Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

नए लुक के साथ इंडिया टीवी मनाएगा रजत शर्मा का जन्मदिन

चैनल के नए लुक का मकसद, अपने दर्शकों को बदलते वक़्त के साथ एक आधुनिक लुक देना और टीवी स्क्रीन पर इंडिया टीवी की प्रस्तुति को ज़्यादा आकर्षक बनाना है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 17, 2022 16:30 IST
India TV Chairman and Editor-in-Chief Rajat Sharma.- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV India TV Chairman and Editor-in-Chief Rajat Sharma.

भारत के अग्रणी न्यूज चैनलों में शुमार इंडिया टीवी कल (18 फरवरी) से दर्शकों के बीच एक नए लुक के साथ सामने आएगा । चैनल का यह नया और ताजा लुक शुक्रवार को इसके चेयरमैन और एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के जन्मदिवस के अवसर पर सामने आ रहा है। चैनल ने यह बदलाव ऐसे समय किया है जब देश के ज़्यादातर लोगों का ध्यान इस वक़्त सबसे ज़्यादा आबादी वाले उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों की पल-पल की खबरों पर केन्द्रित है। 

उत्तर प्रदेश में इंडिया टीवी पारंपरिक रूप से सभी उम्र के लोगों के बीच सबसे ज़्यादा लोकप्रिय रही है, चाहे viewership (दर्शकों की संख्या) के आधार पर हो या फिर time spend (चैनल देखने पर लगे समय) के आधार पर। चूंकि अभी इंडिया टीवी के दर्शकों की संख्या सबसे अधिक है, इसलिए ऐसे वक़्त चैनल के लुक के बदलने से व्यूअरशिप डेटा में इंडिया टीवी के शेयर में इजाफा ज़रूर होगा। टीवी व्यूअरशिप डेटा एक बार फिर 17 मार्च, 2022 से आनेवाला है। ज़ाहिर है, व्य़ूअरशिप बढने से विज्ञापनदाताओं का इंडिया टीवी में अटूट भरोसा बढ़ेगा। 

चैनल के नए लुक का मकसद, अपने दर्शकों को बदलते वक़्त के साथ एक आधुनिक लुक देना और टीवी स्क्रीन पर इंडिया टीवी की प्रस्तुति को ज़्यादा आकर्षक बनाना है। इसके लगातार बदलते एनिमेशंस और विजुअल्स दुनिया भर में अपनाये जा रहे नये और अत्याधुनिक ट्रेंड के साथ मेल खाते हैं। चैनल का नया लुक दर्शकों के मन में खुशी की बयार लाएगा।  

ऐसे वक़्त जब डिजिटल समेत सभी मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर सूचनाओं का भारी बोझ है, इंडिया टीवी ने तय किया है कि वह अपने दर्शकों के लिए ऐसा स्क्रीन रखेगा जिसमें बेतरतीब तरीक़े से परोसी जाने वाली भीड़भाड़ कम हो, जो सहज भी हो और सरल भी हो। चैनल के इस नये लुक के साथ इसके कंटेंट में ताज़गी और ऊर्जा भी रहेगी। इंडिया टीवी का कंटेंट वैसे भी टी.वी. पत्रकारिता में हमेशा उच्च मानदंड का रहा है।

इंडिया टीवी के चेयरमैन और एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा ने चैनल के नए लुक को अपने जन्मदिन के मौके पर मिला एक सुखद आश्चर्य बताया ।  उन्होंने कहा-'यह वाकई एक सुखद आश्चर्य है। मुझे हैरानी है कि मेरी टीम इस नये लुक पर चल रहे काम को मुझसे छिपाए रखने में कैसे कामयाब रही। मुझे खुशी है कि ये नया लुक इंडिया टीवी के दर्शकों के लिए एक  तोहफे से कम नहीं है। हमारे दर्शक मेरे सबसे प्यारे हैं, और उनके साथ नये लुक में अपना जन्मदिन मनाना मेरे लिए एक सुखद अहसास है। हमारी प्राथमिकताओं में हमारे दर्शकों का स्थान सबसे उपर - नंबर वन है, और हम अपने इस उसूल पर हमेशा कायम रहेंगे – ‘शोर कम और खबरें ज्यादा'। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement