Friday, April 26, 2024
Advertisement

IndiGo Flight: उड़ान भरने के दौरान इंडिगो फ्लाइट के इंजन में लगी आग, इमरजेंसी लैंडिंग कराई

IndiGo Flight:इंडिगो विमान में कल रात एक बड़ा हादसा टल गया। उड़ान भरने के दौरान ​यात्रियों को इंजन में आग लगती दिखी ​तो सभी यात्री घबरा गए। खिड़की से भी आग और चिंगारी दिखाई दे रही थी। तब पायलट की तत्परता से हादसा टल गया। यह फ्लाइट फिर करीब पौने तीन घंटे बाद रवाना हुई।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: October 29, 2022 6:47 IST
Flight Emergency Landing- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE Flight Emergency Landing

दिल्ली से बेंगलुरु जाने वाली इंडिगो फ्लाइट (IndiGo Delhi-Bengaluru fight) में हादसा हुआ है। इंडिगो फ्लाइट (6E-2131) के इंजन में आग लगने से विमान में बैठे यात्रियों में हड़कंप मच गया। जब खिड़की से इंजन में लगी आग को  यात्रियों ने देखा तो सभी में घबराहट फैल गई। विमान में उड़ान भरने के दौरान की इंजन में आग लगी थी। हालांकि आग लगने के बाद विमान को दिल्ली दिल्ली एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया। इस तरह एक बड़ा हादसा टल गया। 

सामाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, घटना के संबंध में इंडिगो  एयरलाइन की ओर से बयान आया। जिसमें बताया गया कि दिल्ली से बेंगलुरू जा रही फ्लाइट को उड़ान भरने के दौरान तकनीकी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इसके बाद फौरन पायलट ने टेक ऑफ को स्थगित कर दिया। एयरलाइन की ओर से बताया गया कि सभी यात्री और क्रू मेंबर्स सुरक्षित हैं। एयरलाइन ने बताया कि फ्लाइट ऑपरेशन के लिए एक वैकल्पिक विमान की व्यवस्था की जा रही है। यात्रियों को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है।

अकासा एयर के विमान से टकराया था पक्षी

इससे एक दिन पूर्व ही एक और विमान हादसा टल गया था, तब अहमदाबाद से दिल्ली जा रहे अकासा एयरलाइंस की एक फ्लाइट से पक्षी टकरा गया। हालांकि इस दौरान फ्लाइट को सेफ ​तरीके से दिल्ली में उतार लिया गया। एयरलाइन ने बयान में कहा था कि बोइंग 737 मैक्स विमान सुरक्षित उतर गया और विमान के आगमन पर सभी यात्रियों को सुरिक्षत उतार लिया गया।

स्पाइसजेट के आधे विमानों पर लगी थी रोक

हाल के समय में फ्लाइट्स में उड़ान  के दौरान तकनीकी समस्याओं की घटनाएं काफी बढ़ गई हैं। कभी पक्षी टकराने की घटनाएं होती हैं, तो कभी विमान में चिंगारी निकलने या इंजन से आग निकलने की शिकायतें होती हैं। ऐसे में जुलाई में डीजीसीए (DGCA) ने स्पाइसजेट के आधे विमानों पर रोक लगा दी थी। स्पाइसजेट के विमानों में तकनीकी परेशानियों की कई घटनाएं सामने आने के बाद यह कार्रवाई की गई थी। उस समय स्पाइसजेट की फ्लाइट्स में 18 दिन की अवधि के दौरान गड़बड़ी के करीब 8 मामले सामने आए थे। इस कारण डीजीसीए ने 6 जुलाई को उसे कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement