Friday, April 19, 2024
Advertisement

Dehradun Ankita murder case: परिजन बोले-जब तक पोर्स्टमॉर्टम की फाइनल रिपोर्ट न आ जाए, नहीं करेंगे अंतिम संस्कार

Dehradun Ankita murder case:अंकिता के पिता ने कहा.जबतक पोस्टमार्टम की फाइनल रिपोर्ट ना आ जाए, तब तक अंतिम संस्कार नहीं करेंगे।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: September 25, 2022 9:23 IST
Ankita Murder Case- India TV Hindi
Image Source : FILE Ankita Murder Case

Highlights

  • तीन डॉक्टरों के पैनल ने किया था अंकिता का पोस्टमॉर्टम
  • फाइनल पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट न आ जाए तब तक पोस्टमॉर्टम नहींः अंकिता के पिता
  • दोषियों के इस कृत्य को बर्दाश्त नहीं किया जाएगाः धामी

Dehradun Ankita murder case: अंकिता की मौत के बाद जहां पूरे प्रदेश में आक्रोश है तो दूसरी तरफ बेटी की मौत से पूरा परिवार सदमे में है। यह मामला और गरमा गया है। क्योंकि अंकिता डेड बॉडी शनिवार को जब पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को सौंपी गई, तो उन्होंने अब अंतिम संस्कार से मना कर दिया है। परिजनों ने प्रदेश की पुष्कर धामी सरकार से दोबारा पोस्टमॉर्टम कराने की मांग की है। अंकिता के पिता ने कहा.जबतक पोस्टमार्टम की फाइनल रिपोर्ट ना आ जाए, तब तक अंतिम संस्कार नहीं करेंगे।

तीन डॉक्टरों की पैनल ने किया था अंकिता का पोस्टमॉर्टम

ऋषिकेश एम्स में शनिवार को अंकिता के शव का पोस्टमार्टम तीन डॉक्टरों के पैनल ने किया था। इसमें अंकिता के मौत का कारण पानी में दम घुटना बताया गया है। साथ ही, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अंकिता के शरीर पर चोट के निशान भी दिखने की बात कही गई। हालांकि, परिवारजनों ने अंकिता के पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर सवाल उठाए हैं। और सरकार से इंसाफ की गुहार लगाई जा रही है। गौरतलब है कि प्रदेश के मुखिया पुष्कर सिंह धामी ने अंकिता की मौत से शोक में डूबे परिवार को ढांढस बंधाया। सीएम धामी ने अंकिता के पिता से फोन पर बातकर परिवार को ढांढस बंधाया तो साथ ही सीएम ने भरोसा भी दिलाया कि अंकिता को इंसाफ दिलाएंगे। सीएम ने कहा था कि, ‘अंकिता भंडारी के पिताजी से फोन पर बात करते हुए अपनी शोक संवेदनाएं प्रकट की।‘ साथ ही उन्हें आश्वस्त किया कि राज्य सरकार इस जघन्य अपराध की त्वरित. निष्पक्ष जांच कर दोषियों पर कठोरतम कार्रवाई करेगी, जो इस प्रकार के घृणित कार्य को करने वाले अपराधियों के लिए एक नजीर साबित होगी।

दोषियों के इस कृत्य को बर्दाश्त नहीं किया जाएगाः धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा यह एक जघन्य अपराध है इसकी जितना निंदा की जाए उतना ही कम है। इस घटना में जो भी संलिप्त है उन सब के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है राजस्व पुलिस के जो पटवारी थे उनके खिलाफ भी कार्रवाई हुई है। अपराधियों को जेल भेजा जा चुका है जो रिजॉर्ट सरकारी भूमि पर वन भूमि पर बने हैं, उस पर ध्वस्तीकरण का कार्य चल रहा है।

फॉरेंसिक जांच के दिए आदेश

साथ ही फोरेंसिक जांच भी हो, इसके लिए आदेश दे दिए गए हैं। पुलकित आर्य को जेल भेज दिया गया है और उनके पिता विनोद आर्य और पुलकित के भाई अंकित आर्य को पार्टी से हटा दिया गया है।  सीएम धामी ने कहा कि ‘हमारी बहनों हमारी बेटियों के साथ उत्तराखंड की मातृशक्ति के साथ इस तरीके का व्यवहार सहन नहीं किया जा सकता है। इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हमारी सरकार इसको फास्ट ट्रैक पर लेकर जा रही है हम उस पर काम कर रहे हैं‘।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement