Monday, April 29, 2024
Advertisement

स्कूटी से आया... ATM में ब्लास्ट किया और 15 मिनट में लूट लिए 11 लाख से ज्यादा कैश

चोरी और लूट करने वाले अपराधी आए दिन नई-नई तरकीब निकालते हैं। कुछ ऐसा ही देखने को मिला महाराष्ट्र के सातारा जिले में जहां बुधवार तड़के एक लुटेरे ने सीसीटीवी कैमरे पर गहरा रंग छिड़क दिया और फिर बैंक ऑफ महाराष्ट्र के एटीएम में विस्फोट कर 11 लाख रुपये से अधिक की लूटपाट की।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Published on: September 07, 2022 23:19 IST
ATM Blast- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV ATM Blast

Highlights

  • ATM में ब्लास्ट किया और 15 मिनट में लूट लिए 11 लाख
  • सीसीटीवी कैमरे पर पहले छिड़का था काला रंग
  • पुलिस जांच में जुटी

चोरी और लूट करने वाले अपराधी आए दिन नई-नई तरकीब निकालते हैं। कुछ ऐसा ही देखने को मिला महाराष्ट्र के सातारा जिले में जहां बुधवार तड़के एक लुटेरे ने सीसीटीवी कैमरे पर गहरा रंग छिड़क दिया और फिर बैंक ऑफ महाराष्ट्र के एटीएम में विस्फोट कर 11 लाख रुपये से अधिक की लूटपाट की। घटना नागठाणे गांव में तड़के करीब 2.45 बजे हुई, जब ग्रामीण सो रहे थे तो लुटेरा रुमाल से चेहरा ढक कर एटीएम में घुसा। अपनी पहचान छिपाने के लिए उसने सीसीटीवी में कुछ गहरे रंग का स्प्रे किया और फिर केबिन में दो एटीएम डिस्पेंसर में से एक में विस्फोट करने के लिए कुछ विस्फोटक का इस्तेमाल किया।

15 मिनट में लूट लिया एटीएम

बोरगांव पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि वह एक एटीएम को खोलने में सफल रहा और उससे 11.16 लाख रुपये लूट लिए, जबकि दूसरे एटीएम को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। एक अधिकारी ने कहा, "विस्फोटक की जांच की जा रही है और पहली नजर में यह जिलेटिन आधारित प्रतीत होता है, लेकिन हम पूरी जांच के बाद ही कह सकते हैं।" विस्फोट से पहले के सीसीटीवी फुटेज में यह देखने को मिला कि लुटेरा तड़के करीब 2.30 बजे एटीएम में घुसा था और बमुश्किल 15 मिनट में उसने रुपए लूट लिए और स्कूटी से फरार हो गया।

पुणे में भी हुई थी ऐसी घटना

पिछले दिनों पुणे में भी एक ऐसी ही घटना देखने को मिली थी। यहां एक अज्ञात व्यक्ति ने एटीएम केंद्र के अंदर प्रवेश किया और वहां लगे सीसीटीवी कैमरे पर काला रंग छिड़क दिया और फिर एटीएम की तिजोरी तोड़ने के लिए गैस कटर जैसी वस्तु का इस्तेमाल करने की कोशिश की। इसी क्रम में एटीएम मशीन में आग लग गई जिससे मशीन, 3.98 लाख रुपये नकद और वहां रखे अन्य सामान जल गए।

दिल्ली में भी लूट लिया गया था एटीएम

पिछले दिनों दिल्ली में भी एक ऐसी ही घटना देखने को मिली थी। दिल्ली में बदमाशों ने ATM मशीन को काटने के लिए गैस-कटर का इस्तेमाल कर एक एटीएम से नकदी चुरा ली। लेकिन जब चोर एटीएम काट रहे थे तो उसमें आग लग गई। घटना के बारे में पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पश्चिम) मनोज सी ने कहा कि दक्षिण परिसर पुलिस स्टेशन में तड़के करीब 3.30 बजे एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई, जिसमें फोन करने वाले ने कहा कि कुछ लोग सत्य निकेतन के पास एक एटीएम को काटने की कोशिश कर रहे हैं। डीसीपी ने कहा कि कॉल अटेंड करने पर पता चला कि एचडीएफसी बैंक के एटीएम के अंदर एक कैश यूनिट को गैस कटर से लूट लिया गया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement