Thursday, March 28, 2024
Advertisement

हिमाचल प्रदेश में बड़ा हादसा, खाई में गिरा ट्रक, पांच लोगों की हुई मौत

जानकारी के अनुसार, इस हादसे में चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: May 14, 2023 23:40 IST
Himachal Pradesh, Kangra, Dharamshala, accident- India TV Hindi
Image Source : FILE हिमाचल प्रदेश में बड़ा हादसा

कांगड़ा: हिमाचल प्रदेश में रविवार को एक बड़ा हादसा घटित हो गया। प्रदेश के कांगड़ा जिले में धर्मशाला के पास रविवार को एक ट्रक के 100 मीटर गहरी खाई में गिर जाने से उसमें सवार पांच लोगों की मौत हो गयी और पांच अन्य लोग घायल हो गये। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों के मुताबिक, यह हादसा रसेहर गांव में दोपहर के समय हुआ। मारे गए लोगों में एक ही परिवार के तीन लोग शामिल हैं। 

चार लोगों की मौके पर ही मौत

जानकारी के अनुसार, इस हादसे में चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि उथड़ाग्रान पंचायत के पास गेहूं से लदा हुआ ट्रक संपर्क मार्ग के किनारे खाई में गिर गया। अधिकारियों ने बताया कि मृतकों की पहचान सुनील कांत, उनकी पत्नी सीता देवी और बेटी तृषा देवी के अलावा आरती तथा मिलाप चंद के रूप में की गई है जबकि घायलों की पहचान सुनील कांत के बेटे अभिनव तथा अभिषेक, पूजा, प्रगति और अनिल कांत के रूप में की गयी है। 

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने जताया दुःख 

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने हादसे में लोगों की मौत पर दुख जताया है। सुक्खू ने कहा, ‘‘सरकार दुख की इस घड़ी में पीड़ित परिवारों के साथ खड़ी हुई है और जिला प्रशासन को पीड़ित परिवारों को तत्काल राहत प्रदान करने के निर्देश जारी किए गए हैं। ’’ मुख्यमंत्री ने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की और अस्पताल के अधिकारियों को उन्हें सर्वोत्तम संभव उपचार प्रदान करने का निर्देश दिया। धर्मशाला के विधायक सुधीर शर्मा ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और कहा कि सरकार दुर्घटना के पीड़ितों को हर संभव सहायता प्रदान करेगी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement