Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Dera Follower Murder Case: भगोड़े गैंगस्टर गोल्डी बराड़ का करीबी गिरफ्तार, AGTF की बड़ी कार्रवाई

डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी की हत्या का मास्टरमाइंड और भगोड़े गैंगस्टर गोल्डी बरार के सहयोगी को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: June 13, 2023 7:03 IST
goldy brar aide arrested- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO गैंगस्टर गोल्डी बरार का करीबी गिरफ्तार

फरीदकोट: पंजाब पुलिस ने सोमवार को  भगोड़े गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के करीबी सहयोगी और फरीदकोट जिले में एक डेरा अनुयायी की हत्या के मामले में मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लिया है। डीजीपी गौरव यादव ने एक ट्वीट में कहा कि गैंगस्टर की पहचान हरप्रीत सिंह भाऊ के रूप में हुई है, जिसे एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) ने गिरफ्तार कर लिया है। हरप्रीत को यहां ड्यूटी मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया और चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

डेरा अनुयायी की हत्या का मास्टरमाइंड था हरप्रीत

वह पिछले साल 10 नवंबर को फरीदकोट के कोटकपुरा शहर में अपनी दुकान पर प्रदीप सिंह की हत्या के बाद से फरार चल रहा था। पुलिस ने मामले में छह हमलावरों सहित 14 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कहा कि हत्या की योजना बनाने के अलावा, हरप्रीत ने 10 नवंबर, 2022 को प्रदीप पर हमला करने से पहले और बाद में हमलावरों के लिए हथियार और आश्रय की व्यवस्था की थी।

पंजाब पुलिस ने किया ये खुलासा

प्रदीप बुर्ज जवाहर सिंह वाला गुरुद्वारे से गुरु ग्रंथ साहिब की बीर चोरी करने का आरोपी था। घटना 2015 की है। 1 जून, 2015 को फरीदकोट के बुर्ज जवाहर सिंह वाला में बेअदबी का पहला मामला सामने आने के बाद से प्रदीप पंजाब में मारा जाने वाला सातवां डेरा अनुयायी था। 2022 के हमले में प्रदीप की सुरक्षा में तैनात एक पुलिस बंदूकधारी और एक अन्य व्यक्ति को भी चोटें आई थीं।

फरीदकोट के एसएसपी हरजीत सिंह ने कहा कि फरीदकोट के धाईपाई गांव का रहने वाला हरप्रीत पिछले करीब सात महीने से गिरफ्तारी से बच रहा था। एसएसपी ने कहा, "चूंकि उसने हमलावरों के लिए हथियार और आश्रय की व्यवस्था की थी, इसलिए उसकी पूछताछ से मामले को सुलझाने में मदद मिलेगी।"

इनपुट्स-पीटीआई  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement