1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कठुआ में बॉर्डर पार से आ रहे ड्रोन को भारतीय जवानों ने मार गिराया, विस्फोटक सामग्री बरामद

Jammu and Kashmir: कठुआ में बॉर्डर पार से आ रहे ड्रोन को भारतीय जवानों ने मार गिराया, विस्फोटक सामग्री बरामद

एसएसपी कठुआ ने बताया है कि हेक्साकॉप्टर से जुड़े पेलोड से 7 यूबीजीएल (अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर) और 7 स्टिकी/मैग्नेटिक बम बरामद हुआ है। आगे की जांच चल रही है। 

Rituraj Tripathi Written by: Rituraj Tripathi @rocksiddhartha7
Published on: May 29, 2022 13:33 IST
Jammu and Kashmir- India TV Hindi
Image Source : ANI Jammu and Kashmir

Highlights

  • जम्मू कश्मीर पुलिस को कठुआ जिले में मिली बड़ी कामयाबी
  • बॉर्डर पार से आ रहे एक ड्रोन को मार गिराया
  • ड्रोन के साथ कुछ सामान भी बंधा मिला

Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर पुलिस को कठुआ जिले में बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने बॉर्डर पार से आ रहे एक ड्रोन को मार गिराया है। दरअसल कठुआ जिले के राजबाग थाना क्षेत्र के तल्ली हरिया चक में बॉर्डर की ओर से एक ड्रोन आता दिखाई दिया था, जिसे नष्ट कर दिया गया है। जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया है कि ड्रोन के साथ कुछ सामान भी बंधा मिला है, जिसकी जांच बम निरोधक विशेषज्ञ कर रहे हैं।

एसएसपी कठुआ ने बताया है कि हेक्साकॉप्टर से जुड़े पेलोड से 7 यूबीजीएल (अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर) और 7 स्टिकी/मैग्नेटिक बम बरामद हुआ है। आगे की जांच चल रही है। 

पाकिस्तान करता रहता है ऐसी हरकतें

पुलिस ने बताया कि ड्रोन गतिविधि का पता चलते ही सर्च ऑपरेशन चलाया गया था। जिसके बाद पुलिस को ड्रोन दिखा तो उसको मार गिराया गया। बता दें कि पाकिस्तान लगातार इस तरह की हरकतें करता रहा है। उसकी सीमा से लगातार ड्रोन भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश करता है। 

पाकिस्तान बॉर्डर एरिया में तनाव फैलाने के लिए पहले कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है। ड्रोंस के जरिए हथियारों को भारतीय सीमा में भेजने के लिए पाकिस्तानी आतंकी ड्रोंस का ही इस्तेमाल करते हैं।