Sunday, May 05, 2024
Advertisement

जम्मू कश्मीर: आतंकियों से संबंध रखना सरकारी कर्मचारियों को पड़ा भारी, 5 लोग बर्खास्त, जानें पूरा मामला

आतंकियों से लिंक होने की वजह से 5 सरकारी कर्मचारियों को टर्मिनेट किया गया है। इन लोगों में टीचर और पुलिसकर्मी भी शामिल हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 30, 2022 14:57 IST
Manoj Sinha - India TV Hindi
Image Source : PTI Manoj Sinha Lt Governor Jammu And Kashmir

Highlights

  • आतंकी लिंक होने की वजह से 5 सरकारी कर्मचारी बर्खास्त
  • बर्खास्त होने वाले कर्मचारियों में टीचर और पुलिसकर्मी भी शामिल
  • जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर प्रशासन ने आतंकियों से लिंक होने की वजह से 5 सरकारी कर्मचारियों को टर्मिनेट कर दिया है। जिन सरकारी कर्मचारियों को टर्मिनेट किया गया है, उनमें पुलवामा से पुलिस कॉन्सटेबल तवसीफ अहमद मीर, श्रीनगर से कंप्यूटर ऑपरेटर घुलम हसम पेरे, अवंतीपोरा से शिक्षक अर्शीद अहमद दास, बारामूला से पुलिस कॉन्सटेबल शाहिद हुसैन और कुपवाड़ा से शराफत ए खान का नाम शामिल है। 

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। आज सुबह ही सेना ने आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया और 2 लोकल आतंकियों को मार गिराया। इन आतंकियों की पहचान रईस अहमद भट और हिलाल-अह-राह के रूप में हुई। 

इसमें से आतंकी रईस अहमद भट के पास से एक प्रेस का आईडी कार्ड भी बरामद हुआ। वह अनंतनाग में वैली न्यूज सर्विस नाम से एक न्यूज पोर्टल चलाता था। पुलिस ने ये भी बताया था कि ये दोनों आतंकी आम नागरिकों पर हमले समेत कई अपराधों में शामिल थे। 

बता दें कि सुरक्षाबलों द्वारा चलाए जा रहे अभियान की वजह से आतंकियों की कमर टूट गई है और वह बौखलाए हुए हैं। ऐसे में वह सुरक्षाबलों और आम नागरिकों पर हमले की साजिशें रचते रहते हैं। 

बीते मंगलवार को उत्तरी कश्मीर के सोपोर में एक महिला ने सीआरपीएफ के कैंप पर पेट्रोल बम से हमला किया था। इस हमले का वीडियो इंटरनेट पर भी वायरल हुआ था। हमलावर महिला ने बुर्का पहन रखा था और मंगलवार शाम करीब 7 बजे महिला ने शिविर पर हमला किया। हालांकि सीआरपीएफ ने इस हमले से हुई आगजनी पर काबू पा लिया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement