Thursday, April 25, 2024
Advertisement

गो फर्स्ट ने 30 मई तक के लिए उड़ानों को किया रद्द, यात्रियों को मिलेगा रिफंड

गो फर्स्ट ने 30 मई तक के लिए अपनी उड़ानों को रद्द कर दिया है। इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि 27 मई तक कंपनी उड़ानों को शुरू करेगी। लेकिन एक बार फिर उड़ानों के रद्द होने के बाद यात्रियों को रिफंड किया जाएगा।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: May 27, 2023 7:13 IST
Go First Airlines cancels flights till May 30 passengers will get refund- India TV Hindi
Image Source : PTI गो फर्स्ट ने 30 मई तक के लिए उड़ानों को किया रद्द

Go First Airlines: गो फर्स्ट एयरलाइंस ने शनिवार के दिन यह घोषणा की कि गो फर्स्ट एयरलाइंस अपने उड़ान को 30 मई तक रद्द करेगा। इस बाबत जिन यात्रियों ने टिकट बुक करा रखा था उन्हें रिफंड दिया जाएगा। एयरलाइन कंपनी ने संचालन संबंधित दिक्कतों का हवाला दिया। इसी के साथ कंपनी ने अपने उड़ान को रद्द करने का फैसला किया है। कंपनी की ओर कहा गया है कि पेमेंट मोड के अनुसार रिफंड जल्द ही कर दिया जाएगा। कंपनी ने कहा कि उड़ानों के रद्द होने के बाद यात्रियों के यात्रा से जुड़े प्लान प्रभावित होते हैं। 

गो फर्स्ट की उड़ान 30 मई तक रद्द

कंपनी ने कहा कि हम यात्रियों को अपनी तरफ से हर संभव सहायता मुहैया करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। एक बार फिर से हम जल्द ही बुकिंग की प्रक्रिया शुरू होगी। डीजीसीए ने संकट से जूझ रही घरेलू एयरलाइंस गो फर्स्ट को फिर से अपने ऑपरेशन शुरू करने की योजना का विस्तृत खाका पेश करने को कहा था। नियामक ने कहा कि अगले 30 दिनों के भीतर एयरलाइंस ऑपरेशन शुरू करने के लिए 30 दिन के अंदर पुनरुद्धार योजना पेश करे।

3 मई से बंद है उड़ान

गौरतलब है कि गो फर्स्ट एयर की वित्तीय हालत खराब होने के कारण 3 मई 2023 से ही उड़ानों को रद्द कर दिया गया है। गो फर्स्ट ने जानकारी साझा करते हुए कहा कि उड़ान संचालन शुरू करने के लिए अबतक कोई तारीख निर्धारित नहीं किया गया है। पिछले सप्ताह कंपनी ने 26 मई तक के लिए उड़ानों को रद्द कर दिया था। ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि कंपनी 27 मई से अपने उड़ानों को शुरू करेगी। लेकिन एक बार फिर 30 मई तक के लिए कंपनी ने अपनी उड़ानों को रद्द कर दिया है जिसके बदले यात्रियों को रिफंड दिया जाएगा। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement