Monday, May 06, 2024
Advertisement

रेलवे पर भी बरसा कोहरे का कहर, कई घंटों की देरी से चल रही ट्रेनें

आईएमडी के अनुसार, 1 जनवरी 2024 को 06:15 IST पर ली गई सैटेलाइट तस्वीर में पंजाब, उत्तरी राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश, दक्षिण उत्तराखंड, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल पर कोहरे की एक परत दिखाई दे रही है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: January 01, 2024 9:44 IST
रेलवे पर भी बरसा कोहरे का कहर, कई घंटों की देरी से चल रही ट्रेनें- India TV Hindi
Image Source : FILE रेलवे पर भी बरसा कोहरे का कहर, कई घंटों की देरी से चल रही ट्रेनें

नई दिल्ली: उत्तर भारत में ठंड, शीतलहर और कोहरे का सितम है। तापमान में गिरावट जारी है। जिसकी वजह से लोगों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं कोहरे का सबसे बुरा असर यातायात पर पड़ रहा है। ट्रेनें देरी से चल रही हैं। उड़ाने रद्द की जा रही हैं। दिल्ली जाने वाली फ्लाइट्स का रूट्स बदलना पड़ रहा है। वहीं देशभर में सैकड़ों ट्रेनें कई घंटे की देरी से चल रही हैं। 

इसी बीच उत्तर रेलवे ने बताया है कि दिल्ली आने वाली 21 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। इसमें कई ट्रेनें तो चार से पांच घंटे की देरी से चल रही हैं। वहीं इससे पहले 31 दिसंबर को भी दिल्ली से चलने वाली 23 ट्रेनें लेट थीं। इंडियन रेलवे ने खराब मौसम के मद्देनजर कुछ ट्रेनों को रिशेड्यूल किया है तो कुछ ट्रेनों का रूट डायवर्ट कर दिया है। 

यहां देखें पूरी लिस्ट-

दिल्ली आने वाली ये ट्रेनें देरी से चल रही हैं

Image Source : INDIA TV
दिल्ली आने वाली ये ट्रेनें देरी से चल रही हैं

इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के एनसीआर इलाके में भीषण ठंड और शीतलहर का कहर जारी है। यहां न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। इसके साथ ही IMD ने कहा है कि अगले पांच दिनों तक शीतलहर में कमी के कोई संकेत नहीं हैं। मौसम के बिगड़ते हालात को देखते हुए दिल्ली में भारत मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। साथ ही लोगों से जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलने की अपील की है।

दिल्ली-एनसीआर में बढ़ा प्रदूषण 

गिरते तापमान और बढती ठंड के अलावा दिल्ली वालों को प्रदूषण फिर परेशान करने लगा है। दिल्ली में 31 दिसंबर को AQI 382 दर्ज किया गया। वहीं नए साल पर भी इसमें किसी तरह के राहत की उम्मीद नहीं है। नए साल के जश्न पर दिल्ली-एनसीआर में जमकर पटाके फूटे हैं। जिसका असर वायु गुणवत्ता पर दिखने लगा है। कई इलाकों में सुबह 6 बजे AQI 400 के पार पहुंच चुका था। वहीं राजधानी का ओवरऑल AQI 359 दर्ज किया गया।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement