Monday, April 29, 2024
Advertisement

Jammu kashmir News: जम्मू कश्मीर के बारामूला में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी को मार गिराया

Jammu kashmir News: सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि इसी दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चला दीं और मुठभेड़ शुरू हो गई।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: July 30, 2022 10:36 IST
Jammu kashmir News- India TV Hindi
Image Source : ANI Jammu kashmir News

Highlights

  • घाटी में लगातार जारी है सुरक्षा बलों का तलाशी अभियान
  • तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों ने चलाई गोली
  • कुलगाम में भी हाल ही में हुई थी आतंकियों से मुठभेड़

Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच शनिवार को मुठभेड़ हो गई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जिले के क्रीरी इलाके के वानीगाम बाला में आतंकवादियों के मौजूद होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया और तलाश अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि इसी दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चला दीं और मुठभेड़ शुरू हो गई। अधिकारी ने बताया कि अभी तक दोनों पक्षों से किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं मिली है। 

घाटी में लगातार जारी है सुरक्षा बलों का तलाशी अभियान

जम्मू कश्मीर में सेना का सर्च आपरेशन पिछले काफी समय से जारी है। दो माह पहले भी बारामूला में सर्चिंग के दौरान सुरक्षा बलों की आ​तंकवादियों के साथ बड़ी मुठभेड़ हुई थी। बारामूला (Baramulla) में एक एनकाउंटर (Encounter) में सुरक्षा बलों ने तीन पाकिस्तानी आतंकियों को ढेर कर दिया था, जबकि जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक जवान घायल हो गया था। जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने एनकाउंटर में तीन पाकिस्तानी आतंकियों के ढेर होने की पुष्टि की थी। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पुलिस महानिरीक्षक कश्मीर विजय कुमार के हवाले से ट्वीट किया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि '"तीन पाकिस्तानी आतंकवादी मारे गए। इस मौके पर हुई मुठभेड़ में जेकेपी का एक जवान भी शहीद हो गया। हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है।'

कुलगाम में भी हाल ही में हुई थी आतंकियों से मुठभेड़

वहीं जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में 27 जुलाई को ही को आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में सेना का एक जवान घायल हो गया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने कुलगाम के ब्रयीहार्ड कठपोरा में घेराबंदी करके तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने कहा कि तलाशी अभियान उस समय मुठभेड़ में बदल गया, जब आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी और सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की। ऐसा प्रतीत होता है कि आतंकवादी मौके से फरार होने में सफल रहे हैं और उनकी धर-पकड़ के लिए तलाशी अभियान जारी है।

कुछ दिन पहले दो आतंकियों ने किया आत्मसमर्पण

बता दें, इसी महीने 6 जुलाई को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में मुठभेड़ के दौरान दो स्थानीय आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था जो हाल ही में लश्कर-ए-तैयबा में भर्ती हुए थे। पुलिस ने बताया कि यह मुठभेड़ दक्षिण कश्मीर में कुलगाम जिले के हादीगाम इलाके में मंगलवार रात शुरू हुई थी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement