1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Flight Emergency Landing: केबिन से धुआं निकलने पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, देखें Video

Flight Emergency Landing: केबिन से धुआं निकलने पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, देखें Video

Flight Emergency Landing: कैबिन से धुआं निकलने के कारण वापस विमान लौटा और इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। विमान में सवार यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला जा रहा है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: July 02, 2022 9:50 IST
Plane Emergency Landing- India TV Hindi News
Image Source : FILE PHOTO Plane Emergency Landing

Flight Emergency Landing: जबलपुर जा रहा विमान वापस दिल्ली लौटा है। सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि कैबिन से धुआं निकलने के कारण वापस विमान लौटा और इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। विमान में सवार यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला जा रहा है। 

गौरतलब है कि पिछले दिनों भी दो मामले ऐसे आए, जब विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराना पड़ी थी। पिछले दिनों एक मामले में स्पाइसजेट का Q400 विमान SG-2962 (दिल्ली-जबलपुर) की उड़ान के दौरान चालक दल को पता लगा कि विमान ऊंचाई के साथ केबिन दबाव का संतुलन नहीं बना पा रहा था। विमान 6000 फीट की ऊंचाई पर उड़ रहा था लेकिन फिर भी जरूरी दबाव हासिल नहीं कर पा रहा था इसके बाद पायलट ने विमान को वापस दिल्ली लौटाने का फैसला किया और विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराई।

इससे चंद दिन पहले ही पटना के जय प्रकाश नारायण इंटरनेशनल एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली स्पाइसजेट एयरलाइंस कंपनी की फ्लाइट के इंजन में आग लग गई थी। इसके बाद आननफानन में उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। स्पाइसजेट के इस विमान में 185 यात्री सवार थे, इस पूरे घटनाक्रम में सभी यात्री सुरक्षित रहे।

 

Latest India News

>independence-day-2022