Jharkhand news: भाजपा ने JMM पर साधा निशाना, कहा- राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी के शासन में महिलाएं सुरक्षित नहीं

Jharkhand news: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुबर दास ने कहा कि राज्य में एक युवती को जिंदा जलाकर मार डाला गया, लेकिन मुख्यमंत्री चुप्पी साधे हुए हैं। क्या यह तुष्टिकरण की नीति नहीं है?

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: August 29, 2022 16:43 IST
Jharkhand CM Hemant Soren(File Photo)- India TV Hindi News
Image Source : PTI Jharkhand CM Hemant Soren(File Photo)

Highlights

  • बीजेपी ने की फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाने की मांग
  • "छात्रा की हत्या के मामले में सीएम हेमंत चुप्पी क्यों साधे हुए हैं"

Jharkhand news: भारतीय जनता पार्टी( BJP) ने झारखंड सरकार पर हमला करते हुए राज्य में महिलाओं के ‘सुरक्षित नहीं होने’ का दावा किया। उन्होंने यह आरोप लगाते हुए जानना चाहा कि एक व्यक्ति द्वारा कथित रूप से जिंदा जलाए जाने से हुई 12वीं कक्षा की एक छात्रा की मौत के मामले में सीएम हेमंत सोरेन चुप्पी क्यों साधे हुए हैं। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुबर दास और बाबूलाल मरांडी सहित भाजपा के अन्य नेताओं ने इस जघन्य अपराध में शामिल व्यक्ति के खिलाफ फास्ट ट्रैक अदालत में मुकदमा चलाकर उसे सजा दिलाने की मांग की। 

बीजेपी कर रही सांप्रदायिक राजनीति करने की कोशिश

हालांकि, सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने आरोप लगाया कि भाजपा मामले को लेकर ‘साम्प्रदायिक राजनीति’ करने का प्रयास कर रही है और कहा कि सरकार भी इस घटना में शामिल व्यक्ति के लिए कड़ी सजा चाहती है। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दास ने कहा, ‘‘एक युवती को जिंदा जलाकर मार डाला गया, लेकिन मुख्यमंत्री चुप्पी साधे हुए हैं। क्या यह तुष्टिकरण की नीति नहीं है? हमने रांची हिंसा मामले में आरोपी नदीम (अंसारी) को एयर एम्बुलेंस से दिल्ली ले जाते हुए देखा ताकि सरकारी खर्च पर उसका बेहतर इलाज हो सके, जबकि झुलसी 19 साल की युवती का ठीक से ख्याल नहीं रखा गया।’’ 

बीजेपी ने की पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग 

छात्रा की हत्या के सिलसिले में दास ने पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपये का मुआवजा और निकट परिजन को सरकारी नौकरी देने की मांग की। गौरतलब है कि 23 अगस्त को दुमका में एकतरफा प्रेम के मामले में आरोपी शाहरुख ने युवती के कमरे में खिड़की से पेट्रोल उड़ेलकर आग लगा दी। इस घटना में बुरी तरह झुलस गई युवती की रविवार को यहां स्थित एक अस्पताल में मौत हो गई। इस मामले में भाजपा ने आरोपी के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाने की मांग की। 

Latest India News

navratri-2022