Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Gujarat News: गुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका, हर्षद रिबडिया ने विधायक पद से दिया इस्तीफा

Gujarat News: हर्षद विसावदर सीट से विधायक हैं वो सौराष्ट्र में आती है और यहां से लेउवा पटेल समुदाय के विधायक चुने जाते हैं। हर्षद को पाटीदार नेता का बड़ा चेहरा माना जाता है।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: October 05, 2022 6:53 IST
MLA Harshad Ribadia submits resignation to Speaker- India TV Hindi
Image Source : ANI MLA Harshad Ribadia submits resignation to Speaker

Highlights

  • MLA रिबडिया ने अपना इस्तीफा अध्यक्ष निमाबेन आचार्य को सौंपा
  • कांग्रेस दिशाहीन पार्टी है- हर्षद रिबडिया
  • बड़े पाटीदार नेता माने जाते हैं हर्षद

Gujarat News: गुजरात(Gujarat) में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस (Congress) को बड़ा झटका लगा है। विधायक हर्षद रिबडिया ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। विसावदर (Visavadar) निर्वाचन क्षेत्र से विधायक हर्षद रिबडिया ने मंगलवार यानी 4 अक्टूबर को विधानसभा अध्यक्ष निमाबेन आचार्य को अपना इस्तीफा सौंपा है। जिसे स्पीकर ने मंजूर कर लिया है। हर्षद रिबडिया अब जल्द ही बीजेपी (BJP) ज्वाइन कर सकते हैं।

राज्य विधानसभा ने जारी की प्रेस रिलीज

राज्य विधानसभा की एक आधिकारिक प्रेस रिलीज के मुताबिक, विपक्षी दल के विधायक ने अपना इस्तीफा अध्यक्ष निमाबेन आचार्य को सौंपा, जिन्होंने इसे स्वीकार कर लिया है। प्रेस रिलीज के अनुसार, ‘‘जूनागढ़ जिले के विसावदर से विधायक हर्षद रिबडिया ने मंगलवार देर रात विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंपा। अध्यक्ष ने रिबडिया का इस्तीफा स्वीकार कर लिया। उन्हें विश्वास था कि विधायक ने बिना किसी दबाव के इस्तीफा दिया है।’’  

कांग्रेस दिशाहीन पार्टी है- हर्षद रिबडिया 

हर्षद रिबडिया ने इस्तीफा देने के बाद कहा कि कांग्रेस दिशाहीन पार्टी है। गुजरात में चुनाव है और एक तरफ दक्षिण भारत में पदयात्रा निकाली जा रही है, पदयात्रा की जरूरत तो गुजरात में है। गौरतलब है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा चल रही है। ये यात्रा कन्याकुमारी से शुरू हुई थी और फिलहाल कर्नाटक से गुजर रही है।

बड़े पाटीदार नेता माने जाते हैं हर्षद 

हर्षद जिस विसावदर सीट से विधायक हैं वो सौराष्ट्र में आती है और यहां से लेउवा पटेल समुदाय के विधायक चुने जाते हैं। हर्षद को बड़ा पाटीदार नेता माना जाता है। उनसे पहले पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भी कांग्रेस छोड़ चुके हैं। भाजपा से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, रिबडिया के जल्द ही BJP में शामिल होने की संभावना है। बता दें कि पाटीदार समुदाय के नेता रिबडिया 2017 में कांग्रेस के टिकट पर पटेल समुदाय के प्रभाव वाली सीट से निर्वाचित हुए थे। रिबडिया पिछले साढ़े चार साल में भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार के मुखर आलोचक रहे हैं।

कांग्रेस में इस्तीफों का दौर

गौरतलब है कि इससे पहले कांग्रेस के अहमदाबाद शहर इकाई के पूर्व अध्यक्ष चेतन रावल ने भी शनिवार को पार्टी से इस्तीफा दिया था। चेतन रावल सोमवार को आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हो गए थे। चेतन रावल 6 महीने पहले तक पार्टी की अहमदाबाद शहर इकाई के अध्यक्ष (प्रभारी) थे। गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होना है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement