Pakistan: 'भारत की दागी गई मिसाइल नहीं दिखी, और...', बायडेन के बयान पर भड़का पाकिस्तान, उठाया यह कदम

Pakistan: पाकिस्तान में संयुक्त राज्य अमेरिका के राजदूत डोनाल्ड ब्लोम को आधिकारिक सीमांकन के लिए पाकिस्तान के विदेश कार्यालय में बुलाया है। उन्होंने कहा, जहां तक पाकिस्तान की परमाणु संपत्ति की सुरक्षा का सवाल है, हम अंतरराष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी (आईएईए) के अनुसार सभी अंतरराष्ट्रीय मानकों को पूरा करते हैं।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: October 15, 2022 22:08 IST
Pakistan- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Pakistan

Highlights

  • देश के पास बिना किसी सामंजस्य के परमाणु हथियार हैं
  • सुरक्षा के संबंध में कोई प्रश्न है
  • पाकिस्तानी क्षेत्र में मिसाइल दागी थी

Pakistan: पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने शनिवार को कहा कि पाकिस्तान ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की देश की परमाणु संपत्ति के बारे में टिप्पणी के बाद आधिकारिक सीमांकन के लिए पाकिस्तान में अमेरिकी राजदूत डोनाल्ड ब्लोम को तलब किया है। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, कराची में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा: मैंने प्रधान मंत्री के साथ इस पर चर्चा की है। 

भारत को निर्देशित करना चाहिए 

हमने पाकिस्तान में संयुक्त राज्य अमेरिका के राजदूत डोनाल्ड ब्लोम को आधिकारिक सीमांकन के लिए पाकिस्तान के विदेश कार्यालय में बुलाया है। उन्होंने कहा, जहां तक पाकिस्तान की परमाणु संपत्ति की सुरक्षा का सवाल है, हम अंतरराष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी (आईएईए) के अनुसार सभी अंतरराष्ट्रीय मानकों को पूरा करते हैं। 9 मार्च को पाकिस्तान में भारत द्वारा आकस्मिक रूप से मिसाइल दागे जाने का हवाला देते हुए।

पाक विदेश मंत्री ने कहा: जहां तक हमारे पड़ोस में मेरा संबंध है, यदि परमाणु सुरक्षा और सुरक्षा के संबंध में कोई प्रश्न है, तो उन प्रश्नों को हमारे पड़ोसी भारत को निर्देशित किया जाना चाहिए, जिन्होंने हाल ही में गलती से, पाकिस्तानी क्षेत्र में मिसाइल दागी थी। यह न केवल गैर-जिम्मेदाराना है, असुरक्षित है बल्कि परमाणु सक्षम देशों की सुरक्षा के बारे में वास्तविक चिंताएं भी पैदा करता है।

बाइडेन के टिप्पणी से हैरान हूं
उन्होंने कहा कि मैं राष्ट्रपति बाइडन की टिप्पणी से हैरान हूं .. मेरा मानना है कि यह ठीक उसी तरह की गलतफहमी है जो तब पैदा होती है जब जुड़ाव की कमी होती है। सौभाग्य से, हमने जुड़ाव की कोशिश की है। हमने अपने द्विपक्षीय संबंधों की 75वीं वर्षगांठ को विदेश विभाग और पाकिस्तान के विदेश मंत्री के स्तर पर बहुत ही आकर्षक तरीके से चिह्न्ति किया है। अगर यह इस तरह की चिंता थी, तो मुझे लगता है कि मेरे साथ उस बैठक में इसे उठाया गया होता।

विदेश मंत्री का बयान राष्ट्रपति बाइडन के बयान क बाद सामन आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान दुनिया के सबसे खतरनाक देशों में से एक हो सकता है क्योंकि देश के पास बिना किसी सामंजस्य के परमाणु हथियार हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने गुरुवार को डेमोक्रेटिक कांग्रेस अभियान समिति के स्वागत समारोह को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
gujarat-elections-2022