Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Jammu and Kashmir: हरकत से बाज नहीं आ रहे आतंकी, शोपियां में कश्मीरी पंडित की गोली मारकर हत्या

Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है लेकिन आतंकी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। आतंकियों ने शोपियां में एक कश्मीरी पंडित की गोली मारकर हत्या कर दी है। इससे पहले भी आतंकी कश्मीरी पंडितों को निशाना बनाते रहे हैं।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: October 15, 2022 14:23 IST
Jammu and Kashmir- India TV Hindi
Image Source : FILE Jammu and Kashmir

Highlights

  • शोपियां में कश्मीरी पंडित की गोली मारकर हत्या
  • आतंकियों ने पूरन कृष्ण भट को गोली मारी
  • घायल को फौरन हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया, हुई मौत

Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर में आतंकी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। शोपियां में आतंकियों ने एक बार फिर कश्मीरी पंडितों को निशाना बनाया है। आतंकियों ने एक कश्मीरी पंडित की गोली मारकर हत्या कर दी है। इस मामले में पुलिस का बयान भी सामने आया है। पुलिस ने बताया कि आतंकियों ने श्री पूरन कृष्ण भट को उस वक्त गोली मारी जब वह चौधरी गुंड में बाग की तरफ जा रहे थे। घायल को फौरन हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। 

टेरर लिंक होने से हालही में 5 सरकारी कर्मचारी हुए थे बर्खास्त

जम्मू कश्मीर में आतंकवाद की जड़ों को खत्म करने के लिए हालही में बड़ी कार्रवाई की गई थी। यहां आतंकवाद से संबंधित होने की वजह से 5 सरकारी कर्मचारियों को उनकी सेवाओं से बर्खास्त कर दिया गया था। ये लोग नार्को-टेरर सिंडिकेट चलाने और आतंकी हमलों को अंजाम देने के लिए प्रतिबंधित संगठनों की सहायता करने के मामलों में शामिल थे। बता दें कि सरकार उन सभी लोगों को गंभीरता से ढूंढ रही है, जिनका किसी भी तरह से आतंकियों से कोई कनेक्शन है।

जिन 5 लोगों के खिलाफ ये कार्रवाई हुई है, उनके नाम तनवीर सलीम डार, अफक अहमद वानी, इफ्तिखार अद्राबी, इरशाद अहमद खान, अब्दुल मोमिन पीर है। इसमे तनवीर जम्मू कश्मीर पुलिस में कॉनस्टेबल के रूप में सेवाएं दे रहा था।

अफक अहमद वानी बारामूला सेंट्रेल कॉपरेटिव बैंक में मैनेजर था और इफ्तिखार अद्राबी बीडीओ ऑफिस में प्लांटेशन सुपरवाइजर के रूप में काम कर रहा था और बाद में विलेज लेवल वर्कर बन गया था। वहीं इरशाद अहमद खान जल शक्ति विभाग में सेवाएं दे रहा था और अब्दुल मोमिन पीर पीएचई सबडिवीजन में असिस्टेंट लाइनमैन के रूप में सेवाएं दे रहा था। 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement