Friday, May 03, 2024
Advertisement

G20 Summit: ट्रैफिक रूट को लेकर हो रहे कन्फ्यूज? इन हेल्पलाइन पर आसानी से मिलेगी मदद

9-10 सितंबर तक चलने वाले G20 समिट में हिस्सा लेने के लिए कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष भारत की राजधानी नई दिल्ली आ रहे हैं। ऐसे में दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कई हेल्पलाइन जारी किए हैं।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar
Updated on: September 08, 2023 8:48 IST
Representative Image- India TV Hindi
Image Source : PTI सांकेतिक फोेटो।

देश की राजधानी नई दिल्ली में हो रहे जी20 शिखर सम्मेलन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था काफी चाक-चौबंद कर दी गई है। दुनियाभर से आ रहे नेताओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए राजधानी के कई रूट में परिवर्तन किया गया है और वैकल्पिक मार्ग शुरु किए गए हैं। इस कारण लोगों को काफी कन्फ्यूजन हो रहा है। ऐसे में हम आपको बताएंगे कि कहां आप आसानी से मदद लेकर बिना किसी रुकावट के अपने काम के लिए घर से निकल सकते हैं।

G20 ट्रैफिक वर्चुअल हेल्पडेस्क

दिल्ली प्रशासन ने आम जनता की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए G20 ट्रैफिक वर्चुअल अपडेट G20 ट्रैफिक वर्चुअल हेल्पडेस्क जारी किया है। आप https//traffic.delhi police.gov.in/dtpg20info पर जाकर मदद ले सकते हैं। इसके अलावा दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट  https//traffic.delhipolice.gov.in पर जाकर भी मदद ले सकते हैं। आप चाहें तो दिल्ली पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट- https//delhipolice.gov.in पर भी जे सकते हैं। 

सोशल मीडिया पर मदद
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस लोगों को सोशल मीडिया पर भी ट्रैफिक रूट को लेकर लगातार अपडेट दे रही है। आप दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के फेसबुक पेज- https//www.facebook.com/dtptraffic, इंस्टाग्राम पेज https//www.instagram.com/dtptraffic या फिर X (ट्विटर) हैंडल https//twitter.com/dtptraffic पर जाकर भी मदद ले सकते हैं।

इन नंबर पर मिलेगी मदद
दिल्ली प्रशासन की ओर से लोगों की मदद के लिए कई हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं। आप चाहें तो व्हाट्सऐप नंबर 8750871493 और हेल्पलाइन नंबर 1095/011-25844444 पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा आप ट्रैफिक पुलिस द्वारा चलाई जा रही हेल्पलाइन नंबर 6828400604 और 112 पर कॉल कर के भी मदद ले सकेंगे।

इस मैप का इस्तेमाल करें
आपको ऊपर बताए गए तरीकों से मदद तो आसानी से मिल ही जाएगी। हालांकि, अगर फिर कोई परेशानी हो तो आप Mapples- MapmyIndia App डाउनलोड कर सकते हैं। इससे आपको सटीक वैकल्पिक मार्ग के बारे में आसानी से जानकारी मिल जाएगी। 

ये भी पढ़ें- Delhi Traffic Alert: G20 को लेकर दिल्ली पुलिस ने जारी किया ट्रैफिक अलर्ट, इन वाहनों को राजधानी में नहीं मिलेगी एंट्री

ये भी पढ़ें- G20 सम्मेलन में भाग लेने के लिए अमेरिका से निकले बाइडेन, यहां देखें बैठक से जुड़ी हर अपडेट

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement