1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा मामले में CBI की कार्रवाई, 30 जगहों पर छापेमारी

Jammu-Kashmir SI Recruitment: सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा मामले में CBI की कार्रवाई, 30 जगहों पर छापेमारी

Jammu-Kashmir SI Recruitment: सीबीआई(CBI) ने प्राथमिकी में जम्मू में पोस्टेड एक चिकित्सा अधिकारी करनैल सिंह, अखनूर स्थित एक ‘कोचिंग सेंटर’ के मालिक अविनाश गुप्ता और बेंगलुरु की एक कंपनी को भी नामजद किया है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra
Published on: August 05, 2022 19:50 IST
Representational Image- India TV Hindi News
Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • SI भर्ती परीक्षा मामले में CBI ने जम्मू में 28 स्थानों पर छापेमारी की
  • श्रीनगर और बेंगलुरू में भी एक-एक स्थान पर छापेमारी की गई

Jammu-Kashmir SI Recruitment: केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने जम्मू-कश्मीर सेवा चयन बोर्ड (JKSSB) द्वारा सब इंस्पेक्टर(SI) की भर्ती में कथित अनियमितताओं की जांच के सिलसिले में शुक्रवार को 30 स्थानों पर छापेमारी की। अधिकारियों ने  बताया कि मामले में JKSSB के सदस्य नारायण दत्त, बिचौलियों और उम्मीदवारों सहित 32 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के बाद जम्मू में 28 स्थानों पर छापेमारी की गई। इसके अलवा श्रीनगर और बेंगलुरू में भी एक-एक स्थान पर छापेमारी की गई। 

कोचिंग सेंटर के मालिक भी CBI के लपेटे में 

अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई(CBI) ने प्राथमिकी में जम्मू में पोस्टेड एक चिकित्सा अधिकारी करनैल सिंह, अखनूर स्थित एक ‘कोचिंग सेंटर’ के मालिक अविनाश गुप्ता और बेंगलुरु की एक कंपनी को भी नामजद किया है। जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने अनियमितताओं की शिकायतों के बाद पिछले महीने जम्मू-कश्मीर पुलिस में सब इंस्पेक्टर (SI) की भर्ती रद्द कर दी थी। जिसकी चयन प्रक्रिया की जांच सीबीआई(CBI) को सौंपी थी।

असफल उम्मीदवारों ने किया था विरोद प्रदर्शन

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर सेवा चयन बोर्ड ने चार जून को जारी नतीजे घोषित किए थे। इसमें उसने 1,200 सफल प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की थी। पुलिस सब इंस्पेक्टर(SI) की भर्ती परीक्षा में 97 हजार से अधिक उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था। ये लिस्ट जारी होने पर असफल उम्मीदवारों ने फर्जीवाड़े का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया था।

Latest India News