 

पूरी जांच होगी

मामले की जांच में प्रथम दृष्टया पाया गया है कि विश्वास के कमांडो ने संभवत: मानक संचालन प्रक्रियाओं का पालन नहीं किया। बताया जा रहा है कि CRPF ने घटना के वीडियो और दोनों पक्षों के बयानों के आधार पर एक प्रारंभिक रिपोर्ट तैयार की है।  रिपोर्ट में सामने आई बातों को भविष्य की कार्रवाई के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय और कुमार विश्वास के साथ भी साझा किया जाएगा।

पुलिस ने हमले से किया था इनकार 

कुमार विश्वास ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट करके बताया था कि उनके काफिले पर हमला करने का प्रयास हुआ था। हालांकि, पुलिस ने कहा था कि  कुमार विश्वास के काफिले पर किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा हमले के संबंध में प्रारंभिक जांच के क्रम में आरोप सिद्ध नही हुए हैं। पुलिस इस मामले में आगे की जांच कर रही है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- 'मोदी एयरपोर्ट पर आएं और हम गुलदस्ता लेकर खड़े रहें, यह अपमान...', मांझी ने बताया नीतीश ने क्यों दिया था इस्तीफा

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान की गोलीबारी में वीरगति को प्राप्त हुए BSF जवान ने बचाई थी दर्जनों सैनिकों की जान

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement