Thursday, April 25, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में पोस्ट ऑफिस के नजदीक ग्रेनेड हमला, 2 पुलिसकर्मी हुए घायल

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 2 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। फिलहाल पूरे इलाके को सुरक्षाकर्मियों ने घेर लिया है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 26, 2021 16:16 IST
पुलवामा में आतंकी हमला (फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : पुलवामा में आतंकी हमला (फाइल फोटो) पुलवामा में आतंकी हमला (फाइल फोटो)

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में स्थित एक पोस्ट ऑफिस पर आतंकियों ने ग्रेनेड हमला कर दिया है। फिलहाल हमले की जिम्मेदारी किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है। 'ग्रेटर कश्मीर' के मुताबिक, इस हमले में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। घायलों को नज़दीक के अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। हमले के तुरंत बाद पूरे इलाके में गतिविधियों को रोक दिया गया है और चारों तरफ सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए गए हैं। आसपास के इलाकों में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। अभी तक किसी के गिरफ्तार होने की जानकारी नहीं मिली है।

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में 13 दिसंबर को भी बड़ा आतंकी हमला हुआ था। श्रीनगर के जेवान इलाके में आतंकियों ने पुलिस की बस पर फायरिंग की थी। आतंकियों की फायरिंग में 2 जवान शहीद हो गए थे जबकि 12 जवान गंभीर रूप से जख्मी हुए थे। इस हमले के बाद भी सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया था और वाहनों की चेकिंग तेज कर दी थी। इलाके की घेराबंदी के साथ ही हमलावरों को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी की गई थी। श्रीनगर के बाहरी इलाके जेवान में पुलिस बस पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की थी जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन कश्‍मीर टाइगर्स ने ली थी।

अनंतनाग में आतंकी हमला-

बता दें, दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। पुलिस और सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम ने मुमन्हल (अरवानी) इलाके को घेर लिया था और आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष सूचना मिलने के आधार पर तलाशी अभियान शुरू किया था। सुरक्षा बल आतंकवादियों की छिपी हुई जगह पर पहुंचे तभी आतंकवादियों ने अपने बचाव में गोलीबारी शुरू कर दी थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement