'हिंसा हो रही, कानून-व्यवस्था बिगड़ रही', भ्रष्टाचार पर नड्डा ने केरल सरकार को घेरा

Kerala: नड्डा ने केरल में वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (LDF) सरकार पर हमला करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन का कार्यालय भ्रष्टाचार के दायरे से बाहर नहीं है और सोना घोटाला मामले की आंच वहां तक पहुंच गई है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: September 25, 2022 23:58 IST
BJP chief JP Nadda- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO BJP chief JP Nadda

kerala: केरल में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) की ओर से आहूत हड़ताल के दौरान व्यापक हिंसा के कुछ दिन बाद बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को आरोप लगाया कि वाम-शासित राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति बहुत तेजी से बिगड़ रही है। नड्डा ने केरल में वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (LDF) सरकार पर हमला करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन का कार्यालय भ्रष्टाचार के दायरे से बाहर नहीं है और सोना घोटाला मामले की आंच वहां तक पहुंच गई है। 

कोच्चि में जिला बीजेपी कार्यालय के उद्घाटन के दौरान पार्टी अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार अराजक तत्वों का साथ दे रही है। उन्होंने आरोप लगाया, "केरल में माकपा सरकार एक दागी सरकार है। हिंसा हो रही है, कानून-व्यवस्था बिगड़ रही है। यह सरकार पूरी तरह से भ्रष्टाचार में डूबी है, चाहे वह सोना घोटाला हो या अन्य घोटाले।" नड्डा ने वाम सरकार पर ऐसी स्थिति पैदा करने का आरोप लगाया, जहां राज्य कर्ज के जाल में फंस जाएगा और कहा कि राज्य का कर्ज लगभग दोगुना हो गया है। 

उन्होंने कोट्टयम में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों की एक बैठक को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि केरल में मादक पदार्थों के खतरे के साथ ही अराजकता बढ़ रही है। बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, "अगर मैं भ्रष्टाचार की बात करूं, तो मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) भी भ्रष्टाचार के दायरे से बाहर नहीं है। यह काफी हद तक भ्रष्टाचार की चपेट में है। अगर मैं सोना घोटाले की बात करूं, तो इसकी आंच सीएमओ तक पहुंच गई है।" 

नड्डा ने केरल में पार्टी के कई कार्यकर्ताओं की कथित तौर पर हत्या और हमले का जिक्र करते हुए कहा, "लोकतंत्र में हिंसा के लिए कोई स्थान नहीं है। लोकतंत्र में केवल बहस और चर्चा के लिए जगह है, लेकिन हम देखते हैं कि हमले और हिंसा जारी हैं और वह भी राज्य प्रायोजित हिंसा।" उन्होंने कहा, " बीजेपी का समर्थन करना ही एकमात्र तरीका है।" उन्होंने केरल की जनता से बीजेपी की नीतियों और कार्यक्रमों का समर्थन करने का भी आह्वान किया। 

कार्यक्रम में उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना, जल जीवन मिशन, पीएम गरीब कल्याण योजना और पीएम किसान योजना जैसी विभिन्न योजनाएं और कल्याणकारी उपाय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से शुरू किए गए हैं और इससे देश भर के करोड़ों परिवार लाभान्वित हुए हैं। कार्यक्रम में वरिष्ठ  बीजेपी नेता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि प्रधानमंत्री सपने देखने और उन्हें पूरा करने पर जोर दे रहे थे, जबकि कई लोग सिर्फ सपने देखते हैं और कभी पूरा नहीं करते। उन्होंने यह भी कहा कि मोदी ने लगातार 20 वर्षों तक एक राज्य और फिर केंद्र के राजनीतिक प्रमुख के रूप में रहकर विश्व रिकॉर्ड बनाया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन