Friday, May 10, 2024
Advertisement

Delhi Weather: दिल्ली वालों को मिली ठंड से राहत, न्यूनतम तापमान में दर्ज किया गया उछाल

राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से दो डिग्री कम है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 15, 2022 13:05 IST
Delhi Weather- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE Delhi Weather

Highlights

  • मंगलवार को न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया
  • भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी
  • सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 92 प्रतिशत दर्ज की गई

राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से ठंड का प्रकोप कम हो रहा है। राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से दो डिग्री कम है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी। आईएमडी ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 92 प्रतिशत दर्ज की गई। 

मौसम विभाग ने आज आसमान साफ रहने का पूर्वानुमान जताया है। दिल्ली में अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। सफदरजंग वेधशाला में सोमवार को अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 8.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आईएमडी ने कहा कि बुधवार को न्यूनतम तापमान 9 डिग्री और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। 

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़ों के अनुसार, मंगलवार को पूर्वाह्न पौने 10 बजे दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक 214 था जो ‘खराब’ श्रेणी में आता है। शून्य से 50 के बीच एक्यूआई को ‘अच्छा’, 51 और 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 और 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 और 300 के बीच ‘खराब’, 301 और 400 के बीच ‘बहुत खराब’ और 401 और 500 के बीच एक्यूआई को ‘गंभीर’ माना जाता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement