Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IMD Weather Update: ठंड से नहीं मिलेगी राहत! कोहरे से नहाया दिल्ली-एनसीआर, बारिश के लिए रहें तैयार

दिल्ली-एनसीआर में भीषण ठंड तो पड़ ही रही है। आज सुबह से ही दिल्ली-NCR में घना कोहरा देखा जा रहा है। गाड़ियां रेंग-रेंगकर चल रही हैं। दिल्ली में कल बारिश की भी संभावना है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: January 30, 2024 7:27 IST
Delhi Fog- India TV Hindi
Image Source : ANI कोहरे से नहाया दिल्ली-एनसीआर

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में भीषण ठंड पड़ रही है। पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड है। पहाड़ों पर बर्फबारी शुरू हो चुकी है, वहीं मैदानों को कोहरे ने अपने आगोश में ले लिया है। आज सुबह से ही दिल्ली-NCR में घना कोहरा देखा जा रहा है, जिसकी वजह से विजिबिलिटी मुश्किल से पांच मीटर तक रह गई है। मौसम विभाग ने धीरे-धीरे तापमान बढ़ने की भविष्यवाणी की है, लेकिन सुबह के वक्त घना कोहरा जारी रह सकता है।

रेंग रहीं गाड़ियां

दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में आज सुबह कोहरे की वजह से गाड़ियां रेंगती हुई दिखाई दीं। कई जगहों पर सर्दियों की छुट्टियों के बाद से स्कूल खुल गए हैं। हालांकि कोहरे की वजह से स्कूलों की टाइमिंग बदली गई है। कोहरे के साथ-साथ ठंड भी पड़ रही है। शनिवार को धूप निकली थी, लेकिन उसके बाद फिर से दो दिन कोहरा ही छाया रहा।

आज कैसा रहेगा मौसम?

आज आसमान साफ रहने की संभावना जताई गई है। शाम के समय बादल रह सकते हैं। सुबह के समय कोहरा छा सकता है। इस दौरान अधिकतम तापमान 22 डिग्री व न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है।

बुधवार को हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार को दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में तेज हवा के साथ हल्की बरसात की संभावना है।  इस दौरान हवा की गति 30 से 40 किमी प्रति घंटे तक रह सकती है। गुरुवार को भी बूंदाबांदी होने की बात कही गई है। इस दौरान न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है।

जम्मू कश्मीर में बर्फबारी

मैदानों में कोहरे ने परेशान किया हुआ है, वहीं पहाड़ों पर बर्फबारी शुरू हो चुकी है। इस बार बर्फ देरी से पड़नी शुरू हुई है लेकिन जम्मू कश्मीर में गुलमर्ग से लेकर पुंछ तक जबरदस्त बर्फबारी हुई है। हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में दो दिनों के लिए बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी किया गया है। बर्फबारी के बाद किसानों और टूरिज़्म के कारोबार से जुड़े व्यापारियों ने राहत की सांस ली है।

ये भी पढ़ें: 

भूकंप के झटकों से हिला लद्दाख, रिक्टर पैमाने पर मापी गई इतनी तीव्रता 

ED ने आज तेजस्वी को बुलाया, कल 10 घंटे पूछताछ के बाद लालू को रात 9 बजे छोड़ा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement