Friday, May 03, 2024
Advertisement

IRCTC पर ट्रेनों की टिकट बुक होना शुरू हुआ, आज सुबह से ठप था सिस्टम, यात्रियों ने ली राहत की सांस

IRCTC की साइट और ऐप पर ट्रेन बुकिंग की सुविधा फिर से शुरू हो गई है। आज सुबह से यात्री इससे टिकट बुक नहीं कर पा रहे थे। जिसके बाद आईआरसीटीसी ने बताया था कि सिस्टम में तकनीकी खराबी आ गई है, जिसकी वजह से ये समस्या आ रही है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: July 25, 2023 14:10 IST
IRCTC- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PIC IRCTC

नई दिल्ली: ट्रेन का रिजर्वेशन कराने के लिए यात्री IRCTC (Indian Railway Catering and Tourism Corporation) की वेबसाइट या ऐप का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन  मंगलवार को यात्रियों को ट्रेन की टिकट बुक कराने में समस्या का सामना करना पड़ा और ये समस्या दोपहर तक बनी रही। IRCTC ने ट्वीट कर बताया कि सिस्टम में तकनीकी खराबी आ गई, जिसकी वजह से ये समस्या आई। हालांकि अब IRCTC की साइट और ऐप ने काम करना शुरू कर दिया है और यात्री इस पर टिकट बुक कर सकते हैं। 

क्या आ रही थी समस्या?  

टिकट बुक करने वाले लोगों का कहना है कि IRCTC पर टिकट बुक करते समय उनका पैसा भी कट गया और टिकट भी बुक नहीं हुई। ऐसा कई लोगों के साथ हुआ। लोगों के सामने सबसे बड़ी समस्या यही आ रही है कि वह टिकट कहां से बुक करें। ऐसे में लोगों को सलाह दी गई कि वे Amazon, Makemytrip के माध्यम से टिकट बुक कर सकते हैं। हालांकि अब IRCTC की सेवाएं फिर से बहाल हो गई हैं और यात्री यहां से टिकट बुक कर सकते हैं। 

ये भी पढ़ें: 

क्या स्वर्ग जाने का दरवाजा मिल गया है? आसमान में दिखा चौंकाने वाला नजारा, VIDEO वायरल

 दुनियाभर के देशों में डॉक्टरों की औसत सैलरी क्या है? भारत का आंकड़ा कर देगा हैरान

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement