Sunday, May 12, 2024
Advertisement

IMD Weather Forecast: दिल्ली में आज बारिश की संभावना, आसमान में छाए रहेंगे बादल

दिल्ली की मानक वेधशाला सफदरजंग में दिन का अधिकतम तापमान सामान्य से 6 डिग्री कम रिकॉर्ड किया गया। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो इस सप्ताह दिल्ली का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से कम बना रहेगा।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: April 24, 2023 9:52 IST
IMD Weather Forecast Chance of rain in Delhi today the sky will be cloudy Delhi weather forecast- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली में बारिश की संभावना

IMD Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर का मौसम सुहाना बना हुआ है। राजधानी दिल्ली में बीते कुछ दिनों से रह-रहकर बूंदाबांदी देखने को मिल रही है। वहीं कुछ दिनों से तेज हवांए भी चल रही है। शनिवार की रात हुई बूंदाबांदी के कारण दिल्ली में रविवार के दिन मौसम सुहाना रहा। इस दौरान हल्के बादल भी छाए रहे। दिल्ली की मानक वेधशाला सफदरजंग में दिन का अधिकतम तापमान सामान्य से 6 डिग्री कम रिकॉर्ड किया गया। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो इस सप्ताह दिल्ली का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से कम बना रहेगा। वहीं सोमवार के दिन बारिश की संभावना जताई गई है। 

सोमवार को बारिश के आसार

राजधानी दिल्ली में सोमवार के दिन बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली के अलग अलग इलाकों में सोमवार के दिन तेज हवा के साथ बारिश की संभावना जताई गई है। इस दौरान न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। पूरे सप्ताह हल्के बादलों के छाए रहने की संभावना है। ऐसे में कहीं कहीं बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है। इस दौरान राजधानी दिल्ली में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से कम बना रहेगा। 

एमपी में बारिश 

अप्रैल का महीने बीतने को है लेकिन मध्यप्रदेश में बेमौसम बारिश की मार अब भी देखने को मिल रही है। रविवार को राज्य के अलग अलग जिलों में बारिश हुई व इस दौरान तेज आंधी भी देखने को मिली। रीवा, सतना, ग्वालियर, सागर, टीकमगढ़ जैसे जिलों में हल्की फुल्की बारिश दर्ज की गई। बारिश और आंधी के कारण राज्य के अधिकतम जिलों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। प्रदेश का सर्वाधिक तापमान 40 डिग्री सेल्सियस नरसिंहपुर में दर्ज किया गया है। वहीं भोपाल में अधिकतम तापमान में 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement